Create

4 मौजूदा WWE Superstars जो जीत के लिए कोई भी हद पार कर सकते हैं 

wwe superstars win any cost
WWE सुपरस्टार्स जो जीत के लिए कुछ भी कर सकते हैं
reaction-emoji
Neeraj sharma

WWE: WWE ऐसे ही दुनिया का सबसे बड़ा प्रो रेसलिंग प्रमोशन नहीं बना है। विंस मैकमैहन (Vince Mcmahon) ने 4 दशकों तक कंपनी का भार अपने कंधों पर संभाले रखा और समय से आगे के बारे में सोचकर फैसले लिए, जो आगे चलकर ऐतिहासिक बने। उन्होंने कई रेसलर्स को बहुत बड़ा सुपरस्टार बनने में मदद की जिन्हें फैंस बहुत पसंद करते आए हैं।

कंपनी में ऐसे कई सुपरस्टार्स रहे हैं जो आसानी से हार नहीं मानते और जीत दर्ज करने के लिए कुछ भी कर सकते हैं और मौजूदा रोस्टर में भी कुछ ऐसे रेसलर्स मौजूद हैं। इसलिए आइए जानते हैं उन 4 मौजूदा WWE सुपरस्टार्स के बारे में जो जीत के लिए किसी भी हद तक जा सकते हैं।

#)WWE दिग्गज ऐज

youtube-cover

ऐज को साल 2011 में गर्दन की चोट के कारण रेसलिंग को अलविदा कहना पड़ा था, लेकिन 9 सालों तक इन-रिंग एक्शन से दूर रहने के बाद उनकी 2020 में वापसी हुई थी। अब चाहे बढ़ती उम्र के कारण उनके परफॉर्मेंस लेवल में गिरावट आई हो, लेकिन उनके अंदर आज भी रेसलिंग के प्रति पहले जैसा जूनून नजर आता है।

उनके द्वारा आज तक द अंडरटेकर, रैंडी ऑर्टन और क्रिस जैरिको जैसे दिग्गज रेसलर्स के खिलाफ कई मैचों में बहुत करीबी किकआउट्स देखे जा चुके हैं। चूंकि वो WWE इतिहास के सबसे आइकॉनिक हील सुपरस्टार्स में से एक रहे हैं और विलेन किरदार में रहते कई खतरनाक तरह के अटैक्स करते आए हैं। इसी तरह उन्होंने WrestleMania 36 में रैंडी ऑर्टन के सिर पर चेयर शॉट लगाकर सबको चौंका दिया था, जो साबित करता है कि उन्हें जीत के लिए सीमाओं लांघने में कोई दिक्कत नहीं है।

#)कोडी रोड्स

youtube-cover

कोडी रोड्स ने करीब एक दशक तक WWE में काम करने के बाद 2016 में कंपनी छोड़ने का फैसला लिया था। कंपनी के साथ पहले रन में उन्हें कुछ ख़ास सफलता नहीं मिल पाई, लेकिन इसी साल WrestleMania 38 में उन्होंने सैथ रॉलिंस के मिस्ट्री अपोनेंट के तौर पर वापसी कर प्रो रेसलिंग जगत को हिलाकर रख दिया था।

मेनिया में उनका रॉलिंस के साथ मैच बहुत जबरदस्त रहा, जिसमें रोड्स ने कई बार द विजनरी के पिन के प्रयासों को विफल कर दिया था। वहीं Hell in a Cell 2022 में भी उनका मुकाबला बहुत धमाकेदार साबित हुआ था। आपको याद दिला दें कि WWE में वापसी से पूर्व उन्होंने AEW में ऐसे कई मैच लड़े जिनमें खतरनाक खूनी संघर्ष देखा गया, जो दर्शाता है कि रोड्स जीत के लिए किसी भी हद तक जा सकते हैं।

#)शार्लेट फ्लेयर

youtube-cover

इस बात से हम सभी वाकिफ हैं कि शार्लेट फ्लेयर, महान प्रो रेसलर रिक फ्लेयर की बेटी हैं। इस बात को भी नकारा नहीं जा सकता कि शार्लेट में अपने पिता के कई गुण देखने को मिलते हैं, जिनमें से एक बहुत बड़ा हील सुपरस्टार होना भी है। रिक अपने दौर के सबसे आइकॉनिक हील सुपरस्टार्स में से एक रहे और शार्लेट भी काफी हद तक उसी राह पर आगे बढ़ी हैं।

वो मैचों के दौरान कई बार एक आदर्श हील रेसलर की भूमिका निभाते हुए बेईमानी से जीत दर्ज करने की कोशिश करती आई हैं। वहीं ये बात तब सच साबित हो गई कि वो किसी मैच या स्टोरीलाइन में कोई भी हद पार कर सकती हैं , जब उन्होंने अपने पिता को हजारों फैंस के सामने भला-बुरा कहा था।

#)रोमन रेंस

youtube-cover

रोमन रेंस एक समय पर WWE के सबसे बड़े बेबीफेस सुपरस्टार हुआ करते थे। चूंकि कंपनी उन्हें जबरदस्त तरीके से प्रोटेक्ट कर रही थी, इसलिए अगर उन्हें हार के लिए भी बुक किया जाता तो उन्हें आसानी से हार कभी नहीं मिलती थी। वो हमेशा दिग्गजों को कड़ी टक्कर देते आए हैं और समय के साथ अपनी इन-रिंग स्किल्स में बहुत सुधार किया है।

वो पिछले 2 सालों से कंपनी के सबसे बड़े हील सुपरस्टार बने हुए हैं और एक आदर्श हील अधिकांश मौकों पर बेईमानी की कोशिश करता है। उसी तरह ट्राइबल चीफ भी इस हील किरदार में रहते मैचों को जीतने और खुद को मजबूत दिखाने के लिए किसी भी हद तक जा सकते हैं।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।


Edited by Neeraj sharma
reaction-emoji

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...