Create

4 बड़े अंतर जो अनडिस्प्यूटेड WWE यूनिवर्सल चैंपियन Roman Reigns के बेबीफेस और हील कैरेक्टर के बीच मौजूद हैं 

रोमन रेंस WWE में हील और बेबीफेस दोनों किरदार निभा चुके हैं
रोमन रेंस WWE में हील और बेबीफेस दोनों किरदार निभा चुके हैं

WWE सुपरस्टार रोमन रेंस (Roman Reigns) ने समरस्लैम (SummerSlam) 2020 में हील के रूप में चौंकाने वाली वापसी की थी। WWE का रोमन रेंस को हील टर्न कराने का फैसला बिल्कुल सही साबित हुआ और रोमन रेंस वर्तमान समय में अनडिस्प्यूटेड WWE यूनिवर्सल चैंपियन बन चुके हैं। यही नहीं, हील के रूप में वापसी करने के बाद से ही रोमन रेंस कंपनी में मौजूद अधिकतर बड़े सुपरस्टार्स को हरा चुके हैं।

देखा जाए तो रोमन रेंस ने WWE में बेबीफेस के रूप में भी काफी शानदार काम किया था और बेबीफेस के रूप में कंपनी में रोमन के कई यादगार पल भी देखने को मिले थे। यह कहना गलत नहीं होगा कि हील टर्न लेने के बाद से ही रोमन में काफी बदलाव आ चुका है और उन्होंने कुछ ऐसी चीज़ों को करना छोड़ दिया है जो कि वो बेबीफेस के रूप में किया करते थे। इस आर्टिकल में हम ऐसे 4 बड़े अंतर का जिक्र करने वाले हैं जो कि अनडिस्प्यूटेड WWE यूनिवर्सल चैंपियन रोमन रेंस के बेबीफेस और हील कैरेक्टर के बीच मौजूद हैं।

4- WWE सुपरस्टार रोमन रेंस हील के रूप में पहले की तुलना में ज्यादा आक्रमक हो गए हैं

WWE में बेबीफेस के रूप में भी रोमन रेंस को डोमिनेंट सुपरस्टार के रूप में बुक किया गया था। हालांकि, रोमन रेंस के हील टर्न लेने के बाद उनकी आक्रामकता में काफी इजाफा हुआ है। याद दिला दें, रोमन रेंस ने जे उसो को ब्लडलाइन जॉइन कराने के लिए उनपर कई बार हमला किया था।

यही नहीं, रोमन रेंस Hell in a Cell 2020 में जे उसो से आई क्विट बुलाने के लिए उस वक्त चोटिल जिमी उसो पर हमला करते हुए दिखाई दिए थे। यही नहीं, हील के रूप में रोमन रेंस को जिन-जिन सुपरस्टार्स का भी सामना करने का मौका मिला है, रोमन रेंस ने उन सभी सुपरस्टार्स पर खतरनाक हमला करते हुए उनका बुरा हाल कर दिया था।

3- WWE सुपरस्टार रोमन रेंस हील के रूप में फैंस से बेहतर तरीके से कनेक्ट कर पा रहे हैं

जब रोमन रेंस WWE में बेबीफेस हुआ करते थे तो वो अपने प्रोमोज के जरिए फैंस से उतनी अच्छी तरह कनेक्ट नहीं कर पाते थे। हालांकि, हील टर्न लेने के बाद से ही रोमन रेंस के प्रोमो देने के तरीके में बदलाव देखने को मिला है और वो पहले से बेहतर प्रोमो देने लगे हैं। यही नहीं, रोमन रेंस वर्तमान समय में प्रोमोज के जरिए फैंस से बेहतर तरीके से कनेक्ट कर पा रहे हैं।

यही वजह है कि रोमन रेंस को मौजूदा समय में उनके प्रोमोज के दौरान फैंस से बेहतरीन रिएक्शन मिलता है। रोमन रेंस के प्रोमोज में सुधार के पीछे पॉल हेमन की बड़ी भूमिका है और रोमन रेंस को पॉल हेमन के साथ आने के बाद से ही उनसे काफी कुछ सीखने को मिला है।

2- रोमन रेंस WWE में बेबीफेस के रूप में किसी भी सुपरस्टार से डरकर नहीं भागते थे

youtube-cover

जब रोमन रेंस WWE में बेबीफेस की भूमिका में थे तो उन्हें एक ऐसे सुपरस्टार के रूप में पेश किया गया था जो कि किसी से भी नहीं डरते थे और हर एक चैलेंज का सामना करने के लिए तैयार रहते थे। हालांकि, साल 2020 में हील टर्न लेने के बाद से ही रोमन में काफी बदलाव देखने को मिला है और वो पहले की तरह नहीं रहे।

वर्तमान समय में जब भी रोमन रेंस का किसी तगड़े सुपरस्टार के खिलाफ फिउड होता है तो वो मैच होने तक उनसे बचने की कोशिश करते हुए दिखाई देते हैं या फिर रोमन अपने प्रतिद्वंदी पर धोखे से हमला करके उनपर दबदबा बनाने की कोशिश करते हैं। देखा जाए तो WWE में अधिकतर हील सुपरस्टार्स को इसी तरह की बुकिंग दी जाती है इसलिए रोमन को भी हील के रूप में इस तरह की बुकिंग मिलना हैरान नहीं करता है।

1- अनडिस्प्यूटेड WWE यूनिवर्सल चैंपियन रोमन रेंस बेबीफेस के रूप में वीकली शोज के दौरान मैच लड़ा करते थे

youtube-cover

जब रोमन रेंस WWE में बेबीफेस हुआ करते थे तो वो वीकली शोज के दौरान अक्सर ही मैच लड़ते हुए दिखाई देते थे। देखा जाए तो रोमन रेंस के अधिकतर मैच काफी शानदार होते हैं इसलिए उस वक्त रोमन रेंस के मैचों के जरिए शोज को बेहतर बनाने में मदद मिलती थी। हालांकि, हील के रूप में रोमन रेंस ने वीकली शोज में मैच लड़ना बंद कर दिया है।

देखा जाए तो वर्तमान समय में रोमन रेंस कई महीनों में कभी-कभार ही वीकली शोज के दौरान मैच लड़ते हुए दिखाई देते हैं। बता दें, पिछले कुछ समय में SmackDown की रेटिंग में गिरावट देखने को मिली है और अगर रोमन रेंस एक बार फिर वीकली शोज के दौरान मैच लड़ना शुरू करते हैं तो ब्लू ब्रांड की रेटिंग में बढ़ोतरी देखने को मिल सकती है।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।

Quick Links

Edited by Subham Pal
Be the first one to comment