Create
Notifications

4 सबसे बड़े विवाद जो 2022 में WWE में देखने को मिल चुके हैं

WWE में 2022 में कई बड़े विवाद हो चुके हैं
WWE में 2022 में कई बड़े विवाद हो चुके हैं
Neeraj sharma

WWE समेत दुनिया के अन्य सभी प्रो रेसलिंग प्रमोशंस में चीज़ें स्क्रिपटेड होती हैं, यानी किस सुपरस्टार को कब पुश दिया जाना है, ये सब कंपनी के अधिकारियों के हाथ में होता है। किसी रेसलर को टॉप लेवल का सुपरस्टार बनाने के लिए बुक किया जाता है तो कुछ को मिड-कार्ड स्टोरीलाइंस से संतोष करना पड़ता है।

विंस मैकमैहन के प्रमोशन में ऐसी भी कई घटनाएं घटित हो चुकी हैं जब सुपरस्टार्स ने अपना कैरेक्टर ब्रेक किया हो। इस तरह की घटनाएं अक्सर बड़े विवाद का कारण बनती आई हैं और इस आर्टिकल में हम साल 2022 में WWE में घटी 4 बड़ी विवादास्पद घटनाओं से अवगत कराने वाले हैं।

#)WWE ने शेन मैकमैहन को निकाला

Shane McMahon released from WWE. That's not something I ever thought I'd say. Maybe Triple H will be next, then they can team up and start their own company to rival Vince.

शेन मैकमैहन ने 2022 के मेंस Royal Rumble मैच में WWE में वापसी की थी, जिसमें उन्होंने 28वें स्थान पर एंट्री ली, लेकिन जीत दर्ज करने में नाकाम रहे। ये मल्टी-मैन मैच फैंस की उम्मीदों पर खरा नहीं उतर पाया और कुछ समय बाद खबर सामने आई कि मेंस रंबल मैच को शेन मैकमैहन ने प्रोड्यूस किया था, जिसके चलते लोगों ने शेन की खूब आलोचना की।

उसके बाद उन्हें Elimination Chamber 2022 प्रीमियम लाइव इवेंट के लिए एडवरटाइज़ किया जा रहा था, लेकिन इवेंट से कुछ समय पहले ही खबर सामने आई कि कंपनी ने उन्हें रिलीज़ कर दिया है। चूंकि शेन, WWE के चेयरमैन विंस मैकमैहन के बेटे हैं, इसलिए उनका कंपनी से निकाला जाना बड़े विवाद का कारण बना।

#)शार्लेट फ्लेयर बनाम रोंडा राउजी WrestleMania मैच का फिनिश

.@MsCharlotteWWE outlasted @RondaRousey to retain her #SmackDown Women's Championship at #WrestleMania 38!FULL RESULTS: ms.spr.ly/6018wt1sw https://t.co/gWkRRvm1x0

2022 की विमेंस Royal Rumble विजेता रोंडा राउजी ने WrestleMania 38 में उस समय की SmackDown विमेंस चैंपियन शार्लेट फ्लेयर को चैलेंज किया था। दोनों बेहतरीन टेक्निकल रेसलर्स हैं, इसलिए पूरे प्रो रेसलिंग यूनिवर्स को इस मैच में धमाकेदार एक्शन देखे जाने की उम्मीद थी। मैच में वाकई में जबरदस्त एक्शन देखने को मिला, लेकिन मुकाबले का अंत बेहद विवादास्पद रहा।

मैच के अंतिम क्षणों में राउजी ने आर्मबार लगा दिया था, जिसके खिलाफ द क्वीन ने टैप आउट भी किया, लेकिन रेफरी के डाउन होने से मैच उस समय समाप्त नहीं हो पाया। असल में राउजी को उस मैच का विजेता बनना चाहिए था, लेकिन रेफरी के दोबारा होश में आने तक शार्लेट फायदा उठा चुकी थीं और जीत अपने नाम की। शार्लेट लंबे समय से चैंपियन बनी हुई थीं और फैंस राउजी को नई चैंपियन के रूप में देखना चाहते थे, इसलिए इस तरह के फिनिश के कारण लोगों में ज्यादा गुस्सा देखने को मिला।

#)बिग ई चोटिल हुए

Ridge Holland visited Big E in the hospital to check on him last night. Several members of the roster also joined. Big E is a beloved fella

WrestleMania 38 से पूर्व द न्यू डे की दुश्मनी शेमस और रिज हॉलैंड की टीम से चल रही थी। उस समय मार्च महीने के एक Raw एपिसोड में दोनों टीमों के बीच मुकाबला हुआ, जिसके दौरान हॉलैंड ने रिंगसाइड पर बिग ई को ओवरहेड बेली-टू-बेली मूव लगाया था।

इस बीच हॉलैंड मूव को ठीक से एग्जीक्यूट नहीं कर पाए, जिसके चलते बिग ई का सिर जमीन से जा टकराया। मैच में शेमस और हॉलैंड की टीम विजयी रही और इवेंट के समाप्त होने के कुछ समय बाद खुद बिग ई ने पुष्टि की कि उनकी गर्दन टूट गई है। बिग ई को उस समय बहुत बड़ा पुश मिल रहा था, इसलिए इस बिग ई की चोट के कारण उन्हें खूब आलोचनाओं का शिकार बनना पड़ा।

#)साशा बैंक्स और नेओमी शो छोड़कर गईं

Sasha Banks and Naomi walked out on tonight’s Raw after Banks had issues with “creative ideas pitched,” per @PWInsidercomWWE issued a statement afterwards #wweraw#WrestlingCommunity https://t.co/N2yyvu8ugs

इस लिस्ट में जुड़ा सबसे नया नाम साशा बैंक्स और नेओमी की टीम का है, जो मौजूदा WWE विमेंस टैग टीम चैंपियंस हैं। आपको याद दिला दें कि Raw के दौरान साशा की क्रिएटिव टीम से बहस हो गई थी, जिसके चलते मौजूदा विमेंस टैग टीम चैंपियंस शो को बीच में छोड़कर चली गई थीं।

रिपोर्ट्स के अनुसार स्थिति इतनी बिगड़ गई थी कि साशा और नेओमी अपने टाइटल्स को छोड़कर गई थीं। स्थिति स्पष्ट नजर आ रही है कि दोनों विमेंस सुपरस्टार्स WWE में अपनी बुकिंग को लेकर खुश नहीं हैं और उनके शो को छोड़कर जाने से कंपनी को मेन इवेंट में बड़ा बदलाव करना पड़ा था।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।


Edited by Neeraj sharma

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...