Create

4 मौजूदा WWE Superstars को बिना बेईमानी किए मैच जीतते हैं

wwe superstars win without cheating
WWE सुपरस्टार्स जो बिना बेईमानी के जीतते हैं
reaction-emoji
Neeraj sharma

WWE: WWE समेत दुनिया के सभी प्रो रेसलिंग प्रमोशंस में होने वाली चीज़ें स्क्रिप्ट्स के अनुसार होती हैं, जिनके जरिए स्टोरीलाइंस को अधिक दिलचस्प बनाने की कोशिश की जाती है। उन स्टोरीलाइंस को सुपरस्टार्स के बेबीफेस और हील कैरेक्टर्स के आधार पर आगे बढ़ाया जाता है।

बेबीफेस रेसलर्स, फैंस के लिए किसी कहानी के हीरो की तरह होते हैं, वहीं हील रेसलर्स को विलन के तौर पर दिखाया जाता है जो अक्सर बेईमानी से मैचों को जीतने की कोशिश करते हैं। मगर इस आर्टिकल में हम 4 ऐसे मौजूदा WWE सुपरस्टार्स के बारे में आपको बताने वाले हैं जो बिना बेईमानी किए मैचों को जीतते आए हैं।

#)WWE सुपरस्टार कोफी किंग्सटन

Kofi Kingston literally turned into the biggest babyface underdog on the planet (again) in the space of 20 hours or so.

कोफी किंग्सटन मौजूदा WWE रोस्टर के सबसे अनुभवी रेसलर्स में से एक हैं, जो पिछले 15 सालों से भी ज्यादा समय से इस प्रमोशन के साथ जुड़े हुए हैं। ये बात आपको चौंका सकती है कि उन्होंने अपना अधिकांश प्रो रेसलिंग करियर बेबीफेस किरदार में परफॉर्म करते हुए गुजारा है।

उन्होंने अपने करियर के शुरुआती सालों में विलेन किरदार भी निभाया, लेकिन फैंस उन्हें हमेशा अपने हीरो के रूप में चीयर करते आए हैं। उनका कभी बेईमानी ना करने वाला स्वभाव ही उन्हें फैंस के सबसे पसंदीदा बेबीफेस सुपरस्टार्स में से एक बनाता है और सिंगल्स के अलावा टैग टीम सुपरस्टार के तौर पर भी वो इसी सिद्धांत पर आगे बढ़े हैं।

#)बियांका ब्लेयर

PWInsider: Becky Lynch is now listed as RAW’s #2 babyface under Bianca Belair.

बियांका ब्लेयर एक समय पर NXT में बड़ी हील सुपरस्टार की भूमिका निभा रही थीं और उम्मीद की जा रही थी कि मेन रोस्टर में आने के बाद भी उन्हें इसी किरदार में आगे बढ़ाया जा सकता है। मगर उन्होंने जिस तरह से 2020 में मेन रोस्टर में आने के बाद खुद को बेबीफेस किरदार में ढाला है वो बहुत सराहनीय है।

वो इस दौरान SmackDown और Raw विमेंस चैंपियन भी बनीं और अपनी सभी चैलेंजर्स को बिना बेईमानी के हराती आई हैं क्योंकि यही उनके कैरेक्टर की मांग भी है और वो बेईमानी करते हुए मैच जीतने से कभी विमेंस रोस्टर की टॉप सुपरस्टार नहीं बन पाएंगी।

#)बॉबी लैश्ले

Bobby Lashley thriving as a babyface is great to see. #WWERAW

बॉबी लैश्ले अपने करियर में हील रहे हैं और बेबीफेस किरदार को भी बहुत अच्छे ढंग से निभाते आए हैं। MVP, शेल्टन बैंजामिन और सेड्रिक एलेक्जेंडर के साथ उनका फैक्शन, द हर्ट बिजनेस एक बड़ी हील टीम के रूप में उभर कर सामने आया, लेकिन फैक्शन से अलग होने के बाद लैश्ले ने एक बेबीफेस के तौर पर भी काफी अच्छा काम किया है।

लैश्ले मौजूदा WWE यूएस चैंपियन हैं और WrestleMania 38 से पूर्व बेबीफेस टर्न लिया था, तभी से उनका दूसरों के साथ बेईमानी करना तो बंद हो गया, लेकिन अन्य सुपरस्टार्स जरूर उन्हें माइंड गेम्स खेल कर हराने की कोशिश करते नजर आए हैं।

#)मैट रिडल

Commentary: Not too many WWE superstars like Matt Riddle. He's made some enemiesRegardless of whether this is true or not, he's a fucking babyface & it's their job to put him over. They are HORRIFFIC at their job https://t.co/Gly4R0FliD

मैट रिडल मौजूदा रोस्टर के सबसे प्रतिभाशाली इन-रिंग परफॉर्मर्स में से एक हैं और प्रो रेसलिंग में आने के बाद अभी तक उन्होंने हील रेसलर की भूमिका में काम नहीं किया है। NXT से लेकर मेन रोस्टर में आने तक का सफर उनके लिए शानदार रहा है और हमेशा से फैंस उन्हें अपने हीरो के रूप में देखते आए हैं।

वहीं रैंडी ऑर्टन के साथ RK-Bro नाम की टीम ने उन्हें ना केवल फेम दिलाया बल्कि एक बड़े बेबीफेस सुपरस्टार के रूप में भी प्रस्तुत किया। अगर उनकी टीम को तोड़कर रिडल vs ऑर्टन फ्यूड शुरू की जाती तो शायद द ऑरिजिनल ब्रो अभी तक मेन इवेंट सीन में प्रवेश कर चुके होते।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।


Edited by Neeraj sharma
reaction-emoji

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...