Create

4 खतरनाक WWE Superstars जिनका वजन 140 किलो से भी ज्यादा है

WWE सुपरस्टार्स जिनका वजन 140 किलो से ज्यादा है
WWE सुपरस्टार्स जिनका वजन 140 किलो से ज्यादा है
reaction-emoji
Neeraj sharma

WWE: WWE एक प्रो रेसलिंग प्रमोशन है, जिसके शोज़ को केवल फैंस का मनोरंजन करने के लिए तैयार किया जाता है। इसलिए यहां जरूरी नहीं कि किसी अन्य कॉम्बैट खेल की तरह एक भारवर्ग के एथलीट उसी कैटेगरी के एथलीट्स का सामना करेंगे। यहां छोटे और लंबे कद के ही नहीं बल्कि मेंस और विमेंस सुपरस्टार्स के मुकाबले भी होते देखे गए हैं।

कंपनी में जायंट सुपरस्टार्स की भी कोई कमी नहीं रही है, जिनका वजन 140 या 150 किलोग्राम से भी अधिक रहा और वो अन्य सुपरस्टार्स से कहीं अधिक लंबे भी रहे। इस आर्टिकल में हम उन 4 मौजूदा WWE सुपरस्टार्स के बारे में आपको बताएंगे जो जिनका वजन 140 किलोग्राम से भी ज्यादा है और इसी वजह से वो बहुत खतरनाक रेसलर्स प्रतीत होते हैं।

#)WWE सुपरस्टार ओटिस - 150 किलो

Ohhh YEAAA THE BLACK PHONE was Pure KARNAGE LOVED IT! #Horror #theblackphone https://t.co/7nvUsrTjBH

ओटिस, साल 2016 से WWE में काम कर रहे हैं और एक समय पर NXT में उनकी टकर के साथ टीम, हैवी मशीनरी को काफी फेम मिला मगर अब वो मेन रोस्टर में चैड गेबल के टैग टीम पार्टनर के तौर पर काम कर रहे हैं। ओटिस की लंबाई कुछ खास नहीं है क्योंकि वो 5 फुट 10 इंच के कद के साथ बेहद सामान्य रेसलर प्रतीत होते हैं।

मगर अपने 150 किलोग्राम बॉडीवेट के कारण उन्हें बहुत ताकतवर रेसलर्स में जगह दी जाती है। अपना बॉडीवेट ज्यादा होने के बाद भी उन्होंने अपने फिटनेस लेवल को अच्छी स्थिति में रखा हुआ है और इसी वजह से वो अपने विरोधियों को रिंग में पटखनी देते आए हैं।

#)शैंकी - 140.8 किलो

WWE में समय-समय पर प्रतिभाशाली भारतीय प्रो रेसलर्स अपने टैलेंट से फैंस को प्रभावित करते रहे हैं और मौजूदा समय में कंपनी में काम कर रहे भारतीय सुपरस्टार्स में से शैंकी भी एक हैं। शैंकी बहुत लंबे और तगड़े सुपरस्टार हैं, जो अपनी ताकत के बल पर अपने प्रतिद्वंदियों को पस्त कर सकते हैं।

उनका बॉडीवेट 140.8 किलोग्राम है, जो उन्हें कंपनी के सबसे ज्यादा वजन वाले रेसलर्स में से एक बनाती है। इस समय उन्हें जिंदर महल के साथ जोड़कर फेम दिलाने की कोशिश की जा रही है और उम्मीद की जा रही है कि शैंकी भविष्य में भारतीय प्रो रेसलिंग सीन का बड़ा चेहरा बनकर उभरेंगे।

#)कमांडर अजीज - 159 किलो

Step by stepBrick by BrickOrder Must Be Obey The Commander https://t.co/LYtybNUJZH

कमांडर अजीज पूर्व फुटबॉल प्लेयर रहे हैं और बहुत तगड़े प्रतीत होते हैं। वो पिछले करीब 6 सालों से WWE में काम कर रहे हैं, लेकिन उन्हें फेम तब मिलना शुरू हुआ जब 2020 में Raw Underground में उन्हें अन्य सुपरस्टार्स को डोमिनेट करते देखा गया।

उसके बाद उन्हें मेन रोस्टर में लाया गया, जहां उन्हें अपोलो क्रूज़ के बॉडीगार्ड के तौर पर लोकप्रियता मिलनी शुरू हुई। 159 किलोग्राम के वजन को साथ लिए रिंग में परफॉर्म करना किसी के लिए आसान काम नहीं है, लेकिन कमांडर अजीज पहले मेन रोस्टर और अब NXT में वापसी के बाद अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं।

#)ओमोस -183 किलो

I didn’t realize how tall @TheGiantOmos was when I saw him 😳#SmackDown #WWEOrlando https://t.co/Zun7fTri2j

ओमोस इतने लंबे और तगड़े रेसलर हैं कि उनके सामने आने से पहले भी कोई रेसलर 2 बार जरूर सोचेगा। ओमोस मौजूदा WWE रोस्टर के सबसे लंबे सुपरस्टार्स में से एक हैं और मेन रोस्टर में आने के बाद अपने विरोधियों को डोमिनेट करते आए हैं।

उनका वजन 183 किलो है, लेकिन इतना वजन होते हुए भी वो बहुत तेजी से रिंग में मूव कर पाते हैं और उनका इन-रिंग परफॉर्मेंस इस बात का सबूत है कि वो कितने फिट हैं। कुछ समय मिला उन्हें पुश बयां कर रहा था कि वो मॉडर्न एरा में WWE के सबसे मुख्य जायंट सुपरस्टार होने की भूमिका को बहुत अच्छे से अदा कर सकते हैं।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।


Edited by Neeraj sharma
reaction-emoji

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...