Create

4 दिग्गज सुपरस्टार्स जिनका साल 2021 में निधन हुआ: WWE रेसलर समेत कई अन्य नाम शामिल

कुछ दिग्गज रेसलर्स 2021 में दुनिया को अलविदा कह गए
कुछ दिग्गज रेसलर्स 2021 में दुनिया को अलविदा कह गए

WWE को प्रोफेशनल रेसलिंग जगत की सबसे बड़ी कंपनी माना जा सकता है। कई सारे सुपरस्टार्स की किस्मत WWE में आने के बाद बदली है। WWE और दूसरे प्रोफेशनल रेसलिंग प्रमोशन्स में काम करते हुए कई सारे सुपरस्टार्स को सफलता मिली है। हालांकि, समय के सुपरस्टार्स लड़ना छोड़ देते हैं। हर साल कुछ दिग्गज रेसलर्स दुनिया को अलविदा कहते हैं।

2021 में कई सारे सुपरस्टार्स का निधन हुआ है। कुछ ऐसे स्टार्स हैं जिनके निधन के बारे में फैंस को पहले ही जानकारी होगी वहीं कई ऐसे दिग्गज हैं जिनकी मृत्यु के बारे में प्रशंसकों को पता नहीं होगा। इसलिए इस आर्टिकल में हम 4 दिग्गज सुपरस्टार्स के बारे में बात करने वाले हैं जिनकी 2021 में मृत्यु हुई।

4- बॉबी ईटन

The National Wrestling Alliance is Saddened to hear about the passing of the legendary 'Beautiful' Bobby Eaton. We send our love to his friends and family. His impact & legacy will always be remembered. #NWAFam https://t.co/8jaqErv2bc

बॉबी ईटन को प्रोफेशनल रेसलिंग के सबसे बड़े दिग्गजों में से एक माना जा सकता है। वो अपने अनोखे रेसलिंग स्टाइल के लिए फेमस रहे हैं। बॉबी ने WCW और ECW दोनों प्रमोशन्स में काम किया है जो बाद में WWE का हिस्सा बन गए। वो WWE के साथ भी कॉन्ट्रैक्ट में थे लेकिन बाद में उन्हें रिलीज कर दिया गया था। इसके बाद वो कभी WWE में दिखाई नहीं दिए।

बॉबी ईटन ने कई दिग्गजों के खिलाफ काम किया है और कई सारे टाइटल्स पर कब्जा किया हुआ है। वो WCW में यूनाइटेड स्टेट्स और टेलीविजन चैंपियन रह चुके हैं। इसके अलावा उन्होंने टैग टीम टाइटल्स पर भी कब्जा किया हुआ है। बॉबी ईटन उस समय कई लोगों के पसंदीदा सुपरस्टार रहा करते थे। उन्होंने सालों तक रेसलिंग की लेकिन बाद में वो रिटायर हो गए।

🙏 R.I.P BOBBY EATON 🙏Easily one of the best workers in the 80s and early 90s. Love his matches, what a gift to pro wrestling he was. https://t.co/Yw8VQ08in6

इस दिग्गज सुपरस्टार का 4 अगस्त 2021 को निधन हो गया। उस समय उनकी उम्र 62 साल थी। बॉबी ईटन को फैंस और रेसलर्स द्वारा काफी मिस किया जाएगा। WWE दिग्गज स्टीव ऑस्टिन को बॉबी ईटन काफी पसंद थे और उन्होंने अपनी बुक में दिग्गज रेसलर की तारीफ भी की थी। उनके रेसलिंग जगत में योगदान को सालों तक याद रखा जाएगा। कुछ सालों बाद उन्हें WWE के Hall of Fame में चुना जा सकता है।

3- न्यू जैक

Jerome Young, ECW's "New Jack," died Friday of a heart attack at age 58 https://t.co/JRUzhuxbod

न्यू जैक को रेसलिंग जगत के सबसे विवादित सुपरस्टार्स में गिना जा सकता है। वो हमेशा ही अपने लड़ने के अंदाज और जोखिम उठाने की वजह से चर्चा का विषय रहते थे। न्यू जैक ने WWE के ECW ब्रांड में रहते हुए बड़ा नाम कमाया था। वो तीन बार टैग टीम चैंपियनशिप जीतने में सफल रहे थे।

न्यू जैक का 14 मई 2021 को 58 साल की उम्र में निधन हो गया। WWE ने इस बात की जानकारी अपने सोशल मीडिया एकाउंट पर दी थी। जैक WWE में कभी नजर नहीं आए लेकिन ECW में रहते हुए इस दिग्गज ने बड़ा नाम बनाया है। ECW की सफलता में न्यू जैक का बड़ा योगदान रहा है।

2- बैरी ऑर्टन

Barry Orton Passes Away At The Age Of 62 bit.ly/3r8SPpI https://t.co/cAlm5NpBxA

रैंडी ऑर्टन ने WWE में काम करते हुए काफी बड़ा नाम बनाया है। उनके पिता बॉब ऑर्टन को भी कई सारे फैंस अच्छे से जानते होंगे। हालांकि, काफी कम लोगों को पता होगा कि रैंडी के अंकल बैरी ऑर्टन भी रेसलर रहे हैं और वो WWE में काम कर चुके हैं। हालांकि, वो अपना बड़ा नाम नहीं बना पाए।

उन्होंने कुछ समय तक WWE में काम किया और फिर उन्हें निकाल दिया गया। उन्होंने बाद में दूसरे प्रमोशन्स में रहते हुए सफलता हासिल की। बैरी ऑर्टन की इस साल मृत्यु हो गई। वो 19 मार्च 2021 को इस दुनिया को छोड़कर चले गए। इस खबर के बारे में ज्यादातर लोगों को शायद ही जानकारी होगी

1- डैफनी

@WWE An absolute badass we love you daffney #RIPDaffneyhttps://t.co/sX0PWD0gsf

डैफनी WCW में अपने काम के लिए फेमस थीं। उन्होंने कुछ सालों तक WCW में काम किया। डैफनी ने WCW की क्रूजरवेट चैंपियनशिप भी जीती थी और वो ऐसा करने वाली दूसरी विमेंस रेसलर थीं। डैफनी ने WCW के अलावा TNA में भी सालों तक काम किया और सफलता हासिल की।

इस साल उनसे जुड़ी एक चौंकाने वाली खबर सामने आई। 1 सितंबर 2021 को उनका निधन हो गया। बाद में कई सारे रेसलर्स ने डैफनी के बारे में बात की और उनकी मृत्यु पर अपनी प्रतिक्रिया दी। उन्होंने विमेंस डिवीजन को आगे लाने में काफी मदद की और इसी वजह से उन्हें हमेशा याद रखा जाएगा।

Edited by Ujjaval Palanpure
Be the first one to comment