Create

4 मौजूदा WWE Superstars जो तगड़े नहीं हैं लेकिन ताकतवर रेसलर्स को हराने का दमखम रखते हैं

WWE के छोटे कद के सुपरस्टार्स तगड़े सुपरस्टार्स की नाक में दम कर सकते हैं
WWE के छोटे कद के सुपरस्टार्स तगड़े सुपरस्टार्स की नाक में दम कर सकते हैं

WWE एक प्रो रेसलिंग प्रमोशन है, जिसमें चीज़ें स्क्रिप्ट के अनुसार अमल में लाई जाती हैं। अन्य कॉम्बैट खेलों में वेट कैटेगरी के अनुसार एथलीट्स को अलग-अलग डिवीजन में रखा जाता है, लेकिन प्रो रेसलिंग में लंबे और तगड़े सुपरस्टार्स के साथ छोटे कद के रेसलर्स को भी फाइट करते देखा गया है।

ऐसे भी कई मौके रहे जब छोटे कद के सुपरस्टार्स ने तगड़े रेसलर्स का जीत पाना मुश्किल कर दिया था। इसी बात को ध्यान में रखते हुए इस आर्टिकल में हम उन 4 मौजूदा WWE सुपरस्टार्स के बारे में आपको बताएंगे जो तगड़े नहीं हैं लेकिन ताकतवर रेसलर्स को बुरी तरह हराने का दमखम रखते हैं।

#)WWE सुपरस्टार फिन बैलर

फिन बैलर ने साल 2014 में WWE को जॉइन किया था, जिसके बाद वो कंपनी में 2 बार NXT चैंपियन और एक बार यूनिवर्सल चैंपियन बनने के अलावा भी कई बड़े टाइटल्स अपने नाम कर चुके हैं। बैलर की गिनती मौजूदा रोस्टर के सबसे फिट रेसलर्स में की जाती है, लेकिन कद और ताकत के मामले में वो ताकतवर सुपरस्टार्स के सामने कमजोर पड़ जाते हैं।

मगर अपनी शानदार टेक्निकल रेसलिंग की मदद से बैलर नियमित रूप से लंबे और तगड़े सुपरस्टार्स की मुश्किलें बढ़ाते आए हैं। वो अभी तक अपने करियर में रोमन रेंस, ब्रॉक लैसनर, बॉबी लैश्ले और ड्रू मैकइंटायर जैसे हैवीवेट रेसलर्स को कड़ी टक्कर दे चुके हैं और उनमें से कुछ के खिलाफ जीत भी चुके हैं।

#)साशा बैंक्स

Believe this time That I’m taking it personal ⭐️ https://t.co/4LuSgUMSRy

WWE के विमेंस रोस्टर में शार्लेट फ्लेयर, बियांका ब्लेयर और रोंडा राउजी जैसी ताकतवर सुपरस्टार्स मौजूद हैं, लेकिन इसी रोस्टर में ऐसी छोटे कद की फीमेल रेसलर्स भी हैं जो उन ताकत की धनी इन-रिंग परफॉर्मर्स को हराकर बड़े टाइटल्स अपने नाम कर चुकी हैं।

इन्हीं में से एक नाम साशा बैंक्स का भी है जो WWE में कई बार विमेंस चैंपियन बन चुकी हैं और उन्हें बेली के साथ प्रमोशन की सबसे पहली विमेंस टैग टीम चैंपियन होने का गौरव भी हासिल है। साशा के पास ताकत की कमी जरूर है, लेकिन रेसलिंग स्किल्स के मामले में वो बड़ी-बड़ी दिग्गज रेसलर्स को भी मात देती आई हैं।

#)रे मिस्टीरियो

youtube-cover

रे मिस्टीरियो पिछले करीब 3 दशकों के समय से प्रो रेसलिंग इंडस्ट्री से जुड़े हुए हैं और इस दौरान कई अलग-अलग प्रमोशंस में काम करते हुए बड़ी उपलब्धियां अपने नाम की हैं। ये कहना भी गलत नहीं होगा कि मिस्टीरियो ने क्रूज़रवेट रेसलर्स को प्रो रेसलिंग में आने के लिए प्रेरित करने में बहुत अहम योगदान दिया है।

मिस्टीरियो और ब्रॉक लैसनर की ताकत में दूर-दूर तक कोई समानता नजर नहीं आती, लेकिन साल 2003 के एक SmackDown एपिसोड में दोनों की जबरदस्त भिड़ंत यादगार रही। हालांकि मैच में लैसनर विजयी रहे, लेकिन मिस्टीरियो ने द बीस्ट का जीत पाना मुश्किल कर दिया था। इस मैच में चाहे मिस्टीरियो को हार मिली हो, लेकिन वो आज तक बिग शो, रैंडी ऑर्टन और JBL समेत कई अन्य दिग्गज हैवीवेट रेसलर्स को हराकर दिखा चुके हैं कि उन्हें लंबे और तगड़े रेसलर्स की चुनौती से कोई डर नहीं लगता।

#)एलेक्सा ब्लिस

एलेक्सा ब्लिस की लंबाई केवल 5 फुट 1 इंच है और वो कद के मामले में रोस्टर की अधिकांश रेसलर्स से छोटी नजर आती हैं। ब्लिस अभी तक WWE में 5 बार की विमेंस चैंपियन बनने के अलावा विमेंस टैग टीम चैंपियन भी रह चुकी हैं।

वो अपने करियर में नाया जैक्स, शार्लेट फ्लेयर और मैंडी रोज़ समेत कई अन्य ताकत की धनी रेसलर्स को मात देकर साबित कर चुकी हैं कि प्रो रेसलिंग वर्ल्ड में ताकत से ज्यादा इन-रिंग स्किल्स मायने रखती हैं। इसी वजह से वो WWE की टॉप विमेंस सुपरस्टार्स में से एक बन पाई हैं।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।

Quick Links

Edited by Neeraj sharma
Be the first one to comment