Create

4 बहुत बड़ी गलतियां जो WWE ने पिछले 7 सालों में WrestleMania में की हैं

WWE WrestleMania में कई गलत निर्णय लिए गए हैं
WWE WrestleMania में कई गलत निर्णय लिए गए हैं

WWE का सबसे बड़ा इवेंट WrestleMania है। इस इवेंट का आयोजन कई सालों से देखने को मिल रहा है। इस इवेंट की वजह से कई सारे WWE सुपरस्टार्स का करियर बदला है और उन्हें टॉप पर आने का मौका मिला है। रेसलमेनिया (WrestleMania 38) का आयोजन कुछ हफ्तों बाद देखने को मिलेगा। पिछले कुछ सालों में WrestleMania इवेंट्स जबरदस्त रहे हैं।

इस दौरान WWE ने कुछ गलत निर्णय लेते हुए फैंस को थोड़ा निराश किया है। WWE हमेशा WrestleMania को अच्छा बनाने और फैंस की इच्छा पूरी करने की कोशिश करता है। हालांकि, इस दौरान उन्होंने कुछ गलत निर्णय भी लिए हैं। इसलिए इस आर्टिकल में हम पिछले 7 सालों में WrestleMania में लिए गए गलत निर्णयों के बारे में बात करेंगे।

4- WrestleMania 34 ने शिंस्के नाकामुरा का हील टर्न होना

Shinsuke Nakamura with the heel turn heard ‘round the world at #WrestleMania #Knees2Faces https://t.co/vU1kLZWIKm

शिंस्के नाकामुरा (Shinsuke Nakamura) और एजे स्टाइल्स (Aj Styles) के बीच WWE चैंपियनशिप के लिए WrestleMania 34 में मैच देखने को मिला था। इस ड्रीम मुकाबले को WWE में होते हुए देखने के लिए फैंस उत्साहित थे। दोनों सुपरस्टार्स ने अपने मैच को अच्छा बनाने की कोशिश की और यहां नाकामुरा जीत के करीब थे।

अंत में एजे स्टाइल्स ने जीत दर्ज करते हुए अपने टाइटल को रिटेन किया। मैच के बाद नाकामुरा का हील टर्न हुआ और उन्होंने एजे स्टाइल्स पर लो-ब्लो लगा दिया। इस चीज़ का कारण किसी भी फैन को समझ नहीं आया। नाकामुरा को इसके पहले अच्छा पुश मिल रहा था और फैंस उन्हें पसंद करते थे। इस हील टर्न से उनके करियर पर बड़ा प्रभाव पड़ा और वो कभी टॉप सुपरस्टार नहीं बन पाए।

3- WrestleMania 35 में बैरन कॉर्बिन का कर्ट एंगल को रिटायर करना

youtube-cover

कर्ट एंगल का WWE करियर जबरदस्त रहा है। उन्होंने कई दिग्गजों को पराजित किया है और ढेरों टाइटल्स पर कब्जा किया है। सभी उम्मीद कर रहे थे कि उनके ऐतिहासिक करियर का अंत किसी दिग्गज सुपरस्टार के खिलाफ मैच से होगा। हालांकि, WrestleMania में बैरन कॉर्बिन के खिलाफ उनका मुकाबला देखने को मिला।

इस मैच में बैरन ने बढ़िया प्रदर्शन किया और जीत दर्ज करते हुए एंगल को रिटायर किया। कर्ट एंगल की इस हार से फैंस निराश थे क्योंकि कोई भी दिग्गज को कॉर्बिन के खिलाफ मैच द्वारा रिटायर होते हुए नहीं देखना चाहते थे। WWE अगर यहां किसी दूसरे सुपरस्टार को मौका देता तो फैंस खुश होते।

2- WrestleMania 31 में द स्टिंग की डेब्यू मैच में हार होना

youtube-cover

द स्टिंग और ट्रिपल एच के बीच WrestleMania 31 में एक मैच देखने को मिला था। दोनों ही सुपरस्टार्स के बीच मैच के लिए फैंस काफी उत्साहित थे। स्टिंग का यह WWE में पहला मैच था और हर कोई उम्मीद कर रहा था कि उनकी जीत होगी। हालांकि, WWE ने फैंस को अपने निर्णय से चौंकाया।

इस मैच में ट्रिपल एच ने अपने साथियों की मदद से जीत दर्ज की। WWE ने काफी गलत निर्णय लिया क्योंकि यहां WCW दिग्गज को जीत मिलनी चाहिए थी। उनके WWE करियर की शुरुआत काफी खराब तरीके से देखने को मिली थी। अगर इस मैच का निर्णय अलग तरीके से निकलता तो फैंस काफी खुश नजर आते।

1- WrestleMania 34 में रोमन रेंस की हार होना

youtube-cover

रोमन रेंस और ब्रॉक लैसनर के बीच WrestleMania 34 के मेन इवेंट में मैच देखने को मिला था। असल में यह मुकाबला यूनिवर्सल चैंपियनशिप के लिए हुआ था। ब्रॉक लैसनर का चैंपियनशिप रन फैंस को उतना पसंद नहीं आया था और इसी कारण सभी को उम्मीद थी कि WrestleMania में टाइटल चेंज देखने को मिलेगा।

रोमन रेंस की जीत के चांस ज्यादा नजर आ रहे थे लेकिन ब्रॉक लैसनर ने अंत में सभी को चौंकाया। उन्होंने रेंस की बुरी हालत की और अपने टाइटल को रिटेन किया। ब्रॉक की जीत का कारण किसी को समझ नहीं आ रहा था क्योंकि WWE को इससे कुछ फायदा नहीं हुआ। अगर रोमन चैंपियन बनते तो यह एक यादगार पल बनता। WWE ने एक बड़ी गलती की थी।

Quick Links

Edited by मयंक मेहता
Be the first one to comment