Create
Notifications

4 मौजूदा WWE Superstars जो शायद कभी वर्ल्ड चैंपियनशिप नहीं जीत पाएंगे

शेल्टन बैंजामिन और शिंस्के नाकामुरा
शेल्टन बैंजामिन और शिंस्के नाकामुरा
reaction-emoji
Ashutosh Singh

WWE: WWE में हमेशा से ही कई टैलेंटेड सुपरस्टार्स उनके रोस्टर का हिस्सा रहे हैं। काफी ऐसे स्टार्स वर्ल्ड चैंपियन बनने से रह जाते हैं, जो रिंग और अपने कैरेक्टर में काफी ज्यादा अच्छे होते हैं। WWE के इस समय के रोस्टर में भी कई बड़े नाम मौजूद हैं। WWE के मेन रोस्टर में रोमन रेंस और सैथ रॉलिंस जैसे टॉप स्टार्स हैं।

कंपनी के बाद बॉबी लैश्ले और रैंडी ऑर्टन जैसे अनुभवी सुपरस्टार्स भी मौजूद हैं। रिडल और थ्योरी जैसे युवा स्टार्स अपनी जगह बनाने की कोशिश कर रहे हैं। हालांकि, कुछ रेसलर्स पीछे छूट रहे हैं। इसलिए आइए जानते हैं उन 4 सुपरस्टार्स के बारे में जो इस समय WWE के मेन रोस्टर का हिस्सा हैं लेकिन वो भविष्य में कभी वर्ल्ड चैंपियन नहीं बन पाएंगे।

4- WWE सुपरस्टार शेल्टन बेंजामिन

I like how this is shaping up. #TheHurtBusiness #BobbyLashley #MVP #SheltonBenjamin... What do you all think so far... Comment below and RT appreciated. https://t.co/P4feGYBAFg

शेल्टन बेंजामिन ने 2002 में मेन रोस्टर डेब्यू किया था। उनके डेब्यू के बाद फैंस को उम्मीद थी कि वो WWE के टॉप स्टार बनेंगे। फैंस उनकी इन-रिंग स्किल्स देखकर हैरान कर रह गए थे। इसके बाद भी शेल्टन वो सफलता हासिल नहीं कर सके, जिसकी उम्मीद की जा रही थी। वो "The OVW 4" की सफलता को WWE में नहीं दोहरा सके।

शेल्टन बेंजामिन अपने करियर में तीन बार इंटरकांटिनेंटल चैंपियन रह चुके हैं। इसके अलावा वो कई बार टैग टीम चैंपियन भी रह चुके हैं। WWE में रिटर्न के बाद से भी वो लगातार मिड कार्ड डिवीजन का ही हिस्सा बने हुए हैं। उनकी बुकिंग को देखते हुए फैंस को इस बात की उम्मीद बेहद कम है कि वो अपने करियर में कभी वर्ल्ड चैंपियन बन पाएंगे।

3- पूर्व WWE टैग टीम चैंपियन रॉबर्ट रूड

👍Congrats to Bobby Roode on winning the #NXTChampionship at #NXTTakeOver #GLORIOUS #WWENXT #WWE #GloriousDDT #NXT https://t.co/xqjK3poSWw

WWE से जुड़ने से पहले रॉबर्ट रूड ने रेसलिंग की दुनिया में अपना नाम बना लिया था। वो TNA के सबसे बड़े स्टार्स में से एक थे। उन्होंने TNA में कई बार वर्ल्ड चैंपियनशिप भी जीती थी। वो टैग टीम चैंपियन भी रह चुके है। हालांकि, वो TNA की सफलता को WWE के मेन रोस्टर में नहीं दोहरा पाएं है।

WWE में कदम रखने के बाद वो NXT के टॉप स्टार बन गए थे और यहां पर उन्होंने NXT चैंपियनशिप भी जीती थी। हालांकि, मेन रोस्टर में डेब्यू करने के बाद से ही वो लगातार मेन इवेंट में जगह बनाने के लिए संघर्ष करते हुए दिख रहे हैं। वो इस समय लोअर मिड कार्ड डिवीजन का हिस्सा बने हुए है। उनकी बुकिंग और स्टोरीलाइन को देखते हुए फैंस को इस बात की उम्मीद बेहद कम है कि वो कभी WWE में वर्ल्ड चैंपियन बन पाएंगे।

2- डेमियन प्रीस्ट

😱@ArcherofInfamy #WWERaw https://t.co/4vq6jx27Wx

WWE सुपरस्टार डेमियन प्रीस्ट ने अपनी इन रिंग स्किल्स से फैंस को काफी ज्यादा प्रभावित किया है। NXT में अपनी अलग जगह बनाने के बाद उन्होंने मेन रोस्टर में डेब्यू किया था। उनके डेब्यू के बाद फैंस को उम्मीद थी कि वो WWE के टॉप स्टार बनेंगे। शुरुआत में WWE ने उन्हें पुश देने की कोशिश भी की थी। इस दौरान वो एक बार यूनाइटेड स्टेट्स चैंपियन भी बने थे। डेमियन प्रीस्ट WrestleMania 38 से पहले अपनी चैंपियनशिप हार गए थे।

WrestleMania में वो ऐज के साथ जुड़ गए थे। इस ग्रुप से फैंस को उम्मीद थी कि डेमियन प्रीस्ट को आगे जाने का मौका मिलेगा। हालांकि, ऐसा कुछ भी नहीं हुआ। हाल ही में उनकी बुकिंग को लेकर भी WWE कुछ खास नहीं कर रहा है। उनकी खराब बुकिंग और स्टोरीलाइन को देखते हुए इस बात की उम्मीद बेहद कम है कि वो कभी WWE चैंपियन बन पाएंगे।

1- शिंस्के नाकामुरा

HERE IS YOUR WINNER of the 2018 Men's #RoyalRumble match...@ShinsukeN!!!!! https://t.co/vy92p0vTgA

शिंस्के नाकामुरा दुनिया के उन चुनिंदा स्टार्स में से एक हैं, जो दुनिया के किसी भी एरीना में फैंस का रिएक्शन हासिल कर सकते हैं। फैंस उन्हें पसंद करते हैं। शिंस्के नाकामुरा का WWE में मेन रोस्टर डेब्यू भी बेहद यादगार रहा था। अपने शुरुआती मुकाबलों में ही उन्होंने रैंडी ऑर्टन और जॉन सीना जैसे स्टार्स को मात दे दी थी। उनकी बुकिंग को देखकर फैंस को उम्मीद थी कि वो जल्द ही WWE चैंपियन बन जाएंगे।

शिंस्के नाकामुरा ने 2018 में Royal Rumble मैच जीता था। इस जीत के बाद WrestleMania 34 में उनका सामना एजे स्टाइल्स से हुआ था। इस मुकाबले में उन्हें हार का सामना करना पड़ा। इस मैच में हार के बाद उन्होंने हील टर्न ले लिया। इस हील टर्न के बाद से ही शिंस्के नाकामुरा WWE में अपनी जगह बनाने के लिए संघर्ष कर रहे हैं। अब उनका वर्ल्ड चैंपियन बन पाना बहुत मुश्किल है।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।


Edited by Ujjaval
reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...