Create

4 ड्रीम मुकाबले जिन्हें फैंस WWE में शायद कभी नहीं देख पाएंगे

Enter caption

WWE को लंबे समय से फॉलो करने वाले फैंस कंपनी में कई यादगार मुकाबलों के गवाह बन चुके हैं। पिछले कई दशकों से WWE लगातार शानदार मुकाबले देता आ रहा है जिसका नतीजा यह है कि आज भी WWE देखने वाले फैंस की संख्या में लगातार बढ़ोत्तरी हो रही है।

WWE में एटीट्यूड एरा को सबसे अच्छा समय माना जाता है क्योंकि इस दौरान WWE में सबसे ज्यादा शानदार मुकाबले देखने को मिले। इस दौरान हुए मुकाबलों ने कई रैसलर्स को प्रोफेशनल रैसलिंग का लैंजेंड तक बना दिया।

हालांकि WWE में अभी भी कुछ ड्रीम मुकाबले ऐसे है जिनके होने का फैंस लंबे समय से बड़ी ही बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। हालांकि उन मुकाबलों के होने के कोई आसार नज़र नहीं आ रहे हैं। इसी कड़ी में हम एक नज़र डालने जा रहे हैं उन 4 ड्रीम मुकाबलों के पर जो शायद फैंस को WWE में कभी देखने को नहीं मिलेंगे।

गोल्डबर्ग बनाम अंडरटेकर

The two of the purest strikers ever in wrestling

प्रोफेशनल रैसलिंग में गोल्डबर्ग और अंडरटेकर सबसे बड़े सुपरस्टार्स के रूप में हैं। दोनों ही सुपरस्टार्स रिंग में अपने विरोधी रैसलर पर हमेशा से ही हावी रहे हैं। शारीरिक रूप से दोनों ही सुपरस्टार्स काफी मजबूत हैं। पिछले कई सालों में दोनों ही सुपरस्टार्स ने कई धमाकेदार और यादगार मुकाबले दिए हैं।

वर्तमान में गोल्डबर्ग कंपनी का हिस्सा नहीं हैं और अगर गोल्डबर्ग कंपनी का हिस्सा एक बार फिर बनते हैं तो फैंस उनका अंडरटेकर के साथ मुकाबला देखना जरूर चाहेंगे। लेकिन समस्या यह है कि अंडरटेकर वर्तमान समय में अपने करियर के उस दौर में जहां से वह कभी भी रिंग से रिटायरमेंट ले सकते हैं।

ऐसे में उनके WWE में ज्यादा समय तक रहने की संभावना काफी कम है। वहीं दूसरी ओर गोल्डबर्ग के कंपनी में लौटने की फिलहाल कोई संभावना नहीं है। हमारे ख्याल से फैंस के लिए गोल्डबर्ग बनाम अंडरटेकर का मुकाबला एक सपना ही रह जाएगा।

WWE की ब्रेकिंग न्यूज और ताजा खबरों के लिए यहां क्लिक करें

एजे स्टाइल्स बनाम शॉन माइकल्स

Two of the best wrestlers of this generation

रैसलिंग को लंबे समय से फॉलो कर फैंस इस एजे स्टाइल्स बनाम शॉन माइकल्स के बीच ड्रीम मुकाबले का लंबे समय से इंतजार कर रहे हैं। शॉन माइकल्स जो कि WWE के सबसे शानदार परफॉर्मर में से एक थे, हाल ही में उन्होंने क्राउन ज्वेल पीपीवी से रिंग में वापसी कर ली है।

वहीं दूसरी ओर एजे स्टाइल्स जिन्हें वर्तमान में WWE का सबसे शानदार परफॉर्मर कहा जाता है जो कि रोस्टर में अपने रास्ते खुद बना रहे हैं। एजे स्टाइल्स ने जब से WWE में एंट्री की है तभी से उनकी तुलना शॉन माइकल्स से होती आ रही है।

ऐसे में फैंस शॉन माइकल्स बनाम एजे स्टाइल्स के बीच एक ड्रीम मुकाबले की उम्मीद कर रहे हैं। लेकिन पिछले काफी समय से WWE ने इस मुकाबले के होने के कोई भी संकेत नहीं दिए हैं। इस बात की संभावना काफी कम है कि WWE शॉन माइकल्स बनाम एजे स्टाइल्स का मुकाबला बुक करे।

शॉन माइकल्स बनाम डेनियल ब्रायन

We almost had a teaser of how this feud could shape up

सोचिए अगर किसी सुपरस्टार को अपने मेंटर के खिलाफ मुकाबला करने का मौका मिले तो कैसा होगा? हमारे ख्याल से यह काफी शानदार पल होगा जब एक सुपरस्टार अपने मेंटर के खिलाफ मुकाबले में शामिल हो। शॉन माइकल्स WWE में डेनियल ब्रायन के मेंटर रहे हैं।

डेनियल ब्रायन वर्तमान में WWE के सबसे पॉपुलर सुपरस्टार्स में से एक हैं। डेनियल ब्रायन की रिंग स्किल्स और माइक कौशल उन्हें एक बड़ा सुपरस्टार बनाता है। शॉन माइकल्स की ही तरह डेनियल ब्रायन की रिंग तकनीक काफी अद्भुत है।

ऐसे में अगर शॉन माइकल्स बनाम डेनियल ब्रायन का मुकाबला हो तो शायद दशक का सबसे बड़ा मुकाबला होगा। लेकिन WWE में आने वाले कुछ सालों में इस मकाबले के होने के जरा भी आसार नज़र नहीं आ रहे हैं। हमारे ख्याल से यह मुकाबला ऐसा है जिसका इंतजार कई फैंस के साथ कई रैसलिंग दिग्गज भी कर रहे होंगे।

डीमन किंग बनाम अंडरटेकर

Mystique, Mind games at its best

अंडरटेकर बनाम डीमन किंग (फिन बैलर) के मुकाबले के फैंस काफी समय से इंतजार कर रहे हैं लेकिन इस मुकाबले के भी होने की संभावना ना के बराबर है। वर्तमान में अडंरटेकर WWE के केवल पीपीवी में नज़र में आते हैं वहीं फिन बैलर मेन रोस्टर में अब भी अपनी जगह बनाने के लिए जद्दोजहद कर रहे हैं।

अंडरटेकर के साथ फिन बैलर के मुकाबले से सबसे ज्यादा फायदा फिन बैलर को होगा। फिन बैलर ने जब WWE में डेब्यू किया था तब सभी को लग रहा था कि फिन बैलर जल्द ही कंपनी के सबसे बड़े सुपरस्टार बन जाएंगे और इसके लिए उन्हें बड़े सुपरस्टार्स के साथ मुकाबले में शामिल होना पड़ेगा।

हमारे ख्याल से फिन बैलर के लिए अंडरटेकर से अच्छा विकल्प नहीं हो सकता है। फैंस कई मौके पर अंडरटेकर बनाम फिन बैलर के मुकाबले की इच्छा जता चुके हैं लेकिन शायद उन्हें ये मुकाबला WWE में देखने को नहीं मिलेगा।

लेखक: चरणजोत सिंह, अनुवादक: अंकित कुमार

Quick Links

Edited by Ankit
Be the first one to comment