Create
Notifications

4 बातें जो आपको WWE दिग्गज Stephanie McMahon के बारे में जरूर जाननी चाहिए

WWE से हाल ही में लिया है स्टैफनी मैकमैहन ने ब्रेक
WWE से हाल ही में लिया है स्टैफनी मैकमैहन ने ब्रेक
reaction-emoji
Ankit Kumar

प्रोफेशनल रेसलिंग की दुनिया में स्टैफनी मैकमैहन (Stephanie McMahon) एक बड़ा नाम है। WWE के चेयरमैन विंस मैकमैहन की बेटी और ट्रिपल एच की पत्नी स्टैफनी मैकमैहन कंपनी में अहम भूमिका निभाती हैं। वो WWE की चीफ ब्रांड ऑफिसर हैं, लेकिन उन्होंने हाल ही में ट्वीट करते हुए बताया कि वो ब्रेक ले रही हैं।

एक रेसलर के रूप में वह पहले ही काफी काम कर चुकी है लेकिन अब वह कंपनी की चीफ ब्रांड ऑफिसर के रूप में काम कर रही हैं। Raw की पूर्व कमिश्नर स्टैफनी WWE टीवी में लगातार मौकों पर नज़र आती है। ऐसा काफी कम होता है जब वह लंबे समय के लिए WWE टीवी से दूर जाएं।

View this post on Instagram

Happy Birthday @tripleh, my Forever Romeo! ❤️

A post shared by Stephanie McMahon (@stephaniemcmahon) on

हम उनके बारे में फैंस को ऐसी बातें बताने वाले हैं जिन्हें शायद वह नहीं जानते होंगे। इस आर्टिकल में हम स्टैफनी मैकमैहन के बारे में उन 4 बातों को बताएंगे जो आपको जरूर जाननी चाहिए।

4. स्टैफनी मैकमैहन पूर्व WWE विमेंस चैंपियन रह चुकी हैं

youtube-cover

स्टैफनी मैकमैहन ने कभी भी रेसलर बनने के लिए ट्रेनिंग नहीं ली लेकिन जब वह कंपनी में एक स्टोरीलाइन का हिस्सा बनीं तब उन्होंने फैंस को चौंकाते हुए साल 2000 में विमेंस चैंपियनशिप अपने नाम की। हालांकि उनकी इस जीत में ट्रिपल एच समेत कई सुपरस्टार्स की मदद भी शामिल थी।

इसके बाद उन्होंने 143 दिनों तक टाइटल अपने पास रखा। इस दौरान उन्होंने लीटा के खिलाफ कई बार टाइटल का बचाव भी किया। इसके बाद जब स्टैफनी चैंपियनशिप हारीं तो उस मुकाबले में द रॉक स्पेशल रेफरी थे। इसके बाद स्टैफनी मैकमैहन कभी भी विमेंस चैंपियनशिप पिक्चर में शामिल नहीं हुईं।

3. स्टैफनी ने 12 साल की उम्र से ही WWE के लिए काम शुरू कर दिया

स्टैफनी मैकमैहन ने 21 साल की उम्र से पहले WWE टीवी पर डेब्यू नहीं किया था। उससे पहले उनके माता-पिता उनकी शिक्षा को लेकर काफी सख्त थे। विंस मैकमैहन और लिंडा मैकमैहन ने भी बाकी माता-पिता की तरह अपने बच्चों की शिक्षा पर काफी ध्यान दिया।

लेकिन शायद आप जानते नहीं होंगे कि स्टैफनी मैकमैहन ने 12 साल की उम्र में WWE मर्चेंडाइज कैटलॉग के लिए मॉडलिंग की थी। इसके अलावा स्टैफनी ने The Howard Stern Show के दौरान इस बात का खुलासा किया कि जब वह 12 साल की थी तब वह अपने पिता की कंपनी में एक रिसेप्शनिस्ट का काम कर चुकी हैं।

2. स्टैफनी मैकमैहन के पास कम्युनिकेशन में डिग्री है

स्टैफनी मैकमैहन WWE में ऑन-स्क्रीन और ऑफ-स्क्रीन दोनों ही काम करते हुए नज़र आती हैं। कंपनी में हेड राइटर के साथ स्टैफनी टेलीविजन प्रोड्यूसर का भी काम कर चुकी हैं। सोचिए स्टैफनी मैकमैहन इतने सारे काम कैसे मैनेज करती होंगी। बात करें उनकी शिक्षा की तो उन्होंने साल 1998 में बोस्टन यूनिवर्सिटी से कम्युनिकेशन में ड्रिग्री हासिल की है। इसके बाद वह अपने पिता की कंपनी WWE में फुल-टाइमर के रूप में काम करने लगीं।

1. WWE चैंपियन बनने के काफी करीब थीं स्टैफनी मैकमैहन

कंपनी में कोई भी विमेंस रेसलर WWE चैंपियनशिप अपने नाम नहीं कर सकी हैं। लेकिन दिलचस्प बात यह है कि एक बार स्टैफनी मैकमैहन इस चैंपियनशिप को जीतने के काफी करीब थीं। साल 2002 में WrestleMania 18 के हफ्ते के बाद स्टैफनी मैकमैहन क्रिस जैरिको के साथ एक ट्रिपल थ्रेट मुकाबले में शामिल हुईं। इस मुकाबले में ट्रिपल एच भी शामिल थे।

यह मुकाबला अनडिस्प्यूटेड चैंपियनशिप के लिए था। मैच के दौरान एक समय ऐसा आया जब स्टैफनी ने जैरिको को लगभग पिन कर दिया था लेकिन रेफरी के तीसरे काउंट से पहले ही जैरिको ने किक आउट कर दिया। स्टैफनी को इस मैच में ट्रिपल एच ने पिन किया था।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।


Edited by मयंक मेहता
reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...