Create

4 बातें जो WWE Superstar Karrion Kross के बारे में आप शायद नहीं जानते होंगे 

कैरियन क्रॉस ने हाल ही में वापसी की है
कैरियन क्रॉस ने हाल ही में वापसी की है
reaction-emoji reaction-emoji
Prajwal Tripathi

Karrion Kross: WWE स्मैकडाउन (SmackDown) के 5 अगस्त 2022 (भारत में 6 अगस्त) के एपिसोड में कैरियन क्रॉस (Karrion Kross) और स्कार्लेट (Scarlett) ने वापसी की थी। पिछले हफ्ते के ब्लू ब्रांड शो के मेन इवेंट में हुए जबरदस्त सैगमेंट में क्रॉस ने वापस आकर ड्रू मैकइंटायर (Drew McIntyre) पर हमला करते हुए रोमन रेंस (Roman Reigns) को चेतावनी दी थी।

पूर्व NXT चैंपियन और उनकी पत्नी को नवंबर 2021 में कंपनी से रिलीज कर दिया गया था। हालांकि, ट्रिपल एच के क्रिएटिव हेड बनने के बाद WWE में बदलाव का दौर जारी है और क्रॉस की वापसी इसका बेहतरीन उदाहरण है। आज हम कैरियन क्रॉस के बारे में 4 ऐसे फैक्ट्स बताएंगे जिसके बारे में शायद आपको जानकारी नहीं होगी।

4- कैरियन क्रॉस असल में सेंट्रल अमेरिकन और प्यूर्टो रिको से संबंध रखते हैं

कैरियन क्रॉस और स्कार्लेट
कैरियन क्रॉस और स्कार्लेट

पूरी दुनिया से कई रेसलर्स WWE में नाम कमाने आते हैं। प्यूर्टो रिको से कई रेसलर्स ने कंपनी में अपनी धाक जमाई है। पूर्व WWE स्टार्स कार्लिटो और द कोलोन्स और मौजूदा जजमेंट डे मेंबर डेमियन प्रीस्ट प्यूर्टो रिको में ही पले-बढ़े हैं। कई फैंस को यह जानकारी नहीं होगी कि कैरियन क्रॉस भी सेंट्रल अमेरिकन और प्यूर्टो रिको रेस से संबंध रखते हैं।

फैंस को ट्विटर पर जवाब देते हुए क्रॉस ने बताया था कि वो सेंट्रल अमेरिकन और प्यूर्टो रिको से सबंध रखते हैं। उनके दादा जी ओल्ड सैन जुआन में बड़े हुए थे और उनका परिवार अभी भी वहीं रहता है। क्रॉस, ट्रिपल एच की लीडरशिप में निश्चित ही अपने देश और परिवार का नाम ऊंचा करना चाहेंगे।

3- पूर्व WWE NXT चैंपियन ने AEW का ऑफर ठुकरा दिया था

पूर्व NXT चैंपियन कैरियन क्रॉस
पूर्व NXT चैंपियन कैरियन क्रॉस

पिछले कुछ सालों से AEW बहुत ही मजबूती से रेसलिंग इंडस्ट्री में अपने पैर जमाता आ रहा है। कई WWE स्टार्स को जैक्सनविल बेस्ड प्रमोशन (AEW) जॉइन करते हुए देखा गया है। पूर्व NXT चैंपियन क्रॉस ने हाल ही में खुलासा किया था कि उन्हें टोनी खान की कंपनी में डेब्यू करने का ऑफर मिला था।

कुछ रिपोर्ट्स के मुताबिक क्रॉस को AEW में वार्डलो के खिलाफ मैच के लिए पूछा गया था। हालांकि, क्रॉस को यह ऑफर पसंद नहीं आया था। इसलिए उन्होंने इसे ठुकरा दिया था। क्रॉस ने थोड़ा इंतजार किया और गेम के क्रिएटिव हेड बनने के बाद पिछले ही हफ्ते उन्होंने दुनिया की सबसे बड़ी रेसलिंग कंपनी में वापसी की।

2- कैरियन क्रॉस एक्टर बनना चाहते हैं

छोटी उम्र से ही एक्टिंग करना चाहते थे क्रॉस
छोटी उम्र से ही एक्टिंग करना चाहते थे क्रॉस

कैरियन क्रॉस बहुत ही छोटी उम्र से एक्टर बनना चाहते थे। उन्होंने अपनी बाल अवस्था से ही थिएटर जाना शुरू कर दिया था और सभी बड़ी फिल्में देखकर उन्हे एक्टिंग के लिए प्रेरणा मिली। हालांकि, जब वो बड़े हुए, तब पूर्व NXT चैंपियन ने एक्टिंग की जगह रेसलिंग में अपना करियर बनाया।

Wrestling with Rip Rogers पोडकास्ट में क्रॉस ने बताया था कि NXT में मिली सफलता के बाद उन्हें कई टीवी और मूवी स्क्रिप्ट मिली। कई लोगों ने उनसे संपर्क भी किया था। वो इस नए प्लेटफॉर्म के मिलने से खुश भी थे। क्रॉस एक्टिंग के जरिए नए फैंस को प्रोफेशनल रेसलिंग की तरफ लाना चाहते हैं, जैसा कि दिग्गज रॉक और जॉन सीना ने किया है।

1- कैरियन क्रॉस अध्यात्म पर भरोसा रखते हैं

साल 2019 में क्रॉस छुट्टियां मनाने थाईलैंड गए थे। पूर्व NXT चैंपियन ने एक साधु से पारंपरिक साक यांत टैटू बनवाया था, जिसकी फोटो उन्होंने फैंस के साथ शेयर भी की थी। इस टैटू से कई लोगों को अध्यात्म का अनुभव होता है। इसे लंबी मेटल रॉड से बनाया जाता है, जिसकी नोक काफी नुकीली होती है।

क्रॉस ने बताया कि उनके शरीर पर कई टैटू हैं लेकिन यह सनातनी टैटू उनके लिए बेहद ही खास है। क्रॉस ने टैटू के बारे में बताया कि उन्हें इस टैटू को बनवाकर जिंदगी बदल देने वाला अनुभव प्राप्त हुआ। कैरियन का मानना है कि इस टैटू के बाद उन्हें अपने कैरेक्टर को निभाने में काफी आसानी हुई।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।


Edited by Ujjaval
reaction-emoji reaction-emoji

Comments

comments icon

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...