Create

WWE के 4 बड़े सुपरस्टार्स जिनके खिलाफ गोल्डबर्ग के करियर का आखिरी मैच होना चाहिए

WWE दिग्गज गोल्डबर्ग कुछ समय बाद रिटायर हो सकते हैं
WWE दिग्गज गोल्डबर्ग कुछ समय बाद रिटायर हो सकते हैं
reaction-emoji
Ujjaval Palanpure

WWE दिग्गज गोल्डबर्ग (Goldberg) के नाम से हर कोई परिचित होगा। इस सुपरस्टार ने प्रोफेशनल रेसलिंग जगत में काफी बड़ा नाम बनाया है। गोल्डबर्ग इस समय WWE का हिस्सा हैं और वो पार्ट-टाइमर के रूप में काम कर रहे हैं। उन्होंने WCW में काम करते हुए अपने करियर की शुरुआत की थी और इसके बाद उन्हें जबरदस्त सफलता मिली। WWE में आने के बाद गोल्डबर्ग ने उसी तरह का प्रदर्शन किया।

उन्होंने कई सारे दिग्गजों को हराया और वर्ल्ड टाइटल्स जीते। उन्होंने 2004 में कुछ कारणों से WWE से जाने का निर्णय लिया। इसके बाद वो सालों तक प्रोफेशनल रेसलिंग से दूर रहे लेकिन 2016 में एक बार फिर उनकी WWE में वापसी हुई और इसके बाद से वो लगातार नजर आ रहे हैं। गोल्डबर्ग ने वापसी के बाद चैंपियनशिप्स जीती है और कुछ बड़े दिग्गजों को भी हराया है। वो अभी 54 साल के हैं।

इतनी उम्र होने के बावजूद भी वो रेसलिंग कर रहे हैं और यह काफी अच्छी चीज़ है। हालांकि, कुछ ही सालों में वो रिटायर हो सकते हैं। इस समय WWE में कई ऐसे सुपरस्टार्स हैं जो गोल्डबर्ग को रिटायर कर सकते हैं। इसलिए इस आर्टिकल में हम 4 सुपरस्टार्स के बारे में बात करने वाले हैं जो गोल्डबर्ग को प्रोफेशनल रेसलिंग से रिटायर कर सकते हैं।

4- WWE सुपरस्टार रिडल

रिडल इस समय काफी अच्छा काम कर रहे हैं और उनके पास Raw टैग टीम चैंपियनशिप है। इस सुपरस्टार के लिए मेन रोस्टर रन खराब नहीं रहा है और आगे जाकर वो बेहतर प्रदर्शन कर सकते हैं। रिडल ने कई बार इंटरव्यू में गोल्डबर्ग को निशाना बनाया है और उनके साथ मैच लड़ने की इच्छा जताई है।

दोनों के बीच असल जीवन में अनबन रही है लेकिन अब उनके रिश्ते पहले से अच्छे हो गए हैं। इसी कारण रिडल और गोल्डबर्ग को हर कोई आमने-सामने देखना पसंद करेगा। रिडल इस समय WWE में नए हैं और अगर वो गोल्डबर्ग को रिटायर करेंगे तो उन्हें भविष्य में फायदा होगा। इसी कारण रिडल को मौका मिलना चाहिए।

3- बिग ई

बिग ई इस समय WWE चैंपियन के रूप में लगातार प्रभावित कर रहे हैं। उन्होंने पिछले कुछ महीनों में अपना कद बढ़ाया है और आगे जाकर भी वो इसी तरह का प्रदर्शन कर सकते हैं। बिग ई ने खुद गोल्डबर्ग के खिलाफ मैच लड़ने की संभावनाओं के बारे में बात की है। इसी कारण यह एक ड्रीम मैच माना जाएगा।

गोल्डबर्ग को रिटायर करने के लिए बिग ई एक अच्छा विकल्प रहेंगे। दोनों स्टार्स मैच में अपनी ताकत का उपयोग करना पसंद करते हैं। गोल्डबर्ग का अंतिम मैच धमाकेदार रहना चाहिए और इसी कारण बिग ई को उन्हें रिटायर करना चाहिए। बिग ई उनके अंतिम मुकाबले को यादगार बना सकते हैं।

2- ब्रॉक लैसनर

ब्रॉक लैसनर और गोल्डबर्ग के बीच काफी बड़ा इतिहास रहा है। उनके बीच पहले भी कई बार मैच हो चुके हैं। ब्रॉक और गोल्डबर्ग के मैच से WWE को पैसों के मामले में जबरदस्त तरीके से फायदा होता है। ब्रॉक लैसनर को गोल्डबर्ग के WWE करियर में सबसे बड़ा विरोधी और दुश्मन माना जा सकता है।

इसी कारण उनके बीच एक बार फिर मैच होना चाहिए। यह गोल्डबर्ग का रिटायरमेंट मैच रह सकता है। उनका इतिहास काफी शानदार रहा है और इसी कारण लैसनर को पूर्व WCW सुपरस्टार के करियर को खत्म करने का मौका मिलना चाहिए। दोनों मिलकर शानदार प्रदर्शन कर सकते हैं।

1- रोमन रेंस

रोमन रेंस और गोल्डबर्ग के बीच ड्रीम मैच हर कोई देखना चाहता है। इस समय रोमन रेंस WWE के सबसे बड़े सुपरस्टार हैं। WrestleMania 36 में यह मैच होने वाला था लेकिन बाद में रेंस ने लड़ने से इनकार कर दिया। इसी वजह से ब्रॉन स्ट्रोमैन को उनकी जगह गोल्डबर्ग का सामना करने का मौका मिला।

रोमन रेंस और गोल्डबर्ग के बीच अभी भी मैच संभव है। इसी कारण उनके बीच स्पीयर vs स्पीयर मैच होना चाहिए। मौजूदा समय में गोल्डबर्ग को रिटायर करने के लिए रोमन रेंस से अच्छा कोई विकल्प नहीं रहेगा। रोमन रेंस को इससे फायदा होगा वहीं दूसरी ओर गोल्डबर्ग को एक परफेक्ट ड्रीम मैच के साथ अपने करियर को खत्म करने का मौका मिलेगा।

Edited by Ujjaval Palanpure
reaction-emoji

Comments

comments icon

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...