Create

WWE के 4 मौजूदा सुपरस्टार्स जिनकी उम्र अभी 25 साल या उससे कम है

WWE के कई मौजूदा सुपरस्टार्स अभी 25 साल या उससे भी कम उम्र के हैं
WWE के कई मौजूदा सुपरस्टार्स अभी 25 साल या उससे भी कम उम्र के हैं

WWE दुनिया का सबसे बड़ा प्रो रेसलिंग प्रोमोशन है और प्रो रेसलिंग इंडस्ट्री पर अपने प्रभुत्व को बरकरार रखने के लिए कंपनी के बड़े अधिकारी युवा रेसलर्स के बजाय अनुभवी रेसलर्स की साइनिंग को ज्यादा तवज्जो देते हैं। जहां तक युवा रेसलर्स की बात है, उन्हें मेन रोस्टर में आने से पहले कई सालों तक कड़ी ट्रेनिंग करनी पड़ती है।

अगर किसी युवा प्रो रेसलर का करियर WWE में ही शुरू हुआ है, तो उसे पहले परफॉरमेंस सेंटर, फिर NXT और फिर कहीं जाकर उसे मेन रोस्टर में जगह मिलती है। इसलिए ऐसे बहुत कम रेसलर्स होते हैं जिन्हें बहुत छोटी उम्र में मेन रोस्टर में सफलता मिलने लगती है।

WWE के मौजूदा रोस्टर की बात करें तो यहां 45 से भी अधिक उम्र के कई दिग्गज रेसलर्स काम कर रहे हैं। वहीं कुछ ऐसे भी हैं जो अभी बहुत युवा हैं। इसी बात को ध्यान में रखते हुए आइए डालते हैं नजर WWE के 4 मौजूदा सुपरस्टार्स पर जिनकी उम्र अभी 25 साल या उससे कम है।

WWE सुपरस्टार रिया रिप्ली - 24 साल

रिया रिप्ली विमेंस डिवीजन की सबसे उभरती हुई स्टार्स में से एक हैं और उन्होंने इसी साल मार्च में अपना WWE मेन रोस्टर डेब्यू किया था। आपको याद दिला दें कि उससे पहले वो NXT विमेंस चैंपियन भी बन चुकी थीं। वहीं WrestleMania 37 में असुका को हराकर अपने करियर में पहली बार Raw विमेंस चैंपियन बनी थीं।

Money in the Bank 2021 में उन्हें शार्लेट फ्लेयर के हाथों अपना टाइटल गंवाना पड़ा। उनका जन्म साल 1996 के अक्टूबर महीने में ऑस्ट्रेलिया के एडीलेड में हुआ था। उनकी उम्र अभी केवल 24 साल है, मगर छोटी सी उम्र में वो विमेंस चैंपियन बन चुकी हैं और अपने प्रदर्शन से सभी को काफी प्रभावित भी किया है।

इस समय निकी A.S.H उनकी टैग टीम पार्टनर हैं और WWE विमेंस टैग टीम चैंपियनशिप की नंबर-1 कंटेंडर भी बन चुकी हैं। इसलिए उम्मीद की जा रही है कि निकी और रिप्ली की टीम जल्द ही टमीना और नटालिया को हराकर नई टैग टीम चैंपियन बन सकती है।

हम्बर्टो कारिलो - 25 साल

हम्बर्टो कारिलो का जन्म 20 अक्टूबर, 1995 को हुआ था और जल्द ही उनकी उम्र 26 साल होने वाली है। उन्होंने 2019 में अपना मेन रोस्टर डेब्यू किया था, जहां शुरुआत में उन्हें WWE यूएस चैंपियनशिप फ्यूड में शामिल किया गया। कई बार उस समय के यूएस चैंपियन को चैलेंज भी किया, लेकिन टाइटल अपने नाम नहीं कर पाए।

यूएस चैंपियनशिप स्टोरीलाइन से बाहर होने के बाद उन्हें केवल संघर्ष करते देखा गया है। हालांकि कुछ हफ्ते पहले उन्होंने एक बार फिर यूएस चैंपियन को चैलेंज किया था, लेकिन अब एक बार फिर WWE की क्रिएटिव टीम ने उनकी ओर ध्यान देना बंद कर दिया है।

टोनी स्टॉर्म - 25 साल

टोनी स्टॉर्म का जन्म 19 अक्टूबर, 1995 को हुआ था, यानी उनकी उम्र भी जल्द ही 26 साल होने वाली है। उन्होंने 2017 में WWE को जॉइन किया था और करीब 2 महीने पहले ही अपना मेन रोस्टर डेब्यू किया है और अभी तक उन्होंने SmackDown में केवल एक ही मैच लड़ा है, जिसमें उन्हें जेलिना वेगा पर जीत मिली थी। आपको ये भी बता दें कि इससे पहले स्टॉर्म NXT UK विमेंस चैंपियन भी रह चुकी हैं और उनका ये चैंपियनशिप सफर करीब 8 महीनों तक चलता रहा था।

डॉमिनिक मिस्टीरियो - 24 साल

डॉमिनिक मिस्टीरियो WWE दिग्गज रे मिस्टीरियो के पुत्र हैं और उनका जन्म 5 अप्रैल, 1997 को हुआ था। उनकी उम्र अभी 24 साल है और अपना WWE इन रिंग डेब्यू उन्होंने SummerSlam 2020 में किया था, जहां सैथ रॉलिंस के खिलाफ शानदार प्रदर्शन कर उन्होंने प्रो रेसलिंग जगत को खासा प्रभावित किया था।

इस समय उन्होंने अपने पिता के साथ टीम बनाई हुई है और उनकी ये टीम WWE इतिहास की ऐसी सबसे पहली बाप-बेटे की जोड़ी भी बन चुकी है, जिसने टैग टीम चैंपियनशिप जीती है। खैर अब वो चैंपियनशिप हार चुके हैं, लेकिन ये भी देखना दिलचस्प होगा कि क्या भविष्य में डॉमिनिक प्रो रेसलिंग में अपने पिता की विरासत को आगे ले जा पाएंगे।

Quick Links

Edited by Neeraj sharma
Be the first one to comment