Create

4 कारण क्यों Roman Reigns को 1000 दिनों से WWE में कोई पिन नहीं कर पाया

Ujjaval
रोमन रेंस को WWE में लंबे समय से किसी ने पिन नहीं किया है
रोमन रेंस को WWE में लंबे समय से किसी ने पिन नहीं किया है

Roman Reigns: अनडिस्प्यूटेड WWE यूनिवर्सल चैंपियन रोमन रेंस (Roman Reigns) ने हाल ही में एक बड़ा रिकॉर्ड बनाया है। दरअसल, उन्हें पिछले 1000 दिनों में कोई भी पिन नहीं कर पाया है। यह सही मायने में काफी बड़ी चीज़ है। आपको बता दें कि उन्हें आखिरी बार टीएलसी (TLC 2019) में किंग कॉर्बिन (हैप्पी कॉर्बिन) ने पिन किया था।

इसके बाद से लगातार रोमन रेंस ने जबरदस्त प्रदर्शन किया है और कोई उन्हें पिनफॉल से पराजित नहीं कर पाया है। कुछ ऐसे कारण हैं जिनसे पता चलता है कि आखिर क्यों रोमन इतने समय से पिन नहीं हुए हैं। इसलिए इस आर्टिकल में हम 4 कारणों के बारे में बात करेंगे क्यों रोमन रेंस को 1000 दिनों से कोई पिन नहीं कर पाया है।

4- WWE सुपरस्टार रोमन रेंस के कैरेक्टर में बड़ा बदलाव

1000 days since Roman Reigns was last pinned 🤯 https://t.co/N6UKNYvL97

रोमन रेंस SummerSlam 2020 के बाद से हील कैरेक्टर में नजर आ रहे हैं लेकिन इसके पहले वो बेबीफेस थे। इसी कारण कई मौकों पर उन्हें कमजोर दिखाया जाता है और उन्हें पिनफॉल का अमूमन सामना करना पड़ता था। हालांकि, ट्राइबल चीफ कैरेक्टर अपनाने के बाद उन्हें ताकतवर दिखाया गया है।

इस कैरेक्टर में रोमन रेंस का ज्यादातर मौकों पर दबदबा रहा है और इसी कारण कोई भी उन्हें पिन नहीं कर पाया है। रोमन रेंस के इस कैरेक्टर बदलाव की वजह से 1000 दिनों से कोई सुपरस्टार उन्हें क्लीन तरीके से हरा नहीं पाया है। अगर वो हील कैरेक्टर नहीं लाते तो शायद उन्हें इतने समय में कई रेसलर्स पिनफॉल से पराजित कर देते।

3- रिकॉर्ड सेट करने के लिए

🚨Roman Reigns officially hits another milestone. 🚨It has now been 1000 days since Roman Reigns was last pinned. 🤯#WWE #RomanReigns #SmackDown https://t.co/7A8yswxBhu

रोमन रेंस WWE के सबसे बड़े सुपरस्टार हैं और पिछले दो सालों में उनका दबदबा रहा है। जब रोमन रेंस का हील टर्न हुआ होगा, तब शायद कंपनी ने नहीं सोचा होगा कि वो ट्राइबल चीफ को दो सालों तक पिन होने से बचाएंगे। हालांकि, जब यह आंकड़ा 1000 दिनों के करीब आने लगा तो WWE ने फिर निर्णय बदला।

रोमन रेंस पिनफॉल से हारे बिना 1000 दिन के बहुत करीब आ गए होंगे और पिछले कुछ सालों में कोई सुपरस्टार इतने समय तक अपना दबदबा नहीं बना पाया है। इन्हीं दो कारणों के चलते शायद WWE ने रोमन रेंस को पिन नहीं होने दिया और देखा जाए तो यह कंपनी की ओर से एक अच्छा निर्णय रहा है।

2- रोमन रेंस के पास चैंपियन बनने के बाद लगातार अच्छा मोमेंटम रहा है

Roman Reigns has hit 1000 Days without being pinned. What an incredible milestone. wrestlelamia.co.uk/roman-reigns-h… https://t.co/Qj43gWjdm5

रोमन रेंस ने Payback 2020 में यूनिवर्सल चैंपियनशिप जीती थी और उनकी जीत काफी ऐतिहासिक साबित हुई थी। इसके बाद उन्होंने चैंपियन के तौर पर अच्छा मोमेंटम हासिल किया और फैंस को उनका टाइटल रन पसंद आने लगा। इसी वजह से WWE ने उनसे लंबे समय से चैंपियनशिप नहीं ली।

बाद में WWE ने रोमन रेंस को WrestleMania में एक और वर्ल्ड टाइटल दे दिया। इससे रेंस का मोमेंटम अलग ही स्तर पर पहुंच गया। इसी वजह से कोई भी ट्राइबल चीफ को पराजित नहीं कर पाया और उन्हें पिन भी नहीं कर पाया। जब भी रोमन का मोमेंटम थोड़ा खराब होगा, तो उन्हें पिन करके कोई काबिल सुपरस्टार नया चैंपियन बन जाएगा।

1- द उसोज़ और पॉल हेमन का मैच में साथ देना

Tomorrow marks 1000 days since Roman Reigns has been pinned or submitted. What a run. https://t.co/gwiGcB9Nur

रोमन रेंस के पास सबसे बड़ी ताकत पॉल हेमन हैं। पॉल के साथ आने के बाद रोमन का कद बहुत बढ़ गया है। साथ ही द उसोज़ भी उनकी लगातार मदद करते आए हैं। ट्राइबल चीफ को जब भी मैचों में जरूरत पड़ती है या फिर वो हार के करीब आ जाते हैं तो फिर द उसोज़ इंटरफेयर करके उनकी मदद करते हैं।

इसी कारण 1000 दिन हो गए हैं लेकिन कोई भी रोमन को पिन नहीं कर पाया है। कई बार रोमन ने अपने साथियों के बिना भी मैच जीते हैं लेकिन दिग्गजों को हराने के लिए उन्हें मदद की जरूरत पड़ी है। यह एक बड़ा कारण है, जिसकी वजह से रोमन रेंस 1000 दिनों से पिन नहीं हुए हैं।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।

Quick Links

Edited by Ujjaval
1 comment