Create

4 परिवार जिन्होंने WWE को कई महान रेसलर्स दिए

WWE को इन 4 परिवारों ने दिए हैं कई महान प्रो रेसलर्स
WWE को इन 4 परिवारों ने दिए हैं कई महान प्रो रेसलर्स
reaction-emoji
Neeraj sharma

WWE का इतिहास कई दशकों पुराना है, एक ऐसा स्पोर्ट्स एंटरटेनमेंट ब्रांड जिसने प्रो रेसलिंग इंडस्ट्री को कई महान रेसलर्स दिए हैं। मगर एक समय ऐसा भी था जब इन रेसलर्स का करियर भी शुरुआती दौर में था और उन्हें ज्यादा लोकप्रियता हासिल नहीं थी, लेकिन WWE ने उन्हें इस इंडस्ट्री में एक नई पहचान दिलाई और आगे चलकर खूब फेम भी दिलाया।।

विंस मैकमैहन (Vince Mcmahon) के प्रोमोशन में ऐसे भी रेसलर्स फाइट कर चुके हैं, जिनके माता-पिता या उससे पहली जनरेशन भी प्रो रेसलिंग से जुड़ी हुई थी। अभी तक आप समझ ही गए होंगे कि हम उन परिवारों की बात कर रहे हैं, जो पिछले कई दशकों से इस इंडस्ट्री को बेहतरीन रेसलर्स देते आ रहे हैं।

हार्ट फैमिली, गुरेरो और ऑर्टन फैमिली ने भी WWE को कई दिग्गज सुपरस्टार्स दिए हैं। कुछ ऐसे अन्य रेसलिंग परिवारों को ध्यान में रखते हुए इस आर्टिकल में हम उन 4 रेसलिंग परिवारों के बारे में आपको बताएंगे, जिन्होंने WWE को कई महान रेसलर्स दिए हैं।

हार्ट फैमिली ने WWE को दिए कई महान रेसलर्स

I am proud to announce that I have partnered with Romero Distilling Co., in Calgary AB. They are truly the best there is when it comes to making premium luxury rum. Stay tuned for more to come! Check out at @romerodistilling https://t.co/0V6xv96QJz

हार्ट फैमिली काफी दशकों से प्रो रेसलिंग से जुड़ी हुई है। स्टू हार्ट ने प्रो रेसलिंग इंडस्ट्री में अपने परिवार को पहचान दिलानी शुरू की थी। उसके बाद ब्रेट हार्ट, ओवेन हार्ट और जिम नीडहार्ट ने प्रो रेसलिंग में इस परिवार की लीगेसी को आगे बढ़ाया। वहीं पिछले करीब एक दशक से WWE में ये जिम्मेदारी नटालिया ने संभाली हुई है।

👊 twitter.com/wwepr/status/1…

हार्ट फैमिली के कई मेंबर्स प्रो रेसलिंग वर्ल्ड चैंपियन रह चुके हैं। मौजूदा समय में WWE में काम कर रहीं नटालिया इस फैमिली की अकेली मेंबर हैं और वो कई बार विमेंस चैंपियन बन चुकी हैं। उनके अलावा ब्रूस हार्ट ने भी प्रो रेसलिंग इंडस्ट्री में अच्छा नाम कमाया था। वहीं डेवी बॉय स्मिथ जूनियर अभी WWE के साथ कॉन्ट्रैक्ट में हैं और इससे पहले कई नामी प्रोमोशंस में काम कर चुके हैं।

रोड्स फैमिली

डस्टी रोड्स रोड्स की लीगेसी को कोडी और डस्टिन रोड्स ने आगे बढ़ाया
डस्टी रोड्स रोड्स की लीगेसी को कोडी और डस्टिन रोड्स ने आगे बढ़ाया

WWE में काम करते हुए कोडी रोड्स और उनके भाई गोल्डस्ट (डस्टिन रोड्स) ने खूब नाम कमाया और कई टाइटल्स भी जीते। दोनों भाई अब AEW (ऑल एलीट रेसलिंग) में जा चुके हैं, जहां कोडी कंपनी के एग्जीक्यूटिव वाइस प्रेजिडेंट हैं और डस्टिन एक रेसलर होने के साथ-साथ कोच की भूमिका भी निभा रहे हैं। असल में उनके पिता डस्टी रोड्स खुद भी प्रो रेसलर हुआ करते थे। डस्टी ने अपने करियर में 3 NWA वर्ल्ड हैवीवेट टाइटल्स के अलावा भी कई अन्य चैंपियनशिप बेल्ट्स जीती थीं।

फ्लेयर फैमिली

रिक फ्लेयर की बेटी और बेटा भी प्रो रेसलर्स रहे हैं
रिक फ्लेयर की बेटी और बेटा भी प्रो रेसलर्स रहे हैं

रिक फ्लेयर ने कई दशकों पहले प्रो रेसलिंग इंडस्ट्री में कदम रखा था। उन्होंने अपने लंबे प्रो रेसलिंग करियर में WWE, WCW, NJPW और ROH जैसे नामी प्रोमोशंस में काम किया हुआ है। सबसे ज्यादा वर्ल्ड टाइटल्स (16) जीतने के मामले में वो जॉन सीना के साथ संयुक्त रूप से पहले स्थान पर मौजूद हैं।

उनकी बेटी शार्लेट फ्लेयर अभी WWE में काम कर रही हैं और 12 बार की विमेंस चैंपियन बन चुकी हैं। रिक के पुत्र डेविड फ्लेयर ने भी कई साल प्रो रेसलिंग इंडस्ट्री में काम किया, लेकिन पिछले एक दशक से भी ज्यादा समय से वो इन रिंग कम्पटीशन से दूर रहे हैं।

अनोआ'ई फैमिली

The Usos' younger brother @RealSefaFatu has reported to the WWE Performance CenterAnoa’i family dynasty continues to grow 🙌 https://t.co/65NPoan97U

पीटर मेविया, सिका अनोआ'ई और रॉकी जॉनसन जैसे नामी रेसलर्स एक ही परिवार से आते हैं। अनोआ'ई फैमिली ने इस इंडस्ट्री को कई महान रेसलर्स दिए हैं। आज के फैंस द रॉक, रोमन रेंस और द उसोज (जे उसो और जिमी उसो) के नामों से अच्छी तरह वाकिफ होंगे और ये बात आपको चौंका सकती है कि ये सभी सुपरस्टार्स अनोआ'ई परिवार से संबंध रखते हैं। योकोजूना, रोमन, द रॉक समेत इस परिवार के कई अन्य मेंबर्स प्रो रेसलिंग वर्ल्ड चैंपियन भी रह चुके हैं।

Edited by Neeraj sharma
reaction-emoji

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...