Create
Notifications

4 बड़े बदलाव जो SummerSlam 2022 के बाद WWE में देखने को मिल सकते हैं

WWE SummerSlam में कुछ बदलाव देखने को मिल सकते हैं
WWE SummerSlam में कुछ बदलाव देखने को मिल सकते हैं
reaction-emoji
Ujjaval

SummerSlam: WWE SummerSlam 2022 इवेंट धमाकेदार रहने वाला है। WWE ने इस शो के लिए ढेरों शानदार मैचों का ऐलान किया है और सभी को उम्मीद है कि पिछले साल की तरह इस बार भी WWE इवेंट को रोचक बनाने की पूरी कोशिश करेगा। समरस्लैम (SummerSlam) 2022 के इवेंट के बाद WWE में कई बदलाव देखने को मिल सकते हैं।

विंस मैकमैहन पूरी तरह से WWE से रिटायर हो गए हैं और अब एक नए एरा की शुरुआत होगी। SummerSlam इवेंट के बाद से बदलाव शुरू हो सकते हैं। इसलिए इस आर्टिकल में हम 4 बदलावों के बारे में बात करेंगे जो WWE के SummerSlam इवेंट के बाद देखने को मिल सकते हैं।

4- WWE SummerSlam के बाद टैग टीम डिवीजन पर ज्यादा ध्यान देना

Both teams have defined the @WWE Tag Team Division over the past few years. https://t.co/k66ECNSklf

विंस मैकमैहन को शुरुआत से ही टैग टीम डिवीजन में उतनी रुचि नहीं रही है और इसी कारण WWE का फोकस उनपर काफी ज्यादा कम रहा है। हालांकि, अब चीज़ों में बदलाव देखने को मिल सकता है और टैग टीम डिवीजन पर भी विमेंस और मेंस सिंगल्स डिवीजन की तरह ध्यान दिया जा सकता है।

WWE टैग टीम सुपरस्टार्स की स्टोरीलाइंस पर ज्यादा ध्यान देने की कोशिश कर सकता है। ट्रिपल एच के पास क्रिएटिव पावर बढ़ जाएगी और सभी को पता है कि NXT का टैग टीम डिवीजन हमेशा से ही काफी बढ़िया रहा है। वो इसी तरह Raw और SmackDown में भी टैग टीम मैचों और स्टोरीलाइंस पर ध्यान दे सकते हैं।

3- सुपरस्टार्स का एक से दूसरे ब्रांड पर लगातार जाना

My guy Austin Theory is feuding with everyone from RAW and Smackdown LMFAO. #WWERAW #Smackdown https://t.co/8MUIRJ8Xci

WWE में हर साल ड्राफ्ट या सुपरस्टार शेकअप देखने को मिलता है। दोनों ब्रांड्स को अपने-अपने रोस्टर्स मिल जाते हैं लेकिन काफी महीनों से लगातार एक ब्रांड के सुपरस्टार्स दूसरे शोज़ का हिस्सा बन रहे हैं। इससे दोनों ब्रांड्स का महत्व खत्म होते जा रहा है और WWE को SummerSlam के बाद बदलाव करना चाहिए।

SummerSlam के बाद WWE एक नियम ला सकता है जहां कोई सुपरस्टार दूसरे ब्रांड पर नहीं जा सकता है। अगर महीने में एक या दो सुपरस्टार्स जाते हैं तो उतना फर्क नहीं पड़ेगा। WWE को जरूर थोड़े बदलाव करने चाहिए और सुपरस्टार्स को उनके ब्रांड्स के लिए एक्सक्लूजीव रखना चाहिए।

2- स्टोरीलाइन के साथ ही रेसलिंग पर ध्यान बढ़ाना

Wow.Dave Meltzer has rewarded the Cody Rhodes vs Seth Rollins Hell in a Cell match five stars. This is only WWE's 6th five star match, not including WWE NXT. This is Cody's 3rd five star rating and, shockingly, the FIRST five-star match for Seth Rollins.🌟🌟🌟🌟🌟 https://t.co/MBaGO5GohC

WWE एक स्पोर्ट्स एंटरटेनमेंट कंपनी है और इसी वजह से स्टोरीलाइंस का महत्व काफी ज्यादा रहता है। रेसलिंग स्किल्स की उतनी परवाह नहीं रहती है। WWE ने पिछले कुछ सालों में अपने मैचों को रेसलिंग के हिसाब से ज्यादा बेहतर जरूर बनाया है लेकिन अभी भी सुधार की जरूरत है।

लगभग सभी मौजूदा सुपरस्टार्स के पास लड़ने की क्षमता है। उन्हें छूट और पर्याप्त समय की जरूरत है। इससे वो अच्छी स्टोरीलाइंस के साथ ही बेहतर मैच देने की कोशिश भी करेंगे। WWE के मेन रोस्टर पर पिछले एक दशक में सिर्फ एक ही 5 स्टार मैच देखने को मिला है। बदलाव करने से इस चीज़ में सुधार हो सकता है।

1- ब्रॉक लैसनर का और भी ज्यादा कम नजर आना

Brock Lesnar has reportedly walked out of WWE prior to Smackdown https://t.co/WHgxe2bQ6C

ब्रॉक लैसनर सालों से ही WWE में पार्ट टाइमर के रूप में काम करते हुए नजर आ रहे हैं। हालांकि, अब वो पहले से भी कम मौकों पर लड़ते हुए दिखाई दे सकते हैं। ब्रॉक लैसनर के विंस मैकमैहन से काफी अच्छे रिश्ते रहे हैं और जब भी WWE के पूर्व मालिक को द बीस्ट की जरूरत होती थी, वो आ जाते थे।

अब शायद चीज़ों में बदलाव हो सकता है। विंस के संन्यास की घोषणा ब्रॉक लैसनर को पसंद नहीं आई थी और उन्होंने WWE से जाने का निर्णय लिया था। हालांकि, अंतिम मौकों पर उन्हें मना लिया गया था। कई लोगों का मानना है कि विंस मैकमैहन ने उन्हें मनाया है लेकिन आगे ऐसा नहीं होगा। इसी वजह से ब्रॉक लैसनर पहले से भी कम मौकों पर नजर आ सकते हैं और सिर्फ WrestleMania या SummerSlam जैसे शोज़ का ही हिस्सा बन सकते हैं।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।


Edited by Ujjaval
reaction-emoji

Comments

Fetching more content...