4 बहुत बड़ी कमियां जिन्हें अभी WWE में Triple H को दूर करना है

roman reigns triple h
ट्रिपल एच को WWE में ये कमियां दूर करनी हैं

Triple H: WWE से कुछ समय पूर्व रिटायरमेंट लेकर विंस मैकमैहन (Vince Mcmahon) ने अपनी जिम्मेदारियां अन्य लोगों को सौंप दी थीं। स्टैफनी मैकमैहन (Stephanie Mcmahon) और निक खान (Nick Khan) अब कंपनी के सह-अध्यक्ष बन गए हैं, वहीं क्रिएटिव कंट्रोल अब ट्रिपल एच (Triple H) के हाथों में आ गया है।

स्पष्ट तौर पर कहें तो टीवी पर नजर आने वाली चीज़ों पर अब ट्रिपल एच का कंट्रोल है और उन्हीं की अनुमति से सुपरस्टार्स के कैरेक्टर, स्टोरीलाइंस और अन्य चीज़ों में बदलाव हो सकता है। इसलिए इस आर्टिकल में हम उन 4 बड़ी गलतियों के बारे में आपको बताने वाले हैं जिन्हें अभी WWE में ट्रिपल एच को दूर करना है।

#)WWE के मेंस टैग टीम रोस्टर को दोबारा बिल्ड करना

WWE के मेंस टैग टीम रोस्टर पर पिछले एक साल से भी ज्यादा समय से द उसोज का वर्चस्व रहा है। SmackDown टैग टीम टाइटल्स पिछले 400 दिनों से भी ज्यादा समय से उनके पास हैं और उनका Raw टैग टीम टाइटल रन भी जल्द 4 महीनों के आंकड़े को पूरा करने वाला है। इस दौरान वो कंपनी की कई टॉप टैग टीमों को हरा चुके है।

इस बात को भी नकारा नहीं जा सकता कि द उसोज के टाइटल रन के कारण दूसरी टीमों के मोमेंटम पर असर पड़ा है। द न्यू डे, द स्ट्रीट प्रॉफिट्स और अल्फा अकादमी समेत अन्य टीम संघर्ष करती नजर आई हैं। इस समय द वाइकिंग रेडर्स को पुश दिया जा रहा है, लेकिन एक समय पर उन्हें भी उसोज के सामने घुटने टेकने होंगे। इसलिए ट्रिपल एच के सामने एक बड़ी चुनौती ये है कि उन्हें मेंस टैग टीम डिविजन में कम्पटीशन के स्तर को बढ़ाना है।

#)द ब्लडलाइन के लिए चैलेंजर टीम बनानी है

WWE के रोस्टर में ऐसे कई सुपरस्टार्स और टीम हैं जो काफी समय से अपने विरोधियों को डोमिनेट करते आए हैं और इस समय द ब्लडलाइन वही भूमिका निभा रही है। द उसोज और रोमन रेंस को साथ लाकर बनाया गया ये फैक्शन अपने सभी प्रतिद्वंदियों पर भारी पड़ा है और इस दौरान उन्होंने बहुत बार बेईमानी भी की है।

कुछ समय बाद एक ही फैक्शन को डोमिनेट करते हुए देख फैंस के मन में भी ऊब की भावना पैदा होने लगेगी। ट्रिपल एच को एक ऐसी टीम तैयार करनी होगी, जो स्टार पावर और स्किल्स के मामले में भी द ब्लडलाइन को टक्कर दे सके और इसी तरह रोमन रेंस और द उसोज के टाइटल रन के समाप्त होने वाले मोमेंट को बिल्ड किया जा सकता है।

#)किसी भारतीय सुपरस्टार को मेन इवेंट स्टेटस दिया जाए

WWE में द ग्रेट खली से लेकर जिंदर महल जैसे नामी भारतीय सुपरस्टार्स काम कर चुके हैं और ये 2 सुपरस्टार्स वर्ल्ड चैंपियन भी बने। चूंकि भारत, इस प्रमोशन के सबसे बड़े मार्केट्स में से एक है इसलिए कंपनी को भारत के एक बड़े सुपरस्टार की जरूरत है जो इस समय WWE के पास नहीं है।

कुछ समय पूर्व वीर महान को बड़ा पुश देने का प्रयास किया गया, लेकिन आगे चलकर वो भी खराब बुकिंग का शिकार बने। आपको याद दिला दें कि इस साल वीर महान की वापसी वाले Raw एपिसोड की भारतीय व्यूअरशिप में तगड़ा उछाल देखा गया था, जो इस बात का सबूत है कि एक टॉप भारतीय सुपरस्टार कंपनी को बहुत फायदा पहुंचा सकता है। इसलिए बेहतर होगा कि ट्रिपल जल्द से जल्द किसी भारतीय रेसलर को मेन इवेंट स्टेटस देने का प्रयास करें।

#)Raw और SmackDown के पास अलग-अलग टॉप टाइटल्स हों

इस समय विमेंस रोस्टर की बात की जाए तो Raw और SmackDown रोस्टर के पास अलग-अलग टाइटल्स मौजूद हैं। मगर मेंस रोस्टर की स्थिति पूरी तरह अलग है क्योंकि दोनों टॉप टाइटल्स अभी रोमन रेंस के पास हैं, जो पिछले 2 सालों से पूरे रोस्टर को डोमिनेट करते आए हैं।

आपको बता दें कि पिछले कुछ दिनों में ऐसी रिपोर्ट्स सामने आई हैं कि Raw ने अपने मेंस डिविजन के लिए अलग टॉप टाइटल की मांग की है, जिसे वो डिज़र्व भी करती है। रेंस के प्रभुत्व के कारण अन्य सुपरस्टार्स टॉप पर नहीं पहुंच पाए हैं। इसलिए अन्य रेसलर्स को मौके देने के लिए ट्रिपल एच को दोनों रोस्टर्स को अलग-अलग टाइटल्स देने के बारे में जरूर सोचना चाहिए।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।