Create

4 बड़े सुपरस्टार्स जिन्हें WWE से निकाले जाने के बाद काफी फायदा हो सकता है

WWE ने काफी सारे सुपरस्टार्स को रिलीज करने का निर्णय लिया है
WWE ने काफी सारे सुपरस्टार्स को रिलीज करने का निर्णय लिया है
reaction-emoji
Ujjaval Palanpure

WWE में समय-समय पर कई सारे सुपरस्टार्स रिलीज होते हैं। 2021 में WWE ने कई दिग्गजों को रिलीज किया है। हाल ही में कंपनी ने कुछ अन्य बड़े रेसलर्स को रिलीज करते हुए अपने फैंस को चौंकाया है। दरअसल, WWE ने कीथ ली (Keith Lee) , कैरियन क्रॉस (Karrion Kross), स्कार्लेट (Scarlett), फ्रैंकी मोनेट (Franky Monet), लिंस डोराडो (Lince Dorado), ग्रेन मेटालिक (Gran Metalik), नाया जैक्स (Nia Jax), ईवा मैरी (Eva Marie), मिया यिम (Mia Yim) समेत काफी सुपरस्टार्स को रिलीज किया है।

WWE has come to terms on the release of the following talents.Keith LeeNia Jax Karrion KrossEmber MoonDavey Boy Smith Jr.Eva Marie Gran Metalik Mia Yim Lince DoradoScarlett Bordeaux Oney LorcanFranky Monet Jeet RamaB-Fab Trey Baxter Zayda Ramier #WWEReleases https://t.co/mC0SeiV4D3

कई सारे फैंस WWE के इस निर्णय से निराश दिखाई दिए हैं। WWE ने अपने कुछ बड़े सुपरस्टार्स को रिलीज करते हुए निराश किया है। हालांकि, कुछ ऐसे भी दिग्गज थे जिनका रिलीज होना एक अच्छी चीज़ थी। इसलिए इस आर्टिकल में हम 4 सुपरस्टार्स के बारे में बात करेंगे जिन्हें WWE से रिलीज होने से फायदा हो सकता है।

4&3- WWE के पूर्व सुपरस्टार्स लिंस डोराडो और ग्रेन मेटालिक

Gran Metalik and Lince Dorado (Lucha House Party) have both been released by WWE. It looks like most talents who were signed by Triple H are being let go. https://t.co/6xOSWPjTQJ

लिंस डोराडो और ग्रेन मेटालिक काफी समय से टैग टीम में साथ नजर आ रहे थे। उनके साथ पहले कलिस्टो भी काम करते थे लेकिन उन्हें पहले ही रिलीज कर दिया गया था। अब इन दोनों सुपरस्टार्स को भी निकाल दिया गया है। WWE ने कभी भी लिंस डोराडो और ग्रेन मेटालिक को टैग टीम के रूप में सही तरह से पुश नहीं दिया। इसी वजह से उन्हें रिलीज किया जाना सही निर्णय था।

WWE में लूचाडोर टीमों की कमी साफ तौर पर नजर आती हैं। इसी वजह से लिंस डोराडो और ग्रेन मेटालिक को पुश मिलना चाहिए था। हालांकि, उन्हें हमेशा ही खराब तरह से बुक किया गया। कुछ समय पहले खबर सामने आई थी कि ग्रेन मेटालिक ने WWE से रिलीज की मांग की थी। देखकर लग रहा है कि उनकी इच्छा पूरी हो गई है और उनके साथ लिंस डोराडो को भी बाहर का रास्ता दिखा दिया गया है।

लिंस डोराडो और ग्रेन मेटालिक के पास काफी टैलेंट है और वो आगे जाकर किसी अन्य प्रमोशन का हिस्सा बन सकते हैं। दोनों सुपरस्टार्स को WWE में खराब बुकिंग मिल रही थी और इसी वजह से उन्हें रिलीज करना अच्छी चीज़ थी। वो अब किसी दूसरी कंपनी में अपने प्रदर्शन से प्रभावित करते हुए टैग टीम टाइटल्स जीत सकते हैं।

2- डैवी बॉय स्मिथ जूनियर

Davey Boy Smith Jr signed with WWE but is yet to be officially assigned to a brand.He’s in "hurry up and wait" mode. - PWInsider https://t.co/UeaDRHeqR2

डैवी बॉय स्मिथ जूनियर असल में दिग्गज WWE सुपरस्टार ब्रिटिश बुलडॉग के बेटे हैं। उन्होंने सालों पहले WWE में काम किया था और वो टैग टीम टाइटल्स भी जीत चुके हैं। इस सुपरस्टार ने कुछ महीनों पहले खुद ऐलान करते हुए बताया कि वो एक बार फिर WWE का हिस्सा बन चुके हैं। लग रहा था कि उन्हें मेन रोस्टर पर उपयोग किया जाएगा। उन्होंने जुलाई 2021 में SmackDown में एक डार्क मैच लड़ा था।

लग रहा था कि जल्द ही टेलीविजन पर उनकी वापसी होगी। हालांकि, WWE ने उन्हें रिलीज कर दिया। इस सुपरस्टार को ढंग से टेलीविजन पर आने का मौका ही नहीं मिल पाया। अच्छी बात यह रही कि उन्हें टेलीविजन पर आने से पहले ही रिलीज कर दिया गया वरना उनका कद गिरता। वो अब एक बार फिर अपने करियर की शुरुआत इंडिपेंडेंट प्रमोशन्स में कर सकते हैं। WWE में अब शायद ही उन्हें उतनी सफलता मिल पाती।

1- ईवा मैरी

Eva marie is now released only 6 months after her return ... https://t.co/OhoD0fzYuG

ईवा मैरी ने WWE में काफी समय बाद वापसी की थी। WrestleMania के बाद से टेलीविजन पर उनकी वापसी के विंटेज सैगमेंट देखने को मिल रहे थे। लग रहा था कि मैरी ने अपनी रेसलिंग स्किल्स में सुधार किया है और उन्हें अब टॉप स्टार की तरह बुक किया जाएगा। हालांकि, उनकी बुकिंग निराशाजनक रही। ईवा मैरी अंतिम बार सितंबर में Raw के एक एपिसोड में नजर आई थीं।

इसके बाद से वो दिखाई नहीं दे रही थीं और अब जाकर WWE ने उन्हें रिलीज कर दिया। मैरी का WWE में रिटर्न ज्यादा लंबा नहीं रहा है और शायद ही कोई उनकी वापसी से खुश था। उन्हें अभी अपनी रेसलिंग स्किल्स और कैरेक्टर में सुधार करने की जरूरत है। इसी वजह से उन्हें रिलीज करना अच्छी चीज़ थी अच्छा विकल्प था। इस तरह की रेसलिंग स्किल्स के साथ उन्हें शायद ही सफलता मिलती।

Edited by Ujjaval Palanpure
reaction-emoji

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...