Create

4 मौजूदा WWE Superstars जिन्हें WrestleMania को हेडलाइन जरूर करना चाहिए

WWE के मौजूदा सुपरस्टार्स जिन्हें WrestleMania को हेडलाइन जरूर करना चाहिए
WWE के मौजूदा सुपरस्टार्स जिन्हें WrestleMania को हेडलाइन जरूर करना चाहिए

WWE WrestleMania आज दुनिया में सबसे बड़े स्तर पर होने वाले स्पोर्ट्स इवेंट्स में गिना जाता है। इस समय रेसलमेनिया (WrestleMania 38) की तैयारियां चल रही हैं, जिसमें कई दिग्गज सुपरस्टार्स परफॉर्म करते हुए नजर आएंगे। WrestleMania इतना बड़ा इवेंट है कि सभी प्रो रेसलर्स इसके मैच कार्ड में शामिल होना चाहते होंगे।

वहीं इतने बड़े इवेंट को हेडलाइन करना ही अपने आप में एक बहुत बड़ी उपलब्धि है। ऐसे कई सुपरस्टार्स हैं जो कई बार WrestleMania को हेडलाइन कर चुके हैं, दूसरी ओर कुछ ऐसे टैलेंटेड रेसलर्स भी हैं जिन्हें भविष्य में इस इवेंट को हेडलाइन करने का मौका जरूर मिलना चाहिए। इसलिए आइए जानते हैं उन 4 मौजूदा WWE सुपरस्टार्स के बारे में, जिन्हें भविष्य में WrestleMania को हेडलाइन जरूर करना चाहिए।

#)WWE सुपरस्टार बॉबी लैश्ले

बॉबी लैश्ले ने साल 2005 में अपना WWE डेब्यू किया था, लेकिन 2008 में कंपनी छोड़ने से पहले उन्हें एक मिड-कार्ड सुपरस्टार के रूप में प्रदर्शित किया जाता था। वहीं 2018 में वापसी के बाद वो कंपनी के टॉप हील सुपरस्टार्स में से एक बने और इस समय उन्हें बहुत जबरदस्त मोमेंटम हासिल है।

इसी दौरान वो अपने WWE करियर में पहली बार वर्ल्ड चैंपियन बने। लैश्ले को इस मुकाम पर पहुंचने के लिए बहुत लंबा इंतज़ार करना पड़ा है। चूंकि लैश्ले इस समय अपने करियर के चरम पर हैं और यही सबसे सही समय है जब उन्हें WrestleMania को हेडलाइन करने के लिए बुक किया जाना चाहिए और केवल एक WrestleMania मेन इवेंट उन्हें महान सुपरस्टार्स की सूची में शामिल करवा सकता है।

#)फिन बैलर

Everyone wants to be the champion Until the champion walks in the room https://t.co/fplFDZCnUX

WWE में बहुत कम आयरिश प्रो रेसलर्स टॉप पर पहुंचने में सफल रहे हैं और फिन बैलर भी उन्हीं में से एक हैं। बैलर को WWE इतिहास का सबसे पहला यूनिवर्सल चैंपियन होने का गौरव प्राप्त है, लेकिन चोट के कारण 2016 में टाइटल को छोड़ने के बाद उन्हें कभी कंपनी का टॉप टाइटल जीतते नहीं देखा गया है।

बैलर समय-समय पर अपने टैलेंट से प्रो रेसलिंग यूनिवर्स को प्रभावित करते आए हैं। इस समय वो मौजूदा यूएस चैंपियन हैं, लेकिन इस बात में कोई संदेह नहीं कि बैलर रिटायरमेंट से पहले मल्टी-टाइम वर्ल्ड चैंपियन बनने के हकदार हैं। बैलर का फैनबेस अच्छा है, जिसके कारण उन्हें WrestleMania मेन इवेंट का हिस्सा बनाने का फैसला कंपनी के लिए फायदेमंद रह सकता है।

#)बिग ई

Big E on what he would’ve changed about his WWE title reign https://t.co/rLqIFiEj74

WWE में ऐसे बहुत कम सुपरस्टार्स रहे हैं, जिन्हें खुद विंस मैकमैहन टॉप पर पहुंचते देखने के इच्छुक हैं और बिग ई भी उन्हीं में से एक हैं। इसी वजह से वो द न्यू डे के मेंबर के रूप में खुद को सबसे महान टैग टीम चैंपियंस में से एक के रूप में स्थापित कर पाए और विंस के साथ से ही बिग ई कुछ समय पहले WWE चैंपियन बने थे।

हालांकि इस समय उनके सिंगल्स पुश को ड्रॉप कर दिया गया है, लेकिन बिग ई एक अच्छे और लंबे सिंगल्स रन के हकदार हैं। विंस का साथ उन्हें एक सफल सिंगल्स सुपरस्टार बनने में मदद कर सकता है और साथ ही एक WrestleMania इवेंट भी उन्हें बहुत फायदा पहुंचा सकता है।

#)केविन ओवेंस

Beautiful!Perfect!I’m looking forward to it, Steven. twitter.com/wwe/status/150…

इस बात को नकारा नहीं जा सकता कि केविन ओवेंस मौजूदा रोस्टर के सबसे टैलेंटेड सुपरस्टार्स में से एक हैं। उनकी इन-रिंग स्किल्स, प्रोमो स्किल्स, क्राउड से तालमेल बिठाने और स्टोरीलाइंस को बिल्ड करने का तरीका शानदार है। इतनी प्रतिभाओं के धनी होने के बाद भी ओवेंस WWE में ज्यादा उपलब्धियां प्राप्त नहीं कर सके हैं।

ओवेंस के टैलेंट को देखते हुए उन्हें अभी तक कई बार वर्ल्ड चैंपियन बन जाना चाहिए था। उन्हें इस दौरान कई टाइटल शॉट मिले हैं, लेकिन ये खराब बुकिंग का ही नतीजा है कि वो कभी उस टाइटल शॉट को चैंपियनशिप जीत में तब्दील नहीं कर पाए। WrestleMania 38 में वो स्टोन कोल्ड स्टीव ऑस्टिन के साथ एक शो में नजर आने वाले हैं और देखना दिलचस्प होगा कि क्या इस शो के बाद ओवेंस का करियर एक नई राह पर आगे बढ़ता है या नहीं।

Quick Links

Edited by Neeraj sharma
Be the first one to comment