Create
Notifications
New User posted their first comment
Advertisement

WWE को दुनिया की सबसे बड़ी रेसलिंग कंपनी बनाने के लिए विंस मैकमैहन द्वारा किए गए 4 बड़े त्याग

Enter caption
Neeraj P
ANALYST
Modified 19 Nov 2019, 11:39 IST
टॉप 5 / टॉप 10
Advertisement

लंबे समय से WWE के फैन रहे लोगों को अच्छे से पता होगा कि विंस मैकमैहन ने रैसलिंग बिजनेस के लिए कितना त्याग किया है। मैकमैहन ने इस बिजनेस को अपने पिता से लिया और फिर इसे ग्लोबल बिजनेस बना दिया, जिसकी सोशल मीडिया पर भी काफी ज़्यादा धाक है। 90 के दशक में विंस ने अन्य सभी कंपनियों को खत्म किया था और फिर WCW को मंडे नाइट वार्स के साथ हराया था। वर्तमान समय में WWE दुनिया की सबसे बड़ी रैसलिंग प्रमोशन है।

हालांकि, यह कंपनी आसानी से इतनी बड़ी नहीं बनी है और विंस ने इसे इतना बड़ा बनाने के लिए वह सब किया है जो शायद ही कोई करेगा। आइए एक नजर डालते हैं, WWE के लिए किए गए विंस के चार बड़े त्यागों पर।

#4 रैसलिंग झूठ है!

Enter caption

80 के दशक में एक विधेयक लाया गया था, जिसके मुताबिक प्रो रैसलिंग से वह नियम हटा लिए जाएं, जो वास्तविक खेलों में लागू होते हैं जिनके परिणाम पहले से पता नहीं होते। उस समय ज़्यादातर लोगों को लगता था कि रैसलिंग वास्तविक होती है।

विंस मैकमैहन इस मामले में शामिल थे और वह वर्ल्ड रैसलिंग फेडरेशन को रिप्रजेंट कर रहे थे। विंस ने यह जानते हुए कि लोगों को झटका लगेगा, लेकिन फिर भी उन्होंने कहा कि हां, रैसलिंग फेक (झूठा) खेल है और इसके परिणाम पहले से ही तय होते हैं। मैकमैहन के बयान के बाद विधेयक पारित हो गया था।

WWE News in Hindi, RAW, SmackDown के सभी मैच के लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

1 / 4 NEXT
Published 04 Mar 2019, 10:02 IST
Advertisement
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now
❤️ Favorites Edit