Create

4 WWE Superstars जिन्होंने पिछले एक साल से कोई मैच नहीं लड़ा है 

कुछ मौजूदा सुपरस्टार्स को मैच लड़े एक अरसा हो गया है
कुछ मौजूदा सुपरस्टार्स को मैच लड़े एक अरसा हो गया है

WWE के हफ्ते में दो प्रीमियम शो और ना जाने कितने लाइव इवेंट्स प्रसारित होते हैं। साथ ही कंपनी महीने में एक प्रीमियम लाइव इवेंट (Premium Live Event) भी लेकर आती है। इतने पर्याप्त ऑन एयर समय के बावजूद भी कुछ सुपरस्टार ऐसे हैं जिन्होंने एक साल से भी ज्यादा समय में कोई मैच नहीं लड़ा है ।

हालांकि इसका प्रमुख कारण इन सुपरस्टार्स का चोटिल होना है जिसकी वजह से उनके मैच को या तो रद्द करना पड़ा या मैच बुक ही नहीं किया गया । कंपनी ने 2020 में कुछ बड़े सुपरस्टार्स को रिलीज कर दिया था। इतने लंबे समय से रिंग में नहीं दिखने के बावजूद भी कंपनी में अपनी जगह बनाए रखना WWE में इन सुपस्टार्स के महत्व को दिखाता है।

# 4 - WWE में ओमोस के मैनेजर MVP

MVP एक बहुत ही माहिर मैनेजर होने के साथ अच्छे रेसलर भी हैं। घुटने की चोट के कारण उन्हें रिंग कंपटीशन से दूर होना पड़ा । पूर्व यूनाइटेड स्टेट्स चैंपियन ने बॉबी लैश्ले के साथ हर्ट बिजनेस के रूप में शानदार काम किया था। हाल ही में MVP ने लैश्ले को धोखा देकर ओमोस को अपनी तरफ कर लिया ।

MVP अंतिम बार 6 सितंबर 2021 में मंडे नाइट Raw के एपिसोड में बॉबी लैश्ले के साथ टैग टीम टर्मोइल मैच में दिखे थे । इसके बाद उन्हें घुटने की चोट के कारण सर्जरी करवानी पड़ी थी। MVP की रिंग कंपटीशन में वापसी को लेकर अभी कोई खबर नहीं हैं लेकिन उनकी लैश्ले के साथ बहुत ही रोचक स्टोरीलाइन देखने मिल रही है।

# 3 - पूर्व विमेंस चैंपियन बेली

Money in the Bank 2021 पे-पर-व्यू में बेली का सामना बियांका ब्लेयर के खिलाफ आई क्विट मैच होने वाला था लेकिन पूर्व विमेंस चैंपियन को ट्रेनिंग के दौरान ACl में लगी चोट के कारण सर्जरी करवानी पड़ी जिसकी वजह इस मैच को रद्द कर दिया गया था । पिछले कुछ समय से WWE में रोल मॉडल के नाम से मशहूर सुपरस्टार ने कई बार अपनी वापसी के संकेत दिए लेकिन अभी तक वो WWE में नहीं दिखी हैं। बेली आखिरी बार 25 जून 2021 के Smackdown में सैथ रॉलिंस के साथ टैग टीम में दिखी थीं । अब देखना होगा कि बेली वापसी के बाद फिर से बियांका ब्लेयर के साथ अपनी दुश्मनी जारी रखती हैं या नहीं ।

# 2 - पूर्व टैग टीम चैंपियन टाइटस ओ'नील

टाइटस ओ'नील पिछले कुछ सालों से WWE के ग्लोबल एम्बेसडर के रूप में काम कर रहे हैं जिसके कारण वे इन रिंग एक्शन से दूर हैं। अपने मौजूदा काम के कारण पूर्व 24/7 चैंपियन टाइटस ओ'नील कई बार ऑन स्क्रीन दिखे हैं लेकिन लगभग दो साल से उन्होंने कोई भी सिंगल्स मैच नहीं लड़ा है।

ओ'नील आखिरी बार 9 नवम्बर 2020 को Raw के एपिसोड में बॉबी लैश्ले की यूएस चैंपियनशिप को चैलेंज करने के लिए रिंग में दिखे थे। इसके बाद टाइटस ओ'नील घुटने की चोट के कारण WWE से ब्रेक पर चले गए थे । हालांकि एक इंटरव्यू में टाइटस ओ'नील ने बताया कि वे अभी रिटायर नहीं हुए हैं और जल्द ही रिंग में वापसी करेंगे।

# 1 पूर्व विमेंस चैंपियन पेज

पेज को 2017 में गर्दन की चोट के कारण इन रिंग कंपटीशन से रिटायर होना पड़ा था। इसके बावजूद भी पूर्व डीवाज़ चैंपियन ने अपनी वापसी के संकेत दिए हैं । पेज ने WWE में अपना आखिरी मैच दिसंबर 2017 में लड़ा था । रिटायरमेंट के बाद 2020 में उन्होंने रिंग में कबूकी वॉरियर्स के मैनेजर के रूप में वापसी की थी लेकिन फैंस को किसी मैच के लिए उनकी वापसी का इंतजार रहेगा।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।

Quick Links

Edited by मयंक मेहता
Be the first one to comment