Create
Notifications

4 मौजूदा चैंपियनशिप जिन्हें WWE को अब रिटायर कर देना चाहिए

कंपनी में फिलहाल कई सारी चैंपियनशिप हो गई हैं
कंपनी में फिलहाल कई सारी चैंपियनशिप हो गई हैं
reaction-emoji reaction-emoji
·
Prajwal Tripathi

WWE निश्चित तौर पर दुनिया की सबसे बड़ी कंपनी है जहां कुछ बेस्ट एथलीट रेसलिंग की शैली सीखते हैं और उसमें परिपक्कवता लाकर रिंग में अपना जौहर दिखाते हैं। हालांकि, उनमें से कुछ सुपरस्टार्स को ही चैंपियन बनने का मौका मिलता है और बाकी लोग टॉप स्पॉट के लिए हमेशा ही मेहनत करते हैं।

अगर कंपनी के शुरुआती दिनों की बात करें तो WWE के पास लिमिटेड चैंपियनशिप हुआ करती थी जहां सुपरस्टार्स का चैंपियनशिप जीतना बहुत ही गर्व की बात होती थी। आज के समय में कंपनी में 19 चैंपियनशिप्स मौजूद हैं और कई सुपरस्टार्स चैंपियनशिप जीतने के बाद भी अपना नाम नहीं बना पाते हैं।

इस लिस्ट में हम ऐसी 4 चैंपियनशिप के बारे में जानेंगे जिन्हें अब रिटायर हो जाना चाहिए।

#4 24/7 चैंपियनशिप

youtube-cover

जब यह चैंपियनशिप सामने आई थी तब से लेकर अब तक इस चैंपियनशिप को लेकर फैंस में कोई खास उत्सुकता नहीं दिखी है। यह चैंपियनशिप केवल और केवल मज़ाकिया बैकस्टेज और इन-रिंग सैगमेंट के लिए बनाई गई है। सबसे हास्यपद बात यह है कि इसे रेसलिंग सुपरस्टार्स के अलावा कई पब्लिक पर्सनैलिटी ने भी जीता है।

इस चैंपियनशिप के होने से कंपनी को कोई खास फायदा नहीं हो रहा है। कंपनी के लिए यह निचले स्तर की चैंपियनशिप बन चुकी है। निश्चित ही फैंस इस बात से एग्री होंगे कि 24/7 चैंपियनशिप का WWE प्रोग्रामिंग पर कोई भी प्रभाव नहीं हैं। कंपनी को अब इस चैंपियनशिप को रिटायर कर देना चाहिए।

#2 Raw टैग टीम चैंपियनशिप

youtube-cover

WWE ने हमेशा से ही टैग टीम चैंपियनशिप को अपनी टाइमलाइन का हिस्सा बनाकर रखा है। कुछ साल पहले ब्रांड स्प्लिट के बाद कंपनी के सभी ब्रांड्स की अपनी-अपनी चैंपियनशिप थी जिसमें टैग टीम टाइटल्स भी शामिल थे। बीते हफ्तों पहले Smackdown के एपिसोड में Raw और Smackdown टैग टीम चैंपियनशिप्स का यूनिफिकेशन कर दिया गया।

बता दें कि चैंपियनशिप यूनिफिकेशन मैच में Smackdown टैग टीम चैंपियंस द उसोज Raw टैग टीम चैंपियंस RK-Bro को हराकर अनडिस्प्यूटेड टैग टीम चैंपियंस बने थे। संभवतः कंपनी को अब Raw टैग टीम चैंपियनशिप को रिटायर कर केवल एक ही टैग टीम टाइटल रखना चाहिए ताकि टैग टीम डिवीजन में बड़ी टीमों और ग्रुप्स के बीच बेहतरीन मुकाबले देखने मिले।

#2 विमेंस टैग टीम चैंपियनशिप

साल 2019 में WWE ने विमेंस डिवीजन के लिए टैग टीम चैंपियनशिप की घोषणा की। पूर्व विमेंस चैंपियंस साशा बैंक्स और बेली पहली विमेंस टैग टीम चैंपियंस बनीं थी। कुछ महीनों पहले तत्कालीन विमेंस टैग टीम चैंपियंस साशा बैंक्स और नेओमी Raw के लाइव एपिसोड को छोड़कर चली गईं थी जिसके बाद से विमेंस टैग टीम चैंपियनशिप वेकेंट है।

WWE मैनेजमेंट को विमेंस टैग टाइटल्स को रिटायर कर देना चाहिए क्योंकि कंपनी के पास मेंस रोस्टर की तरह विमेंस रोस्टर में कोई खास टैग टीम नहीं है। ज्यादातर विमेंस सुपरस्टार्स हमेशा ही सिंगल्स रन पर होती हैं। साथ ही प्रोग्रामिंग में भी विमेंस टैग टीम चैंपियनशिप को ज्यादा समय नहीं मिल पाता है। इसी वजह से इन टाइटल्स के अस्तित्व का भी कोई ज्यादा महत्व नहीं है।

#1 WWE और यूनिवर्सल चैंपियनशिप

कंपनी को नई वर्ल्ड चैंपियनशिप लानी चाहिए
कंपनी को नई वर्ल्ड चैंपियनशिप लानी चाहिए

इस साल हुए WrestleMania 38 के मेन इवेंट में चैंपियन Vs चैंपियन मुकाबले में WWE चैंपियन ब्रॉक लैसनर और यूनिवर्सल चैंपियन रोमन रेंस का आमना सामना हुआ था, जहां ट्राइबल चीफ जीत दर्ज कर अनडिस्प्यूटेड WWE यूनिवर्सल चैंपियन बने थे। तब से लेकर अभी तक दोनों ब्रांड्स की टॉप चैंपियनशिप एक साथ डिफ़ेंड की जा रही हैं।

कंपनी रोमन रेंस को अनडिस्प्यूटेड टॉप चैंपियन की तरह पुश कर रही है लेकिन रेंस का दो वर्ल्ड टाइटल्स होल्ड करना कोई सेंस नहीं बनाता है। कंपनी को WWE और यूनिवर्सल चैंपियनशिप को रिटायर करके एक नई वर्ल्ड चैंपियनशिप लानी चाहिए जिस तरह 2014 में दोनों ब्रांड की टॉप चैंपियनशिप को मिलाकर नई वर्ल्ड चैंपियनशिप सामने आई थी।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।


Edited by मयंक मेहता
reaction-emoji reaction-emoji

Comments

comments icon1 comment
Fetching more content...