4 सबसे बड़ी गलतियां जो इस हफ्ते WWE SmackDown में हुई

big mistakes smackdown this week
SmackDown में इस हफ्ते हुई बड़ी गलतियां

SmackDown: WWE SmackDown का इस हफ्ते का एपिसोड क्लैश एट द कैसल (Clash at the Castle) के नजरिए से बहुत महत्वपूर्ण रहा, जिसमें कई दिलचस्प और धमाकेदार चीज़ें हुईं। रोमन रेंस (Roman Reigns), ड्रू मैकइंटायर (Drew Mcintyre) और शेमस (Sheamus) समेत कई अन्य सुपरस्टार्स ने ब्लू ब्रांड के एपिसोड को यादगार बनाने में अहम भूमिका निभाई।

इस बीच कुछ रेसलर्स ने फैंस को सबसे ज्यादा प्रभावित किया और कुछ ऐसे भी रहे जिनकी बुकिंग से लोग काफी निराश नजर आए। इसलिए इस आर्टिकल में आइए जानते हैं SmackDown में इस हफ्ते हुई 4 सबसे बड़ी गलतियों के बारे में।

#)WWE SmackDown विमेंस चैंपियन नजर नहीं आईं

इस समय SmackDown विमेंस टाइटल लिव मॉर्गन के पास है और Clash at the Castle में उन्हें शायना बैज़लर के खिलाफ अपने टाइटल को डिफेंड करना होगा। ये बहुत दुर्भाग्यपूर्ण बात है कि मॉर्गन को चैंपियन के तौर पर मजबूत नहीं दिखाया गया है बल्कि उनकी अगली चैलेंजर बैज़लर को निरंतर बेहतर दिखाने की कोशिश की गई है।

चूंकि Clash at the Castle कुछ ही दिन की दूरी पर है और ऐसे में SmackDown विमेंस चैंपियन का पूरे एपिसोड में नजर ना आना इस बात को ज्यादा तूल दे रहा है कि कंपनी के पास मॉर्गन के लिए कोई खास प्लान नहीं हैं। इससे ना केवल मॉर्गन के टाइटल रन बल्कि SmackDown विमेंस टाइटल की गरिमा को भी ठेस पहुंच रही है।

#)हैप्पी कॉर्बिन और पैट मैकेफी की स्टोरीलाइन को क्यों जारी रखा जा रहा?

WWE में पैट मैकेफी और हैप्पी कॉर्बिन की दुश्मनी पिछले कई महीनों से चली आ रही है और SummerSlam 2022 में उनका धमाकेदार मैच भी हुआ, जिसमें मैकेफी विजयी रहे थे। चूंकि उस मैच में मैकेफी ने लो-ब्लो लगाकर बेईमानी से जीत दर्ज की थी, इसलिए अभी भी उनके रीमैच की उम्मीद बनी हुई है।

मगर पिछले कुछ हफ्तों में उनके बीच कुछ सैगमेंट्स देखने को मिले हैं। इस हफ्ते SmackDown में रिकोशे की कॉर्बिन पर जीत के बाद मैकेफी ने कॉर्बिन का मजाक बनाकर इस स्टोरीलाइन को जारी रखा है, लेकिन उनके बीच रीमैच होने के कोई पुख्ता संकेत ना मिलने से ये स्टोरीलाइन बोरिंग बनती जा रही है।

#)जिंदर महल और शैंकी को काफी समय से टीवी पर नहीं दिखाया गया

जिंदर महल और शैंकी को पिछले साल ड्राफ्ट में SmackDown रोस्टर का हिस्सा बनाया गया था, लेकिन WWE के नंबर-1 शो में होते हुए भी उन्हें कुछ खास सफलता नहीं मिल पाई है। कुछ समय पहले उन्हें द वाइकिंग रेडर्स के खिलाफ स्टोरीलाइन एंगल में देखा गया था, लेकिन अब दुर्भाग्यपूर्ण बात ये है कि उनके पास कोई स्टोरीलाइन तक नहीं है।

शैंकी के डांसिंग सैगमेंट्स फैंस के लिए बड़े आकर्षण का केंद्र बने हुए थे और युवा स्टार को काफी फेम भी मिल रहा था, लेकिन अब उन्हें ऑन-स्क्रीन टाइम भी नहीं मिल पा रहा है। एक समय पर दोनों को आमने-सामने लाने पर भी विचार किया गया, लेकिन अब उनका इस हफ्ते SmackDown में नजर ना आना दर्शा रहा है कि कम से कम अभी के लिए उनके संघर्ष का दौर खत्म नहीं होने वाला।

#)कैरियन क्रॉस को अच्छे ढंग से हाइप नहीं किया गया

कैरियन क्रॉस ने WWE में अपने वापसी सैगमेंट में रोमन रेंस के सामने सैंडवॉच रखकर उन्हें चैलेंज किया था और इस मोमेंट को क्राउड ने भी काफी चीयर किया। हालांकि Clash at the Castle में रोमन रेंस को ड्रू मैकइंटायर के खिलाफ अनडिस्प्यूटेड WWE यूनिवर्सल टाइटल को डिफेंड करना है, लेकिन क्रॉस के एंगल ने भी इस स्टोरीलाइन को दिलचस्प बनाया हुआ है।

यहां तक कि उन्होंने अनडिस्प्यूटेड चैंपियनशिप मैच में दखल देने की बात भी कही, लेकिन SmackDown में इस हफ्ते उन्हें ठीक तरीके से हाइप नहीं किया गया। उनका एक छोटा सा सैगमेंट देखने को मिला, जिसमें उन्होंने मैकइंटायर पर तंज कसे। अगर उनका मेन इवेंट में अपीयरेंस करवाया गया होता तो क्रॉस के जरिए Clash at the Castle के मैच को जबरदस्त तरीके से हाइप किया जा सकता था।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।