Create
Notifications

4 बड़े बदलाव जिनकी WWE को फिलहाल सख्त जरूरत है

WWE में इन बदलावों की अभी सख्त जरूरत है
WWE में इन बदलावों की अभी सख्त जरूरत है
reaction-emoji
Neeraj sharma

WWE: WWE से विंस मैकमैहन (Vince Mcmahon) की रिटायरमेंट ने पूरे प्रो रेसलिंग जगत को चौंका दिया था क्योंकि उन्होंने करीब 4 दशकों तक इस प्रमोशन की लैगेसी को आगे बढ़ाया। उनकी रिटायरमेंट के बाद उनकी बेटी, स्टैफनी मैकमैहन (Stephanie Mcmahon) और निक खान (Nick Khan) कंपनी के सह-अध्यक्ष बन गए हैं।

दूसरी ओर ट्रिपल एच क्रिएटिव हेड बन गए हैं, जिससे काफी संख्या में फैंस खुश हैं क्योंकि वो ट्रिपल एच ही थे जिन्होंने NXT को शुरू से बिल्ड किया था। इसी बात को ध्यान में रखते हुए इस आर्टिकल में हम उन 4 बड़े बदलावों के बारे में आपको बताएंगे, जो WWE में अभी होने चाहिए।

#)WWE में पार्ट-टाइम सुपरस्टार्स पर ज्यादा फोकस ना किया जाए

Triple H wants to change the game 😤(via @impaulsive) https://t.co/kzt5e0X14a

जब तक प्रमोशन, विंस मैकमैहन के कंट्रोल में रहा तब तक पार्ट-टाइम सुपरस्टार्स की बार-बार वापसी होना आम बात थी। ब्रॉक लैसनर, गोल्डबर्ग और जॉन सीना जैसे सुपरस्टार्स अपने पार्ट-टाइम शेड्यूल के कारण आलोचनाओं में घिरे रहते हैं, वहीं पिछले कुछ समय में रोमन रेंस को भी ऐसा ही शेड्यूल दिया गया है।

इस बात को नकारा नहीं जा सकता कि इन सुपरस्टार्स की स्टार पावर बेहतरीन है, लेकिन WWE को अपने प्रोडक्ट को बेहतर करने के लिए इन दिग्गज रेसलर्स पर कम और फ्यूचर सुपरस्टार्स को तैयार करने पर ज्यादा ध्यान देना चाहिए, जिससे फैंस भी नए सुपरस्टार्स को इवेंट्स को हेडलाइन करते देख इंजॉय कर पाएं।

#)विमेंस डिवीजन में टॉप सुपरस्टार्स की संख्या ज्यादा हो

"Liv Morgan vs. Bianca Belair would be amazing. I think it'd be phenomenal, maybe Survivor Series."- Liv Morgan [Bleacher Report] https://t.co/MysCeAd7YO

Raw और SmackDown रोस्टर की बात करें तो दोनों जगह विमेंस रोस्टर पिछले कुछ समय में संघर्ष करता दिखाई दिया है। वैसे तो SmackDown, कंपनी का नंबर-1 शो है लेकिन एक समय पर यहां टॉप विमेंस सुपरस्टार्स की भारी कमी दर्ज की गई थी। पिछले 2 सालों की बात की जाए तो टाइटल्स कुछ चुनिंदा सुपरस्टार्स के पास ही घूमते रहे हैं।

उदाहरण के तौर पर बैकी लिंच हाल ही में चोटिल होने से पहले WrestleMania 38 में बियांका ब्लेयर के हाथों Raw विमेंस चैंपियनशिप हार गई थीं, इसके बावजूद उन्हें लंबे समय तक इस स्टोरीलाइन का हिस्सा बनाए रखा गया क्योंकि रोस्टर में चैलेंजर्स की कमी थी। वहीं SmackDown विमेंस डिवीजन को भी एक अलग एंगल से बिल्ड करने की सख्त जरूरत है।

#)लंबे टाइटल रन के एंगल को खत्म किया जाए

700 days as Universal Champion for Roman Reigns 🔥 https://t.co/pgDV4nFCDO

यह बात हम सभी जानते हैं कि रोमन रेंस, Payback 2020 में नए यूनिवर्सल चैंपियन बने थे और अब उनका टाइटल रन 700 दिनों के आंकड़े को पार कर चुका है। वहीं WrestleMania 38 में ब्रॉक लैसनर को हराकर ट्राइबल चीफ ने WWE चैंपियनशिप भी अपने नाम कर अनडिस्प्यूटेड चैंपियन बनने की उपलब्धि प्राप्त की थी।

ट्राइबल चीफ का चैंपियनशिप सफर अभी भी शानदार तरीके से आगे बढ़ रहा है, लेकिन काफी फैंस उनके इस टाइटल रन से ऊबने भी लगे हैं क्योंकि उनकी वजह से दूसरे सुपरस्टार्स को टॉप पर पहुंचने का मौका नहीं मिल पा रहा। इस दृष्टि से बेहतर होगा कि रोमन रेंस के चैंपियनशिप हार जाने के बाद कंपनी में लंबे टाइटल रन पर ज्यादा फोकस ना किया जाए।

#)डिज़र्विंग सुपरस्टार्स को मेन इवेंट स्टेटस दिया जाए

.@WWE give Sami Zayn all the money, he deserves it.

WWE के मौजूदा रोस्टर में ऐसे कई सारे सुपरस्टार्स हैं, जो खुद को मोहरा बनाकर दूसरे सुपरस्टार्स को मजबूत दिखाने में मदद करते आए हैं, लेकिन इसकी वजह से खुद कभी टॉप पर नहीं पहुंच पाए। इन सुपरस्टार्स में सैमी जेन, हैप्पी कॉर्बिन और शायना बैज़लर समेत कई बड़े नाम शामिल हैं।

उनके टैलेंट के दुनिया में लाखों-करोड़ों दीवाने हैं और फैंस उन्हें टॉप पर पहुंचते देखने की मांग करते आए हैं, लेकिन ये बेहद दुर्भाग्य की बात है कि उन्हें आज तक वर्ल्ड चैंपियन बनने का गौरव हासिल नहीं हो सका। अब केवल उम्मीद ही की जा सकती है कि नई क्रिएटिव टीम, प्रतिभाशाली सुपरस्टार्स को मेन इवेंट स्टेटस देने की कोशिश जरूर करेगी।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।


Edited by Neeraj sharma
reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...