Create
Notifications

4 ड्रीम मुकाबले जो हम Wrestlemania पर अब भी देखना चाहेंगे

Amit Shukla

WWE यूनिवर्स ने कई ड्रीम मैचेज़ होते हुए देखे हैं और कई ऐसे हैं जिन्हें वो अब भी देखना चाहती हैं, जैसे कि ब्रेट हार्ट बनाम सिज़ेरो, मिक फोली बनाम डीन एम्ब्रोज़, शील्ड बनाम NWO बनाम बुलेट क्लब, डैनियल ब्रायन बनाम नाकामुरा, रोमन रेंस बनाम गोल्डबर्ग, रॉक बनाम शॉन माइकल्स, हल्क होगन बनाम जॉन सीना, सीएम पंक बनाम एडी गुरेरो, ब्रॉक लैसनर बनाम स्टोन कोल्ड और अंडरटेकर बनाम एजे स्टाइल्स। इनमें से कुछ के बारे में बात हुई मगर वो रिंग तक नहीं पहुंची। आज हम ऐसे ही 4 मैचेज़ की बात करने वाले हैं जो हम रैसलमेनिया पर देखना चाहते हैं:

#4 डैनियल ब्रायन बनाम कर्ट एंगल

अगर आप एक ड्रीम मैच की बात कर रहे हैं, जहां आपको टेक्निकल फिनिश दिखे और आनंद भी आए तो ये मैच हर उस लिहाज से सही है। इन दोनों के अंदर माद्दा है कि वो एक जबरदस्त मैच दें, और ये हमें निराश नहीं करेंगे। इनके बीच मैच होने के आसार कम हैं क्योंकि WWE डैनियल ब्रायन को क्लियर शायद ही करे, पर WWE में कुछ भी नामुमकिन नहीं है। अगर वाकई ये मैच होता है तो जीत-हार की जगह लोग इस मैच की अद्भत क्षमता का गुणगान करेंगे।

#3 अंडरटेकर बनाम स्टिंग

जब भी स्टिंग से ये पूछा जाता है कि वो किस रैसलर के साथ लड़ने के बाद अपने करियर को अलविदा कहना कि चाहेंगे, तो वो नाम आता है अंडरटेकर का। भला ऐसा हो भी क्यों ना? ये दोनों रैसलिंग बिज़नेस के सबसे बड़े लैजेंड्स हैं और इनके बीच एक मैच न होना काफी शर्म की बात है। अगर इनके बीच मैच हुआ होता तो आप रैसलमेनिया पर अंडरटेकर को ही जीतते देखते, क्योंकि WWE अंडरटेकर को हारने नहीं दे सकती।

#2 एजे स्टाइल्स बनाम शॉन माइकल्स

एक समय पर ये अफवाह आई थी कि स्टाइल्स और माइकल्स रॉयल रंबल पर एक मैच लड़ने वाले हैं। इस खबर ने जंगल में आग की तरह काम किया और फैंस इसे देखने को उत्साहित हो गए। हालांकि ऐसा हुआ नहीं पर अगर ऐसा होता तो उस मैच पर ब्लॉकबस्टर पहले से इंगित है और इन्हें किसी के द्वारा अपने मैच को 5 स्टार क्लासिक कहे जाने की ज़रूरत नहीं है। ये सिर्फ अपने प्रदर्शन से उस जगह की छत को हिला देते और फैंस, उनके उत्साह का भला क्या कहना। अगर माइकल्स वापस आते हैं एक मैच के लिए तो वो यही मैच होगा।

#1 सीएम पंक बनाम स्टोन कोल्ड स्टीव ऑस्टिन

ये दोनों अथॉरिटी से लड़ते हुए ही रैसलिंग करते रहे, और भले ही अब इनके बीच मैच होना मुमकिन नहीं है, पर अगर इनके बीच मैच होता तो एक क्लासिक होता। इनकी शोहरत इतनी है कि एक पूरा स्टेडियम सिर्फ इस बात की वजह से भर जाता कि ये दोनों लड़ने वाले हैं। इन दोनों ने अपने तरीके से रैसलिंग बिज़नेस को बदलकर रख दिया और अगर इनके बीच कभी मैच होता तो उसके प्रोमोज ही इतने खतरनाक होते, जिसके बारे में कुछ कहा नहीं जा सकता। लेखक: आबिद खान, अनुवादक: अमित शुक्ला

Edited by Staff Editor

Comments

Fetching more content...