Create
Notifications

Veer Mahaan समेत 4 मौजूदा WWE Superstars जिन्होंने अलग-अलग नामों और कैरेक्टर्स के साथ काम किया है

WWE में कोडी रोड्स ने स्टारडस्ट के रूप में भी काम किया है
WWE में कोडी रोड्स ने स्टारडस्ट के रूप में भी काम किया है
reaction-emoji
Ujjaval Palanpure
visit

WWE में रेसलिंग स्किल्स के साथ ही कैरेक्टर्स का भी काफी अहम किरदार रहता है। अगर किसी सुपरस्टार के पास अच्छा कैरेक्टर है तो फिर उसे सफलता हासिल करने में दिक्कत नहीं रहती है। कई बार सुपरस्टार्स कुछ अलग करने के लिए नए कैरेक्टर्स को लाते हैं। इस दौरान कुछ मौकों पर वो गिमिक फैंस को पसंद आते हैं और कई कैरेक्टर्स निराशाजनक रहते हैं।

इसी वजह से कैरेक्टर्स में बदलाव होते हैं। WWE में इस समय ढेरों ऐसे सुपरस्टार्स हैं जिनके कैरेक्टर में बदलाव हुआ है। हालांकि, काफी कम सुपरस्टार्स हैं जिनका कैरेक्टर और नाम दोनों बदला है। इसलिए इस आर्टिकल में हम 4 मौजूदा सुपरस्टार्स के बारे में बात करेंगे जिनके नाम और कैरेक्टर दोनों में बदलाव आया है।

4- WWE सुपरस्टार इजेक्यूल (इलायस)

proof that Elias and Ezekiel are two different people https://t.co/AiaGGnVjKv

इलायस WWE में अपने अनोखे गिमिक की वजह से जाने जाते थे। वो गिटार लेकर परफॉर्म करते थे और फैंस की बेइज्जती करते थे। उन्हें हमेशा ही फैंस की ओर से जबरदस्त प्रतिक्रिया मिली है। इलायस के पास अच्छी रेसलिंग स्किल्स थी। हालांकि, वो WWE में अपना टॉप स्टार बनाने में सफल नहीं हो रहे थे।

इसी वजह से उन्होंने अपने कैरेक्टर और नाम में पूरी तरह बदलाव करने का निर्णय लिया। WrestleMania 38 के बाद Raw के एपिसोड में उनकी वापसी हुई। वो एक साधारण लुक के साथ दिखाई दिए और उन्होंने अपनी बियर्ड हटा ली। वो इस लुक में अजीब दिख रहे थे और उन्होंने यहां अपना नाम इजेक्यूल रख लिया।

3- वीर महान (रिंकू)

Veer Mahaan still wearing the black & gold... as he did when he pitched in the Pittsburgh Pirates system under the name of Rinku Singh #MillionDollarArm https://t.co/tQOc3FVN6D

वीर महान इस समय WWE में काफी ज्यादा चर्चा का विषय बने हुए हैं। पहले वो WWE में रिंकू के नाम से जाने जाते थे और उन्होंने Superstar Spectacle समेत NXT में इसी नाम के साथ काम किया था। हालांकि, Raw में आने के बाद उनका नाम वीर रखा गया और उनके कैरेक्टर में भी थोड़ा बदलाव देखने को मिला।

WWE ने उन्हें जिंदर महल और शैंकी से अलग कर दिया। इसके बाद उनका नाम वीर महान कर दिया गया और लगातार वीर के रिटर्न को हाइप किया गया। WrestleMania 38 के बाद Raw के एपिसोड में उनका रिटर्न हुआ और उन्होंने आकर रे और डोमिनिक मिस्टीरियो पर हमला किया। वीर को शुरुआती करियर में काफी बदलावों का सामना करना पड़ा है।

2- कमांडर अजीज (बाबाटुंडे, डब्बा काटो)

✨ Babatunde/Dabba Kato/Commander Azeez- Competed in the 2018 WWE Greatest Royal Rumble match- Had a winning streak on Raw Underground as Dabba Kato- Made his WrestleMania debut as Commander Azeez, forming an alliance with Apollo Crews https://t.co/1gK3ANRAVY

कमांडर अजीज इस समय अपोलो क्रूज के साथ Raw ब्रांड में नजर आ रहे हैं। उनके कैरेक्टर में लगातार बदलाव देखने को मिला है। वो कुछ सालों पहले Greatest Royal Rumble मैच में बाबाटुंडे नाम से लड़ते हुए नजर आए थे। हालांकि, बाद में वो लंबे समय के लिए गायब हो गए। उन्होंने Raw Underground में डब्बा काटो के नाम से लड़ना शुरू किया।

WWE ने बाद में एक बार फिर उनके कैरेक्टर और नाम में बदलाव किया। वो WrestleMania 37 में कमांडर अजीज के रूप में अपना नया गिमिक लेकर आए। इसके बाद से ही अजीज लगातार अपोलो क्रूज के साथ नजर आ रहे हैं। कमांडर अजीज उनके लिए सबसे अच्छा नाम और कैरेक्टर रहा है।

1- कोडी रोड्स (स्टारडस्ट)

#WWE Cody Rhodes:"I told President Vince McMahon that I would never want to see, hear or talk about Stardust's character again. https://t.co/X2QzFtXs2t

कोडी रोड्स ने कुछ समय पहले WWE में वापसी की है। उन्होंने अपने करियर की शुरुआत कोडी रोड्स कैरेक्टर से ही शुरू की थी। वो हील और बेबीफेस दोनों कैरेक्टर्स में सफलता हासिल कर पाए हैं। बाद में WWE ने उनके कैरेक्टर में बदलाव किया और उन्हें स्टारडस्ट बना दिया।

वो अपने भाई गोल्डस्ट की तरह फेसपेंट और अजीब कपड़ों में नजर आने लगे। यह उनके करियर का सबसे खराब समय था। उन्हें बाद में WWE से जाने का निर्णय लिया। 6 साल तक WWE से दूर रहने के बाद उन्होंने अपने कैरेक्टर में काफी सुधार किया और वो एक बार फिर WWE में कोडी रोड्स के रूप में नजर आने लगे।

कृपया Sportskeeda के WWE सेक्शन को बेहतर बनाने में मदद करें। अभी 30 सेकंड का सर्वे करें!


Edited by Ujjaval Palanpure
reaction-emoji
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now