Create

4 मौजूदा WWE Superstars जो Royal Rumble मैच में 10 सेकंड भी नहीं टिक पाए

कई बड़े WWE सुपरस्टार्स Royal Rumble मैच में 10 सेकंड भी नहीं टिक पाए
कई बड़े WWE सुपरस्टार्स Royal Rumble मैच में 10 सेकंड भी नहीं टिक पाए

WWE Royal Rumble मैच पिछले कई दशकों से प्रो रेसलिंग प्रशंसकों के लिए बड़े आकर्षण का केंद्र बना रहा है और लोग हर साल इस मैच का बेसब्री से इंतज़ार कर रहे होते हैं। रॉयल रंबल (Royal Rumble) साल में आयोजित होने वाले WWE के 4 सबसे बड़े इवेंट्स में से एक भी है।

चूंकि इस मैच में 30 Superstars एक-एक कर एंट्री लेते हैं और अंत तक रिंग में टिके रहने वाले सुपरस्टार को विजेता घोषित किया जाता है। इसलिए इस मैच की समयसीमा अन्य मैचों से ज्यादा रखी जाती है, जो अधिकांश मौकों पर एक घंटे से भी ज्यादा समय तक चलता है।

ऐसे कई सुपरस्टार्स हैं जो Royal Rumble मैचों में एक घंटे से भी ज्यादा समय बिता कर बड़े-बड़े कीर्तिमान स्थापित कर चुके हैं, लेकिन कुछ ऐसे भी हैं जो कुछ ही सेकंडों में एलिमिनेट हो गए थे। इसलिए इस आर्टिकल में आइए जानते हैं उन 4 मौजूदा सुपरस्टार्स के बारे में जो Royal Rumble मैच में 10 सेकंड भी नहीं टिक पाए।

4)WWE सुपरस्टार MVP - 7 सेकंड

youtube-cover

मौजूदा समय में MVP को द हर्ट बिजनेस के मेंबर और बॉबी लैश्ले के मैनेजर के रूप में पहचाना जाता है। मगर आपको याद दिला दें कि उन्होंने WWE को साल 2005 में जॉइन किया था और 2010 तक कंपनी से जुड़े रहे। उस समय उन्हें ज्यादा सफलता नहीं मिल पाई क्योंकि उन्होंने अपना अधिकांश करियर एक-मिड-कार्ड रेसलर के रूप में बिताया है।

2010 Royal Rumble मैच में MVP 14वें नंबर पर एंट्री लेने वाले थे, लेकिन एंट्रेंस रैम्प पर द मिज़ ने उनपर अटैक कर दिया। वहीं जब मिज़ ने 16वें नंबर पर एंट्री ली, तभी MVP भी उनके पीछे रिंग में दाखिल हो गए। दोनों सुपरस्टार्स के बीच तगड़ी झड़प हुई, मगर अपने दुश्मन को एलिमिनेट करने के दौरान MVP खुद भी एलिमिनेट हो गए। पूर्व यूएस चैंपियन उस मैच में केवल 7 सेकंड ही बिता पाए थे।

3)द मिज़ - 7 सेकंड

WWE Royal Rumble 2007 में 7 सेकंड में एलिमिनेट हुए द मिज़
WWE Royal Rumble 2007 में 7 सेकंड में एलिमिनेट हुए द मिज़

जैसा कि हमने आपको बताया कि Royal Rumble 2010 में MVP ने अपने साथ द मिज़ को भी एलिमिनेट किया, मगर मिज़ उस मैच में 17 सेकंड बिता चुके थे। उससे 3 साल पहले 2007 Royal Rumble मैच में द मिज़ ने 29वें नंबर पर एंट्री ली थी, लेकिन उनकी एंट्री से पूर्व द ग्रेट खली ने रिंग में मौजूद सभी सुपरस्टार्स को डोमिनेट किया हुआ था। मिज़ ने आकर खली पर अटैक किया, जिन्होंने अपने विरोधी को उठाकर रिंग से बाहर फेंक दिया। मिज़ इस मैच में केवल 7 सेकंड तक ही टिक पाए थे।

2)ज़ेवियर वुड्स - 3 सेकंड

youtube-cover

2019 मेंस Royal Rumble मैच की शुरुआत इलायस और जैफ जैरेट ने की। एक-एक कर सुपरस्टार्स एंट्री लेते रहे और उन्हीं में से एक नाम ज़ेवियर वुड्स का भी रहा, जिन्होंने 17वें नंबर पर एंट्री ली थी। मगर उससे पहले ड्रू मैकइंटायर ने रिंग में तबाही मचाई हुई थी।

मैकइंटायर ने कोफी किंग्सटन ने रिंग से बाहर धकेला, लेकिन उनके दोनों पैर जमीन से टच नहीं हुए थे। ज़ेवियर वुड्स ने अपने साथी को दोबारा रिंग में जाने में मदद की, लेकिन जैसे ही वुड्स और किंग्सटन रिंग में दाखिल हुए, तभी मैकइंटायर ने उन्हें एकसाथ एलिमिनेट कर दिया था।

1)शेमस - 2 सेकंड

youtube-cover

2018 मेंस Royal Rumble मैच की शुरुआत रुसेव और फिन बैलर ने की थी। मैच बहुत जबरदस्त तरीके से आगे बढ़ा, जिसमें सैथ रॉलिंस, रोमन रेंस और जॉन सीना जैसे बड़े सुपरस्टार्स फाइट करते हुए नजर आए। इस मैच में शेमस ने 11वें नंबर पर एंट्री ली थी, मगर रिंगसाइड पर हीथ स्लेटर नीचे गिरे हुए थे। द केल्टिक वॉरियर ने पहले स्लेटर को रिंग में धक्का दिया। वहीं जब शेमस ने एंट्री ली उसके अगले ही पल हीथ स्लेटर ने उन्हें टॉप रोप के ऊपर से रिंग से बाहर धकेल दिया था। इस मैच में शेमस केवल 2 सेकंड ही रिंग में टिक पाए।

Quick Links

Edited by Neeraj sharma
Be the first one to comment