Create

4 मौजूदा सुपरस्टार्स जिन्हें अभी तक WWE चैंपियन बन जाना चाहिए था

4 सुपरस्टार्स को अभी तक WWE चैंपियन बन जाना चाहिए था
4 सुपरस्टार्स को अभी तक WWE चैंपियन बन जाना चाहिए था

WWE रोस्टर में दुनिया के कई सबसे बेहतरीन प्रो रेसलर्स मौजूद हैं और सभी को फैंस से हमेशा सपोर्ट मिलता आया है। चूंकि यह दुनिया का सबसे बड़ा स्पोर्ट्स एंटरटेनमेंट ब्रांड है, इसलिए यहां उन्हीं सुपरस्टार्स को अधिक तवज्जो दी जाती है, जिनका कैरेक्टर फैंस के लिए सबसे ज्यादा मनोरंजक साबित हो रहा हो।

हम ऐसा नहीं कह रहे कि अन्य रेसलर्स प्रतिभाशाली नहीं हैं, लेकिन स्थिति के हिसाब से सुपरस्टार्स को पुश दिया जाता है, वहीं एक ही समय पर सभी को टॉप पर पहुंचने का मौका देना असंभव है। अभी रोमन रेंस (Roman Reigns), बॉबी लैश्ले (Bobby Lashley) और बिग ई (Big e) समेत कुछ अन्य सुपरस्टार्स को फैंस से सबसे ज्यादा सपोर्ट मिल रहा है।

इनके अलावा भी प्रोमोशन में कई टैलेंटेड प्रो रेसलर्स हैं, जो WWE चैंपियन बनने की काबिलियत रखते हैं। उनमें से कुछ को टाइटल शॉट भी मिले, लेकिन कंपनी ने उन्हें कभी चैंपियनशिप मैच में जीत के लिए बुक नहीं किया। इसलिए इस आर्टिकल में हम 4 मौजूदा सुपरस्टार्स के बारे में आपको बताएंगे, जिन्हें अभी तक WWE चैंपियन बन जाना चाहिए था।

WWE सुपरस्टार जॉन मॉरिसन

May 1st 2011, Extreme Rules. John Cena beat The Miz & John Morrison to win the WWE Title. @JohnCena #WWENetwork #WWE http://t.co/EA2fzwpDc5

जॉन मॉरिसन ने साल 2002 में WWE को जॉइन किया था, कुछ समय डेवलपमेंटल लीग में काम करने के बाद 2004 में उन्होंने मेन रोस्टर डेब्यू किया था। एक समय पर उनके स्टाइलिश कैरेक्टर के दुनिया में लाखों-करोड़ों फैंस हुआ करते थे, लेकिन जब रेसलिंग करियर में सफलता की बात आती है। उस मामले में टॉप सुपरस्टार्स की तुलना में मॉरिसन काफी पीछे हैं।

अपने WWE करियर में अधिकांश समय पर मॉरिसन एक मिड-कार्ड और टैग टीम सुपरस्टार की भूमिका निभाते रहे। इस दौरान वो कई बार आईसी चैंपियन और टैग टीम चैंपियन भी बने। वहीं 2011 में कंपनी से रिलीज़ होने से कुछ समय पहले उन्हें WWE चैंपियनशिप फ्यूड में शामिल किया गया, लेकिन उस समय उन्हें जीत के लिए बुक नहीं किया गया था।

Say hello to America's Moist Wanted @TheRealMorrison!#WWERaw https://t.co/23JHBIoANW

उन्होंने 2019 में विंस मैकमैहन के प्रोमोशन में वापसी की, लेकिन उसके बाद भी उन्हें कुछ खास सफलता नहीं मिल पाई है। मॉरिसन को काफी अनुभव हासिल है, फैंस से हमेशा सपोर्ट मिलता आया है इसके बावजूद WWE का उन्हें आज तक चैंपियनशिप जीत के लिए बुक ना करने का फैसला काफी चौंकाने वाला है।

रॉबर्ट रूड

साल 2016 में WWE को जॉइन करने से पहले रॉबर्ट रूड NJPW, TNA और कई अन्य टॉप प्रोमोशंस में काम कर चुके थे और इस दौरान 2 बार Impact Wrestling वर्ल्ड चैंपियन भी बने। वहीं WWE में आने के बाद कुछ समय NXT में काम किया, जहां वो चैंपियन भी बने।

मगर मेन रोस्टर में आने के बाद उन्हें कभी टॉप कार्ड स्टोरीलाइन में शामिल किया ही नहीं गया है। इस दौरान उन्होंने यूएस और टैग टीम टाइटल भी जीते हैं, लेकिन WWE चैंपियनशिप बेल्ट अभी उनसे कोसों दूर नजर आती है। समय-समय पर उनकी तुलना ट्रिपल एच से की जाती रही है, इसके बावजूद उन्हें मेन इवेंट स्टेटस ना मिलना काफी चौंकाने वाला फैसला रहा है।

शिंस्के नाकामुरा

7.) AJ Styles (c) vs Shinsuke Nakamura- Money In The Bank 2018 (Last Man Standing match for the WWE Championship; ****1/4)Their series of underwhelming classics in 2018 concluded with this LMS match for the title. The slowest really good match I’ve ever seen. Their best in WWE. https://t.co/CCQe8boLBw

शिंस्के नाकामुरा चाहे WWE में एक सिंगल्स सुपरस्टार के तौर पर ज्यादा सफलता हासिल ना कर पाए हों, लेकिन जापानी प्रो रेसलिंग सर्किट में उनका नाम लैजेंड्स में लिया जाता है। वो NJPW में काम करते हुए 3 बार IWGP हैवीवेट चैंपियन भी बन चुके हैं, लेकिन WWE चैंपियनशिप आज तक अपने नाम नहीं कर पाए हैं।

नाकामुरा WWE चैंपियनशिप जीत के सबसे करीब 2017-2018 के समय में आए थे। जब उन्होंने जिंदर महल और एजे स्टाइल्स को कई बार टाइटल के लिए चैलेंज किया था, मगर शानदार प्रदर्शन के बावजूद कंपनी ने उन्हें चैंपियनशिप जीत के लिए बुक नहीं किया था। नाकामुरा एक बेहतरीन इन रिंग परफॉर्मर हैं और उनकी रेसलिंग स्किल्स के दुनिया में करोड़ों फैंस हैं। उस दृष्टि से उनकी चैंपियनशिप जीत कंपनी के लिए काफी फायदेमंद साबित हो सकती है।

सिजेरो

Omg lets goooRoman Reigns vs. Cesaro for the WWE Universal Championship at WrestleMania Backlash! 🍿🔥🔥#SmackDown https://t.co/QPNKTpei3p

मौजूदा रोस्टर में शामिल सिजेरो भी उन सुपरस्टार्स में से एक हैं, जिन्हें काफी फैंस WWE चैंपियन बनते देखना चाहते हैं। यहां तक कि 2021 में उन्हें रोमन रेंस के खिलाफ यूनिवर्सल टाइटल फ्यूड में शामिल किया गया था, लेकिन लोग इस बात से पहले से वाकिफ थे कि रेंस के मोमेंटम के आगे सिजेरो को भी झुकना पड़ेगा।

सिजेरो कई बार टैग टीम चैंपियन और पूर्व यूएस चैंपियन भी रहे हैं, लेकिन WWE चैंपियनशिप जीत आज तक दर्ज नहीं कर पाए हैं। एक समय था जब स्विस सुपरस्टार अपनी ताकत के दम पर हैवीवेट रेसलर्स पर भी भारी पड़ रहे थे और उन्हें क्राउड से जबरदस्त सपोर्ट मिल रहा था। असल में उन्हें उसी समय WWE चैंपियनशिप जीत के लिए बुक किया जाना चाहिए था।

Quick Links

Edited by Neeraj sharma
Be the first one to comment