Create
Notifications

4 धमाकेदार चीज़ें जो 2022 में WWE में अभी तक देखने को मिल चुकी हैं

WWE में इस साल काफी कुछ हो चुका है
WWE में इस साल काफी कुछ हो चुका है
reaction-emoji
Prajwal Tripathi

WWE: WWE के लिए सभी साल बहुत ही महत्वपूर्ण होते हैं। 2020 और 2021 में कंपनी को ढेरों सुपरस्टार्स को रिलीज करना पड़ा जिसमें ब्रे वायट (Bray Wyatt) और ब्रॉन स्ट्रोमैन (Braun Strowman) जैसे कुछ बड़े नाम भी शामिल थे। इस साल भी कंपनी कुछ स्टार्स को रिलीज कर चुकी है।

पेज ने कंपनी के साथ अपना कॉन्ट्रैक्ट आगे नहीं बढ़ाया। इस साल का WWE का सबसे बड़ा मोमेंट द अंडरटेकर का हॉल ऑफ फेम में शामिल होना था। कुछ बड़े नामों ने 2022 में वापसी करके सभी को चौंका दिया है। इस साल ढेरों अलग-अलग चीज़ें देखने को मिली हैं। इस साल 4 बड़े चीज़ें जो WWE में देखने को मिली।

4- रोंडा राउजी की वापसी से विमेंस डिवीजन में हुआ बड़ा बदलाव

. @MsCharlotteWWE the kind of pain you brag about inflicting on me isn’t even enough for me to eat for breakfast - it’s the pastry I eat with my coffee before breakfast because I don’t want drink my mocha latte on an empty stomach. #AndTheNew #WrestleMania38 https://t.co/ECV8zL55UR

रोंडा राउजी ने इस साल की शुरुआत में वापसी करके विमेंस Royal Rumble मैच जीता था। बाद में उन्होंने WrestleMania 38 में शार्लेट फ्लेयर को चुनौती दी थी। साल के सबसे बड़े प्रीमियम लाइव इवेंट में वो क्वीन को हराने में नाकाम रहीं लेकिन WrestleMania Backlash में राउजी ने फ्लेयर को हराकर Smackdown विमेंस चैंपियनशिप जीती।

राउजी के आने से विमेंस डिवीजन में नए बदलाव देखने मिले। फैंस को कई नई विमेंस सुपरस्टार्स का डेब्यू देखने को मिला। Money in the Bank इवेंट में लिव मॉर्गन ने ब्रीफकेस जीतकर पूर्व UFC चैंपियन पर कैश-इन किया था। अब SummerSlam में रोंडा और लिव मॉर्गन का Smackdown विमेंस चैंपियनशिप के लिए रीमैच होगा।

3- कोडी रोड्स की WWE में शानदार वापसी

कोडी चोटिल होने के पहले ब्रांड के टॉप फेस थे
कोडी चोटिल होने के पहले ब्रांड के टॉप फेस थे

कोडी रोड्स की WWE में वापसी की उम्मीद अकल्पनीय थी। रोड्स के रेसलिंग करियर की शुरुआत भले ही WWE से हुई हो लेकिन कंपनी छोड़ने के बाद कोडी ने पिछले 6 सालों में इंडिपेंडेंट सर्किट में जबरदस्त सफलता हासिल की। रोड्स ने टोनी खान और द एलीट के साथ मिलकर AEW कंपनी बनाने में महत्वपूर्ण योगदान दिया।

द अमेरिकन नाइटमेयर का फरवरी में AEW छोड़ना फैंस के लिए बहुत ही शॉकिंग था। दो महीने बाद रोड्स ने WrestleMania 38 में वापसी करके एक बार फिर सभी को चौंका दिया, जिसके बाद वो कंपनी के टॉप फेस बन गए। रोड्स Hell in a Cell इवेंट से पहले बुरी तरह चोटिल हो गए। इसी कारण वो रिंग से 9 महीनों के लिए दूर हो गए।

2- थ्योरी को अगले टॉप स्टार के रूप में पुश देना

फैंस को भले ही थ्योरी पसंद नहीं आ रहे हैं लेकिन उनका कैरेक्टर बहुत ही जबरदस्त है। वो विंस मैकमैहन के दिखाए कदम पर चल रहे हैं। थ्योरी को पूर्व चेयरमैन के साथ का फायदा सभी जगह मिल रहा है। उनका हील के रूप में Money in the Bank ब्रीफकेस जीतना फैंस को बिल्कुल भी रास नहीं आ रहा है।

2021 में मेन रोस्टर में डेब्यू करने के बाद थ्योरी लगातार सफलता प्राप्त कर रहे हैं। वो सबसे कम उम्र के यूनाइटेड स्टेट्स चैंपियन और मिस्टर Money in the Bank बन चुके हैं। कंपनी हर साल कुछ नए सुपरस्टार्स को तैयार करती है और निश्चित ही थ्योरी अगले बड़े स्टार हैं।

1- WWE और यूनिवर्सल चैंपियनशिप का यूनिफाइड होना

अनडिस्प्यूटेड WWE यूनिवर्सल चैंपियन रोमन रेंस
अनडिस्प्यूटेड WWE यूनिवर्सल चैंपियन रोमन रेंस

WrestleMania 38 में यूनिफाइड चैंपियन बनने के बाद रोमन रेंस लिमिटेड डेट्स के लिए ही WWE प्रोग्रामिंग का हिस्सा होते हैं। पिछले दो साल से कंपनी का सारा फोकस रेंस पर ही है लेकिन यूनिफाइड चैंपियन का ही टीवी में कम दिखना वर्ल्ड चैंपियनशिप की चमक को कम करता है। ब्रॉक लैसनर भी यह कर चुके हैं लेकिन उनके समय में दूसरी वर्ल्ड चैंपियनशिप भी थी।

WrestleMania के बाद अनडिस्प्यूटेड WWE यूनिवर्सल चैंपियनशिप केवल एक ही बार Smackdown में डिफेंड की गई है। चैंपियनशिप यूनिफाइड होने से नए स्टार्स का टॉप कार्ड में जगह बनाना बहुत ही मुश्किल हो जाता है। कंपनी को अपने इस निर्णय पर फिर से विचार करने की जरूरत है।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।


Edited by Ujjaval
reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...