4 दिग्गज WWE Superstars जो शायद दोबारा कभी वर्ल्ड चैंपियन नहीं बन पाएंगे

Ujjaval
WWE में कुछ सुपरस्टार्स अब शायद दोबारा वर्ल्ड चैंपियन नहीं बन पाएंगे
WWE में कुछ सुपरस्टार्स अब शायद दोबारा वर्ल्ड चैंपियन नहीं बन पाएंगे

WWE: WWE में हर एक सुपरस्टार वर्ल्ड चैंपियन बनना चाहता है। कुछ ही ऐसे सुपरस्टार रहते हैं, जिन्हें जबरदस्त तरीके से पुश मिलता है और वो वर्ल्ड चैंपियन बनने में सफल रहते हैं। WWE में अभी तक कई सारे सुपरस्टार्स चैंपियन बनने में सफल रहे हैं। कई बार रेसलर्स एक मौके पर टाइटल जीतने के बाद फिर चैंपियन बन जाते हैं।

कई सारे ऐसे मौजूदा सुपरस्टार्स हैं, जो आगे जाकर जरूर ही वर्ल्ड चैंपियन बनेंगे। हालांकि, कुछ रेसलर्स को शायद ही WWE द्वारा दोबारा बड़ा मौका मिलेगा। इसलिए इस आर्टिकल में हम 4 दिग्गज सुपरस्टार्स के बारे में बात करेंगे जो शायद अब कभी दोबारा वर्ल्ड चैंपियन नहीं बन पाएंगे।

4- WWE सुपरस्टार ऐज

ऐज ने अपने WWE करियर में काफी बार वर्ल्ड टाइटल्स पर कब्जा किया है। फैंस उन्हें बहुत पसंद करते हैं और 2020 में चौंकाने वाली वापसी करके उन्होंने फैंस को एक ऐतिहासिक पल दे दिया था। इसके बाद से ऐज ने कई दिग्गजों के खिलाफ मैच लड़े हैं और शानदार स्टोरीलाइंस दी हैं।

ऐज ने यूनिवर्सल टाइटल मैच भी लड़े हैं। हालांकि, उन्हें जीत नहीं मिली। ऐज ने पहले ही बता दिया है कि वो अब ज्यादा समय तक रेसलिंग नहीं करेंगे। जल्द ही वो रिटायर हो सकते हैं। ऐसे में मौजूदा टाइटल पिक्चर को देखकर तो ऐसा ही लग रहा है कि रोमन रेंस लंबे समय तक चैंपियन बने रहेंगे। ऐसे में ऐज को शायद मौका नहीं मिलेगा और वो रिटायर हो जाएंगे।

3- डॉल्फ ज़िगलर

डॉल्फ ज़िगलर के पास काफी टैलेंट है लेकिन वो काफी सालों से लगातार संघर्ष कर रहे हैं। ज़िगलर के पास टॉप स्टार बनने के सारे गुण हैं लेकिन वो खुद को साबित नहीं कर पा रहे हैं। ज़िगलर को आखिरी बार वर्ल्ड चैंपियन बने लगभग एक दशक होने वाला है। ज़िगलर को अब सही तरह से टीवी टाइम तक नहीं मिलता है।

देखकर लग रहा है कि डॉल्फ को लेकर WWE ने सभी उम्मीदें छोड़ दी हैं। ज़िगलर को अब WWE नए सुपरस्टार्स को आगे लाने के लिए इस्तेमाल कर रहा है। WWE में अभी कई ऐसे सुपरस्टार्स हैं जो पिछले कुछ सालों से शानदार काम कर रहे हैं और वो पहले वर्ल्ड चैंपियन बनना डिजर्व करते हैं।

2- कोफी किंग्सटन

कोफी किंग्सटन को 2019 में जबरदस्त तरीके से पुश मिला था। फैंस उन्हें सिंगल्स स्टार के रूप में सालों से देखना चाहते थे और आखिर 2019 में फैंस की इच्छा पूरी हुई। किंग्सटन ने WrestleMania 35 में WWE चैंपियनशिप जीती थी। उनका टाइटल रन भी बहुत शानदार साबित हुआ था।

इसी वजह से कई लोगों का मानना था कि इसके बाद कोफी की किस्मत बदल जाएगी और वो बड़े स्टार्स में गिने जाएंगे। हालांकि, चैंपियनशिप हारने के बाद वो कभी रिकवर नहीं कर पाए। वो अब पहले की तरह टैग टीम डिवीजन में काम कर रहे हैं और कई बार वो सिंगल्स मैच में आसानी से हार जाते हैं।

1- जिंदर महल

जिंदर महल ने 2017 में वर्ल्ड चैंपियन बनकर सभी को सरप्राइज कर दिया था। किसी ने नहीं सोचा था कि सालों तक जॉबर की तरह काम करने वाले महल को कभी सिंगल्स स्टार के रूप में इतना शानदार पुश मिलेगा। महल का चैंपियनशिप रन अच्छा था और लग रहा था कि इसके बाद उन्हें लगातार शानदार बुकिंग मिलेगी।

ऐसा कुछ भी देखने को नहीं मिला। इस भारतीय सुपरस्टार ने लगातार ढेरों मैच हारे और वो 24/7 चैंपियनशिप के पीछे भागने लगे। अब तो जिंदर को टीवी टाइम तक नहीं मिलता है। किसी को याद भी नहीं है कि महल आखिरी बार WWE टीवी पर जीत दर्ज करते हुए कब नज़र आए थे। महल अब शायद ही कभी वर्ल्ड चैंपियन बनने में सफल रहेंगे।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं

Edited by Ujjaval
App download animated image Get the free App now