Create
Notifications

WWE यूनिवर्सल चैंपियन रोमन रेंस के 2021 में लड़े गए 4 जबरदस्त मैच जिन्हें आपको जरूर देखना चाहिए

WWE यूनिवर्सल चैंपियन रोमन रेंस ने 2021 में कई धमाकेदार मैच लड़े हैं
WWE यूनिवर्सल चैंपियन रोमन रेंस ने 2021 में कई धमाकेदार मैच लड़े हैं
Ujjaval Palanpure

WWE यूनिवर्सल चैंपियन रोमन रेंस (Roman Reigns) के लिए साल 2021 शानदार रहा है। उन्होंने इस साल कई बड़े सुपरस्टार्स के खिलाफ काम किया है। उनकी लगभग सभी स्टोरीलाइंस अच्छी रही है और इसी कारण उनके ज्यादातर मुकाबले रोचक रहे हैं। रोमन रेंस ने साल की शुरुआत यूनिवर्सल चैंपियन के रूप में की थी और 2021 के अंत तक भी वहीं चैंपियन रहेंगे। उनके टाइटल रन ने फैंस को निराश नहीं किया है।

I don’t follow anyone. On any show. Life in the Main Event. #Smackdown #WWEDay1 https://t.co/Q6DYEiokkE

इसी कारण रोमन रेंस का टाइटल रन लंबा रहा है। रोमन रेंस ने WWE के ज्यादातर इवेंट्स में मैच लड़े हैं और इन पीपीवी में मेन इवेंट भी किया है। इस साल रोमन के कुछ मुकाबले रेसलिंग के हिसाब से बढ़िया रहे हैं वहीं कुछ साधारण रहे हैं। इसलिए इस आर्टिकल में हम रोमन रेंस के 2021 में WWE में 4 सबसे बढ़िया मैचों के बारे में बात करेंगे जिन्हें आपको जरूर देखना चाहिए।

4- WWE WrestleMania 37 में रोमन रेंस vs ऐज vs डेनियल ब्रायन

.@WWERomanReigns has pinned both @WWEDanielBryan & @EdgeRatedR to RETAIN the #UniversalTitle in the main event of Night 2's #WrestleMania! You 𝙢𝙪𝙨𝙩 acknowledge him now. #AndStill @HeymanHustle https://t.co/A0vBzBXQWN

रोमन रेंस का WrestleMania में मैच काफी धमाकेदार साबित हुआ था। इस मैच में उनके साथ ऐज और डेनियल ब्रायन जैसे जबरदस्त स्टार्स मौजूद थे। इसी कारण उनका यह मुकाबला जरूर अच्छा ही रहने वाला था। मैच के दौरान तीनों ही सुपरस्टार्स ने जबरदस्त प्रदर्शन किया और WrestleMania 37 की नाईट 2 के मेन इवेंट को अच्छा बनाया। कई मौकों पर लगा कि रोमन रेंस की हार हो जाएगी। हालांकि, जे उसो की मदद से रोमन के लिए चीज़ें आसान हो गई है।

रोमन रेंस, ऐज और डेनियल ब्रायन ने मिलकर अपने इस मैच को काफी अच्छा बनाया और इसी कारण सालों तक WrestleMania के इस मैच को याद रखा जाएगा। मैच का अंत काफी जबरदस्त रहा और इसी वजह से मुकाबला चर्चा का विषय बन पाया। रोमन रेंस ने एक ही समय में डेनियल ब्रायन और ऐज दोनों को पिन करते हुए जीत दर्ज की और अपने यूनिवर्सल टाइटल को बड़े इवेंट में सफलतापूर्वक रिटेन किया।

3- WWE SmackDown में रोमन रेंस vs डेनियल ब्रायन

youtube-cover

WrestleMania 37 के बाद भी रोमन रेंस और डेनियल ब्रायन की दुश्मनी जारी रही। 30 अप्रैल 2021 को SmackDown के एपिसोड में एक बार फिर रोमन और डेनियल आमने-सामने आए। इस बार यूनिवर्सल टाइटल मैच में शर्त जुड़ी हुई थी कि अगर रेंस की जीत हुई तो ब्रायन को हमेशा के लिए SmackDown को छोड़ना होगा।

साप्ताहिक एपिसोड्स में होने वाले मैचों से ज्यादा उम्मीदें नहीं रहती है। हालांकि, यह मुकाबला काफी धमाकेदार रहा। दोनों सुपरस्टार्स ने शानदार रेसलिंग का प्रदर्शन किया। यह मैच रेसलिंग के हिसाब से काफी अच्छा रहा। अंत में रोमन रेंस ने जीत दर्ज करते हुए डेनियल ब्रायन को SmackDown से बाहर किया। यह ब्रायन का WWE में आखिरी मैच था।

2- WWE SummerSlam में जॉन सीना vs रोमन रेंस

youtube-cover

रोमन रेंस और जॉन सीना के बीच SummerSlam में मैच के लिए हर कोई काफी ज्यादा उत्साहित था। दोनों ही सुपरस्टार्स के बीच पहले भी मैच हो चुके थे और इसी कारण पता था कि वो रिंग में किस तरह काम करते हैं। इस मैच में रोमन रेंस ने कोई चीटिंग नहीं की और अपने प्रदर्शन से फैंस का ध्यान खींचा।

जॉन सीना और रोमन रेंस के काफी सारे धमाकेदार मूव्स और फिनिशर्स देखने को मिले। इसी कारण SummerSlam का मेन इवेंट रोचक बन पाया। रोमन रेंस और जॉन सीना ने मिलकर यूनिवर्सल टाइटल मैच को अच्छा बनाया। हर एक फैन को यह यूनिवर्सल टाइटल मैच जरूर देखना चाहिए।

1- WWE Survivor Series में रोमन रेंस vs बिग ई

youtube-cover

रोमन रेंस और बिग ई के बीच Survivor Series 2021 के मेन इवेंट में मैच हुआ था। हमेशा ही चैंपियन vs चैंपियन मैच धमाकेदार साबित होते हैं। इस साल भी चैंपियंस के इस मुकाबले ने सभी फैंस का ध्यान खींचा। रोमन रेंस और बिग ई दोनों ने मैच में एक-दूसरे को जबरदस्त तरीके से टक्कर दी।

यह मुकाबला काफी लंबा चला और कई नियरफॉल्स देखने को मिले। अंत में रोमन रेंस और बिग ई दोनों ने अच्छा प्रदर्शन करते हुए मैच को यादगार बनाया। इसे रोमन के 2021 के सबसे अच्छे मैचों में गिना जाएगा। इसी कारण प्रशंसकों को एक बार यह चैंपियन vs चैंपियन मैच जरूर देखना चाहिए।

Edited by मयंक मेहता

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...