Create

4 बड़े बदलाव जो WWE को WrestleMania 38 के बाद करने चाहिए  

WWE में इस वक्त कई बदलाव करने की जरूरत है
WWE में इस वक्त कई बदलाव करने की जरूरत है

WWE WrestleMania 38 के लिए वर्तमान समय में बिल्ड-अप जारी है और इस सबसे बड़े इवेंट के आयोजन में लगभग दो हफ्ते रह गए हैं। चूंकि, रेसलमेनिया (WrestleMania) काफी नजदीक आ चुका है इसलिए WWE के शोज के दौरान इस इवेंट के बिल्ड-अप में तेजी देखने को मिल सकती है। इसके साथ ही इस इवेंट के लिए बाकी मैचों का भी जल्द ही ऐलान किया जा सकता है।

देखा जाए तो WWE ने इस साल WrestleMania के लिए कई बड़े मैचों का आयोजन किया है और यही कारण इस इवेंट के काफी शानदार होने की उम्मीद है। बता दें, WWE हर साल WrestleMania के बाद अपने शोज का नए तरीके से शुरुआत करती है और इस वजह से कंपनी अपने शोज में कई बड़े बदलाव करती है। इस आर्टिकल में हम ऐसे ही 4 बड़े बदलावों का जिक्र करने वाले हैं जो कि WWE को WrestleMania 38 के बाद करने चाहिए।

4- बिना किसी प्लान के WWE NXT सुपरस्टार्स को मेन रोस्टर डेब्यू कराने से बचना चाहिए

WWE में हर साल WrestleMania के बाद कई NXT सुपरस्टार्स का मेन रोस्टर डेब्यू जरूर देखने को मिलता है। हालांकि, NXT से मेन रोस्टर में डेब्यू करने वाले अधिकतर सुपरस्टार्स को मेन रोस्टर में सही तरह बुक नहीं किया जाता है और इस वजह से उन्हें ज्यादा सफलता नहीं मिल पाती है। बता दें, कंपनी ने पिछले साल जाया ली जैसे कई सुपरस्टार्स का मेन रोस्टर डेब्यू कराया था।

हालांकि, जाया को डेब्यू किये कई महीने बीत चुके हैं लेकिन उन्हें अभी तक केवल एक मैच लड़ने का मौका मिल पाया है। इसके अलावा पिछले साल ऐसा भी देखने को मिला था जहां WWE ने कई NXT सुपरस्टार्स को मेन रोस्टर में डेब्यू कराने के कुछ समय बाद रिलीज कर दिया था। इन सुपरस्टार्स के लिए कोई प्लान नहीं होने की वजह से शायद कंपनी से ऐसा कदम उठाया था। यही कारण है कि WrestleMania के बाद कंपनी को NXT सुपरस्टार्स का बिना किसी प्लान के डेब्यू नहीं कराना चाहिए।

3- WWE में भारतीय सुपरस्टार्स को बेहतर बुकिंग देना

जिंदर महल, शैंकी और वीर महान वर्तमान समय में WWE मेन रोस्टर का हिस्सा हैं। बता दें, जिंदर महल & शैंकी इस वक्त SmackDown का हिस्सा हैं और उन्हें काफी खराब बुकिंग दी जा रही है। SmackDown का हिस्सा बनने के कई महीने बीत जाने के बाद भी इन दोनों सुपरस्टार्स को किसी फिउड का हिस्सा नहीं बनाया गया है।

वहीं, वीर महान के Raw में वापसी को काफी समय से हाइप किया जा रहा है लेकिन उनकी अभी तक वापसी नहीं हो पाई है। देखा जाए तो काफी सारे भारतीय फैंस WWE देखते हैं इसलिए WrestleMania के बाद WWE को अपने प्लान में बदलाव करते हुए भारतीय सुपरस्टार्स जिंदर महल और शैंकी को बेहतर बुकिंग देते हुए उनके नए फिउड की शुरुआत करनी चाहिए। इसके साथ ही इस इवेंट के बाद वीर महान की भी वापसी करानी चाहिए।

2- कुछ नए WWE सुपरस्टार्स को वर्ल्ड चैंपियनशिप पिक्चर का हिस्सा बनाना

देखा जाए तो WWE अक्सर वर्ल्ड चैंपियनशिप पिक्चर में बड़े सुपरस्टार्स को ही शामिल करती है और नए सुपरस्टार्स को वर्ल्ड चैंपियनशिप मैच में कम्पीट करने का ज्यादातर मल्टी-मैन मैचों के दौरान ही मौका मिलता है। हालांकि, WrestleMania 38 के बाद WWE को अपने प्लान में बदलाव करते हुए नए सुपरस्टार्स को वर्ल्ड चैंपियनशिप पिक्चर का हिस्सा बनाना चाहिए।

देखा जाए तो भविष्य का स्टार तैयार करने के लिए नए सुपरस्टार्स को वर्ल्ड चैंपियनशिप पिक्चर में शामिल करने से बेहतर कोई दूसरा तरीका नहीं हो सकता। यही कारण है कि WrestleMania 38 के बाद डेमियन प्रीस्ट, बूच, ऑस्टिन थ्योरी जैसे सुपरस्टार्स को वर्ल्ड चैंपियनशिप पिक्चर में शामिल किया जाना चाहिए।

1- WWE के टॉप चैंपियंस को अक्सर वीकली शोज के दौरान मैच लड़ने के लिए बुक करना

WWE में पिछले कुछ समय में यह देखने को मिला है कि टॉप चैंपियंस वीकली शोज के दौरान शायद ही कभी मैच लड़ते हुए दिखाई देते हैं। बता दें, WWE चैंपियन ब्रॉक लैसनर ने वीकली शोज के दौरान मैच लड़ना काफी पहले छोड़ दिया था और उन्होंने वीकली शोज के दौरान अपना आखिरी मैच साल 2019 में SmackDown के एक एपिसोड के दौरान लड़ा था।

वहीं, रोमन रेंस, बैकी लिंच जैसे टॉप चैंपियंस भी वीकली शोज के दौरान ना के बराबर मैच लड़ते हुए दिखाई देते हैं। हालांकि, WrestleMania 38 के बाद WWE को अपने प्लान में बदलाव करते हुए टॉप चैंपियंस को वीकली शोज के दौरान भी मैच लड़ने के लिए बुक करना चाहिए। इस वजह से वीकली शोज को बेहतर बनाने में मदद मिलेगी और Raw & SmackDown की व्यूअरशिप बढ़ाने में भी मदद मिल सकती है।

Quick Links

Edited by Subham Pal
Be the first one to comment