Create

WWE के 4 सुपरस्टार्स जो WrestleMania में कभी नहीं हारे

मोहिनी भदोरिया

WWE के दिग्गज सुपरस्टार द अंडरटेकर ने 1992 से लेकर 2013 तक रैसलमेनिया के 21 मैच में जीत हासिल की है, जिस रिकॉर्ड को अभी तक कोई नहीं तोड़ पाया। लेकिन रैसलमेनिया 30 के मैच में द डैडमैन, ब्रॉक लैसनर द्वारा 2014 में हार गए थे, जिसके बाद उनकी स्ट्रीक खत्म हो गई थी। वहीं अगर 2018 की बात की जाए, किक ऑफ शो को मिलाकर, WWE में फिलहाल केवल 4 सुपरस्टार्स हैं, जो रैसलमेनिया में नजर तो आए हैं, लोकिन उन्होंने हिस्सा कभी नहीं लिया। लेकिन इस आर्टिकल में, हम उन 4 सुपरस्टार्स के बारे में बात करेंगे, जिन्होंने रैसलमेनिया में जीत ही हासिल की है।

नेविल

नेविल ने WWE में डेब्यू 2015 में किया था, जिनकी 2016 में इंटरकॉन्टीनेंटल चैंपिशनशिप के लिए सेवन-मैन लैडर मैच में दिखने की संभावना लगाई जा रही थी। इसके अलावा रॉ में क्रिस जैरिको के खिलाफ लड़ने के बाद उन्हें एंकल में फ्रेक्चर हो गया था, जिसके चलते रैसलमेनिया 32 उनके हाथ से निकल गया था। दरअसल रैसलमेनिया 33 के दौरान किक ऑफ शो के इवेंट के पहले मैच में ऑस्टिन एरीज के खिलाफ लड़ क्रूजरवेट चैंपियनशिप डिफेंड की थी, जिसके बाद वो "द किंग ऑफ द क्रूजरवैट" कहलाते हैं। नेविल अक्टूबर 2017 से WWE प्रोग्रामिंग का हिस्सा नहीं है, लेकिन उन्हें अभी भी WWE सुपरस्टार माना जाएगा।

मोजो राउली

रैसलमेनिया 33 में कई फैंस को उम्मीद थी कि द आंद्रे द जायंट मैमोरियल बैटल रॉयल में या तो द बिग शो जीत हासिल करेंगे या फिर ब्रॉन स्ट्रोमैन। लेकिन दोनों ही मैंस पहले ही एलिमिनेट हो गए थे, जिसके बाद लग रहा था कि अब कोई ऐसा सुपरस्टार आएगा, जो रैसलमेनिया मोमेंट को शानदार तरीके से हासिल कर ले जाएगा।

लेकिन आखिर में ओरलैंडो में जिसने जीत हासिल की, वो थे मोजो राउली, जोकि हाइप ब्रदर्स के मैंबर थे, जिसमें उन्हें टैग पार्टनर जैक रायडर द्वारा इंजरी हो गई थी।
वहीं NFL के स्टार रॉब ग्रोन्कोस्की की मदद से उन्होंने आखिर में जिंदर महल को एलिमिनेट किया और रैसलमेनिया में चैंपियनशिप को अपने नाम किया।

बेली

बेली ने WWE में अपना डेब्यू साल 2016 में किया था, जिसके बाद उन्होंने रैसलमेनिया 2017 में मैच अपने नाम कर अपना ड्रीम पूरा किया था। उन्होंने मेनिया के पे-पर-व्यू मैच में रॉ विमेंस चैंपियनशिप हासिल की थी, जिसके बाद उन्होंने द शो ऑफ शो में साशा बैंक्स, नाया जैक्स और शार्लेट फ्लेयर के खिलाफ फैटल-फोर-वे एलिमिनेशन मैच लड़ अपने टाइटल का बचाव किया था।

पेज

दरअसल अगर मेन रोस्टर में देखा जाए, तो पेज ही अकेली हैं, जिन्होंने एक से ज्यादा रैसलमेनिया में जीत हासिल की है और उऩ्होंने अभी तक रैसलमेनिया में एक भी हार नसीब नहीं हुई है। इसके बार पूर्व डीवाज़ चैंपियन ने 2014 के मेनिया में डेब्यू किया था, जिसके बाद उन्होंने एजे ली के साथ टैग टीम में बैला ट्विंस के खिलाफ 2015 के रैसलमेनिया 31 में जीत हासिल की थी। वहीं एक साल बाद, उन्होंने टोटल डीवाज़ में हिस्सा लिया था, जिसके बाद उन्होोंने B.A.D टीम को हराया था। वहीं उन्होंने 2017 के रैसलमेनिया 33 को इंजरी की वजह से गंवा दिया था। लेखक- डैनी हार्ट, अनुवादक- मोहिनी भदौरिया

Edited by Staff Editor

Comments

Fetching more content...