Create
Notifications

WWE से जुड़ी इस हफ्ते की 4 बड़ी खबरें जिन्हें आपको जानना चाहिए

Amit Shukla

इस हफ्ते एक खबर बाहर आई जिसने ये बताया कि WWE रैसलमेनिया से पहले के अपने पे-पर-व्यूज़ को बेहतर करने का प्रयास कर रही है। अब इस हफ्ते हम उन 4 बातों पर नजर डालते हैं जिन्होंने काफी ज्यादा लोगों का ध्यान आकर्षित किया:

#4 कमाई के मामले में WWE में तीसरे नंबर पर हैं डॉल्फ ज़िगलर

Sports Illustrated के जस्टिन ब्रास्सो ने उस बात पर ज़ोर दिया कि हाल ही में ऑनलाइन लीक हुई डॉल्फ के कॉन्ट्रैक्ट के मुताबिक वो WWE के तीसरे सबसे ज़्यादा कमाई करने वाले रैसलर हैं। उनसे आगे सिर्फ जॉन सीना और ब्रॉक लैसनर हैं। ये इस बात को साबित करता है कि डॉल्फ बैकस्टेज कितने ज़्यादा पसन्द किए जाते हैं और कितने सम्मानित भी हैं। उन्होंने अपने हर मैच से रैसलिंग का स्तर बेहतर ही किया है। इसमें कोई दोराय नहीं कि वो इस एरा के सबसे अच्छे रैसलर्स में से एक हैं।

#3 WWE 2018 में ड्यूल ब्रांडेड पे-पर-व्यूज़ करेगा

एक समय तक तो ये कोरी अफवाह थी लेकिन अब WWE ने इसपर मोहर लगा दी है कि रैसलमेनिया 34 के बाद वो ड्यूल ब्रांडेड पे-पर-व्यूज़ करेगा। इससे हर ब्रांड के रैसलर को मौका मिलेगा, और चूंकि टिकट सेल एक महत्वपूर्ण चीज़ है, इसलिए ये कदम अच्छा ही साबित होगा। इससे मिडकार्ड रैसलर्स को मुश्किल हो सकती है, जिन्हें एक स्टैक्ड कार्ड में खुद को साबित करने का मौका शायद कम ही मिले। मौजूदा समय में WWE का इवेंट कार्ड कुछ इस प्रकार है: रैसलमेनिया 34: 8 अप्रैल 2018 WWE बैकलैश: 6 मई 2018 WWE मनी इन द बैंक: 17 जून 2018 WWE एक्सट्रीम रूल्स: 15 जुलाई 2018 समरस्लैम: 19 अगस्त 2018 WWE हैल इन ए सैल: 16 सितंबर 2018 WWE टेबल्स, लैडर्स एंड चेयर्स: 21 अक्टूबर 2018 सर्वाइवर सीरीज: 18 नवंबर 2018 WWE क्लैश ऑफ चैंपियंस: 16 दिसम्बर 2018

#2 ट्रिपल एच जल्द ही WWE की कमान संभालेंगे

Wrestling Observer Newsletter के डेव मेल्टज़र के मुताबिक आने वाले समय में विंस XFL पर अपना ध्यान केंद्रित करेंगे और इसकी वजह से ट्रिपल एच को WWE का पूरा कंट्रोल मिलने की संभावना है। वैसे भी ट्रिपल एच ने NXT को दुनिया के नक्शे पर रख दिया है और वो कहानी को बयां करने में काफी महारथ रखते हैं। उनके कंट्रोल लेते ही हमें इस बिज़नेस की परिस्थिति और अप्रोच में बदलाव देखने को मिल सकता है जो कि एक अच्छा कदम होगा।अभी तक इसपर कोई औपचारिक घोषणा नहीं हुई है।

#1 सैथ रॉलिंस और कर्ट एंगल रैसलमेनिया पर भिड़ेंगे

जब से जेसन जॉर्डन को चोट लगी है, इस बात पर सवाल उठने लगे हैं कि आखिरकार सैथ के लिए रैसलमेनिया पर क्या होगा?इस समय आ रही खबरों के आधार पर आर्किटेक्ट अब गोल्ड मैडलिस्ट से भिड़ेंगे और ये सैथ को रॉ पर एक बड़े स्टार और उनकी सही जगह के लिए पुश करेगा, तो वहीं इन दोनों के बीच मैच मार्केटिंग की दृष्टि से भी जबरदस्त होगा। सोचिए दो पीढ़ियां एक-दूसरे से लड़ेंगी तो क्या धमाल मचेगा। लेखक: आबिद खान, अनुवादक: अमित शुक्ला

Edited by Staff Editor

Comments

Fetching more content...