WWE में Superstars द्वारा निभाए जा रहे 4 सबसे बेकार किरदार जिन्हें खत्म कर देना चाहिए

WWE के मौजूदा सुपरस्टार्स के बेकार कैरेक्टर
WWE के मौजूदा सुपरस्टार्स के बेकार कैरेक्टर

WWE की स्टोरीलाइंस को दिलचस्प बनाने के कई तरीके हैं, मगर इसमें सबसे महत्वपूर्ण पहलू किसी सुपरस्टार का कैरेक्टर होता है। अब कोई सुपरस्टार क्राउड से तालमेल ही नहीं बैठा पाएगा तो उसे मिलने वाली सफलता की संभावनाएं भी कम हो जाएंगी।

मौजूदा समय में सुपरस्टार्स कई अलग-अलग किरदार निभाते हुए फैंस का मनोरंजन करने की कोशिश कर रहे हैं। उनमें से कुछ रेसलर्स के किरदार ऐसे हैं, जिससे उन्हें बहुत फायदा हुआ है लेकिन कुछ को नुकसान भी हुआ है। इसलिए इस आर्टिकल में आइए जानते हैं उन 4 WWE सुपरस्टार्स के बारे में, जिनके किरदार को तुरंत खत्म कर देना चाहिए।

#)WWE सुपरस्टार शैंकी

भारतीय प्रो रेसलर शैंकी ने साल 2020 में WWE को जॉइन किया था और साल 2021 में उन्होंने वीर महान और जिंदर महल के साथी के रूप में अपना मेन रोस्टर डेब्यू किया। शैंकी 7 फुट लंबे और 300 पाउंड से भी अधिक वजन वाले तगड़े और खतरनाक रेसलर प्रतीत होते हैं, लेकिन अभी तक कुछ खास कमाल नहीं दिखा पाए हैं।

इस समय वो जिंदर महल के टैग टीम पार्टनर हैं और कुछ हफ्तों से उन्हें डांस करते देखा जा रहा है। उनका डांस करने वाला किरदार कुछ समय तक मनोरंजक रहा, लेकिन अब ऐसा प्रतीत होने लगा है जैसे वो एक जॉबर रेसलर हों और WWE उनका मजाक बनाने की कोशिश कर रही है। वहीं आने वाले महीनों में बेहतर होगा कि उन्हें जिंदर से अलग कर एक सिंगल्स सुपरस्टार के तौर पर आगे बढ़ने के मौके दिए जाएं।

#)बुच

बुच को इस साल मार्च में अपने मेन रोस्टर डेब्यू से पहले पीट डन के नाम से जाना जाता था। इस नाम के साथ उन्होंने काफी फेम हासिल किया और एक समय पर वो सबसे लंबे समय तक NXT UK चैंपियन बने रहने वाले सुपरस्टार भी थे, मगर मेन रोस्टर में आने के बाद उनका किरदार बहुत कमजोर पड़ा है।

वो इस समय SmackDown में ब्रॉलिंग ब्रूट्स नाम की टीम का हिस्सा हैं, जिसमें शेमस और रिज हॉलैंड उनके पार्टनर हैं। स्थिति स्पष्ट रूप से सामने है कि इस ग्रुप से जुड़ने के बाद बुच का किरदार कुछ खास नहीं कर पाया है और उन्हें इससे आगे बढ़ने की सख्त जरूरत है।

#)निकी A.S.H

निकी क्रॉस के नाम को साल 2021 के जून महीने में बदल कर निकी A.S.H कर दिया गया और अब वो एक सुपरहीरो का कॉस्ट्यूम पहन कर एंट्री लेने लगी थीं। वो इस नए किरदार में आने के बाद मिस Money in the Bank बनीं और कुछ समय बाद शार्लेट फ्लेयर पर कॉन्ट्रैक्ट को कैशइन कर नई Raw विमेंस चैंपियन बनीं।

मगर चैंपियनशिप हारने के बाद उनका किरदार समय के साथ कमजोर पड़ता गया है। हालांकि उसके बाद वो रिया रिप्ली के साथ मिलकर विमेंस टैग टीम चैंपियन भी बनीं, लेकिन अब स्थिति ऐसी है कि उन्हें 24/7 टाइटल का पीछा करते हुए देखा जा रहा है। इस तरह की स्थिति बताती है कि निकी का सुपरहीरो गिमिक एक दम असफल रहा है।

#)एलेक्सा ब्लिस

एलेक्सा ब्लिस को WWE में उस समय एक डार्क कैरेक्टर सौंपा गया था, जब उन्हें द फीन्ड से जोड़ा गया था। इस बीच फीन्ड को कंपनी से रिलीज़ कर दिया गया, लेकिन लिली के एंगल से उनकी स्टोरीलाइन और उनके डार्क कैरेक्टर को यूं ही आगे बढ़ाया गया।

उन्होंने इस साल मई में कई महीनों के ब्रेक के बाद वापसी की। हालांकि इस बार उन्हें देखकर ऐसा प्रतीत हो रहा था जैसे वो अपने नॉर्मल लुक में वापस आ गई हैं, लेकिन कभी-कभी उन्हें देखकर ऐसा लगता है जैसे वो अभी भी अपने पुराने किरदार में हैं। अब समय आ गया है कि ब्लिस के कैरेक्टर को एक नए सिरे से बिल्ड किया जाए, जिससे वो एक बार फिर टॉप कार्ड स्टोरीलाइंस में शामिल हो सकें।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।