Create

4 दिग्गज Superstars जिन्होंने WWE के साथ नया  कॉन्ट्रैक्ट साइन नहीं किया और AEW में चले गए

WWE के साथ कॉन्ट्रैक्ट खत्म होने के बाद AEW में कुछ रेसलर्स कदम रख चुके हैं
WWE के साथ कॉन्ट्रैक्ट खत्म होने के बाद AEW में कुछ रेसलर्स कदम रख चुके हैं
reaction-emoji
Ujjaval

WWE: WWE ने पिछले कुछ सालों में ढेरों सुपरस्टार्स को रिलीज किया है। साथ ही WWE में काफी ज्यादा बदलाव देखने को मिले हैं। रिलीज हो चुके ढेरों सुपरस्टार्स ने All Elite Wrestling में कदम रखा और उन्हें जबरदस्त सफलता मिली। AEW में कई सारे पूर्व WWE सुपरस्टार्स इस समय काम कर रहे हैं।

AEW में ज्यादातर पूर्व WWE सुपरस्टार्स ने रिलीज होने के बाद एंट्री की है। हालांकि, कुछ ऐसे भी रेसलर्स हैं जिन्होंने WWE के साथ कॉन्ट्रैक्ट खत्म होने के बाद नई डील साइन नहीं की। उन्होंने बाद में AEW में जाने का निर्णय लिया। इसलिए इस आर्टिकल में हम 4 सुपरस्टार्स के बारे में बात करेंगे जिन्होंने WWE के साथ नया कॉन्ट्रैक्ट साइन नहीं किया और AEW में कदम रखा।

4- WWE दिग्गज बिग शो (पॉल वाइट)

Paul Wight has signed with @AEW 🔥 https://t.co/mrDXgyWSDz

बिग शो को WWE इतिहास के सबसे सफल सुपरस्टार्स में गिना जा सकता है। उन्होंने WWE और WCW में अपने जबरदस्त साइज और खतरनाक रेसलिंग स्टाइल की वजह से बड़ा नाम बनाया था। बाद में उनकी WWE में बुकिंग खराब होते गई और पिछले कुछ सालों से वो लगातार टीवी पर नजर नहीं आ रहे थे।

बिग शो असल में WWE में किसी भी तरह से काम करते रहना चाहते थे। हालांकि, उन्हें मौका नहीं मिल रहा था और इसी कारण उन्होंने कंपनी के साथ कॉन्ट्रैक्ट खत्म होने के बाद बड़ा निर्णय लिया। AEW ने 24 फरवरी को ऐलान किया कि पॉल वाइट उर्फ बिग शो ने उनके साथ कॉन्ट्रैक्ट साइन कर लिया है। इसके बाद से दिग्गज ने वहां कुछ मैच लड़े हैं और वो AEW Dark में कमेंट्री भी करने लगे।

3- एडम कोल

Adam Cole is still on good terms with Triple H & Shawn Michaels 🫶🏻#AEW #AEWDynamite #WWE #TripleH #ShawnMichaels@TripleH @AdamColePro @ShawnMichaels https://t.co/hforNG61tu

एडम कोल का WWE के साथ नया कॉन्ट्रैक्ट साइन नहीं करना शॉकिंग चीज़ थी। दरअसल, वो NXT इतिहास के सबसे बड़े सुपरस्टार्स में से एक थे और उन्होंने इस ब्रांड के लिए काफी शानदार काम किया था। हालांकि, एडम कोल ने WWE के साथ नया और बेहतर कॉन्ट्रैक्ट साइन करने से इनकार किया।

उन्होंने AEW के All Out इवेंट में शॉकिंग एंट्री करते हुए अपना डेब्यू किया। इसके बाद से ही वो लगातार AEW में नजर आ रहे हैं। इस समय वो चोटिल हैं लेकिन जल्द ही उनकी रिंग में वापसी देखने को मिल सकती है। कोल का AEW में सफर उतना खास नहीं रहा है और इसी वजह से लगता है कि WWE में काम करना उनके लिए ज्यादा बेहतर रहता।

2- सिजेरो (क्लॉडियो कास्टगनोली)

@HeymanHustle @TheGarden @WWERomanReigns @WWEUsos @battistoniroma @ItaloFerretti @USA_Network @Ferragamo Wwe dropped the ball on Cesaro/Claudio Castagnoli. He should have been world champion by now in wwe. But now in aew he's roh champion https://t.co/oggIHzaXoN

सिजेरो ने WWE में 11 साल तक काम किया और वो एक सॉलिड मिड कार्ड सुपरस्टार रहे थे। सिजेरो ने ढेरों टैग टीम टाइटल्स जीते हैं और उनका सिंगल्स रन भी बढ़िया रहा है। सिजेरो के पास टॉप स्टार बनने के सारे गुण थे लेकिन उन्हें मौके नहीं मिल रहे थे और इसी कारण उन्होंने बड़ा निर्णय लिया।

उन्होंने WWE के साथ नया कॉन्ट्रैक्ट साइन नहीं किया और काफी महीनों तक वो ब्रेक पर थे। उन्होंने अपने असली नाम क्लॉडियो कास्टगनोली से AEW x NJPW: Forbidden Door में शॉकिंग डेब्यू किया। बाद में उन्होंने ROH वर्ल्ड चैंपियनशिप जीती और अभी उनके पास टाइटल है। WWE छोड़ने का उनका निर्णय सही रहा है।

1- डेनियल ब्रायन (ब्रायन डेनियलसन)

What’s your favorite version of Daniel Bryan/Bryan Danielson? https://t.co/Dq3Ny2i5On

डेनियल ब्रायन का करियर WWE में आने के बाद पूरी तरह से बदल गया था और यही से उन्हें सफलता मिली। WWE में सालों तक काम करते हुए ब्रायन को हमेशा ही टॉप स्टार की तरह बुक किया गया। वो WrestleMania 37 के मेन इवेंट का हिस्सा थे और 2021 में WWE के अंदर रहते हुए ज्यादातर समय वो मुख्य स्टोरीलाइन का ही हिस्सा थे।

इन सभी चीज़ों के बावजूद उन्होंने करियर का सबसे बड़ा निर्णय लिया। उन्होंने WWE के साथ नया कॉन्ट्रैक्ट साइन नहीं किया और यह एक चौंकाने वाली चीज़ रही। उन्होंने 5 सितंबर 2021 को AEW के All Out इवेंट में अपना डेब्यू किया। वो इसके बाद से AEW में कई शानदार मैच दे चुके हैं।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।


Edited by Ujjaval
reaction-emoji

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...