Create

4 WWE विमेंस रेसलर्स जिन्होंने मेंस का टाइटल जीता

Ankit
WWE
WWE

विमेंस ने भी रेसलिंग की दुनिया में काफी नाम कमाया है और टाइटल जीतकर नई इबारत लिखी हैं। WWE अपने विमेंस डिविजव को अच्छा प्रमोट कर रहा है। इसके अलावा बाकी कंपनी भी विमेंस सुपरस्टार्स को पुश देता आया है।

WCW हो या फिर इम्पैक्स रेसलिंग सभी ने WWE की तर्ज पर अपने विमेंस रेसलर्स को अच्छी स्टोरीलाइन दी है और सफलता प्राप्त करने का मौका दिया है। आज हम उन 4 विमेंस सुपरस्टार्स के बारे में बात करने वाले हैं जिन्होंने मेंस टाइटल को जीता है।

WWE की पूर्व सुपरस्टार चायना

चायना
चायना

साल 1997 में WWE में चायना (Chyna) ने डेब्यू किया और ट्रिपल एच के साथ दिखाई देने लगी। कुछ समय बाद चायना Dx की मुख्य मेंबर बनीं और ट्रिपल एच-शॉन माइकल्स के साथ काम करने लगी। 1999 में चायना ने मेंस के रॉयल रंबल में 30वें नंबर पर एंट्री की और सभी को चौंका दिया। जिसके बाद चायना का फ्यूड इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियन जैफ जैरट के खिलाफ हुआ। चायना ने जैफ जैरट को अनफॉरगिवन में गुड हाउसकीपिंग मैच में ढेर कर इंटरकॉन्टिनेंटल टाइटल जीता था।

साल 2000 में किया था WWE में माइटी मॉली ने डेब्यू

माइटी मॉली
माइटी मॉली

माइटी मॉली ने WWE में दस्तक दी और बॉब और क्राश हॉली के साथ काम किया। तीनों की दुश्मनी मेन रोस्टर मे टेस्ट, एल्बर्ट और ट्रिश स्ट्रेटस के साथ चली थी। कुछ वक्त बाद मॉली ने हरीकेन के साथ टीम बनाई और खुद को माइटी मॉली के नाम से पेश किया।

रेसलमेनिया 18 के दौरान WWE हार्डकोर चैंपियन कई बार बदला। हरीकेन ने स्पाइक डडली को हराकर खिताब अपने नाम किया। जिसके बाद हरीकेन बैकस्टेज इंटरव्यू कर रहे थे तभी मॉली ने हरीकेन पर अटैक किया और हार्डकोर टाइटल को जीता।

WWE की पूर्व सुपरसटार हैं मडूसा

मडूसा
मडूसा

जो फैंस WWE को लंबे वक्त से फोलो कर रहे हैं वो मडूसा के बारे में जरुर जानते होंगे। मडूसा को अलूंड्रा ब्लैज के नाम से जाना जाता था। इन्होंने WWE विमेंस टाइटल को कूड़ेदान में फेंक दिया था। जिसके बाद उन्होंने WCW में कदम रखा था। स्टारकेड 1999 में मडूसा ने इवन कारागेस के खिलाफ WCW क्रूजरवेट चैंपियनशिप के लिए मैच लड़ा। मडूसा ने कारागेस लो ब्लो मारा और जीत दर्ज कर खिताब अपने नाम किया।

WWE की पूर्व सुपरस्टार जैकलिन

जैकलिन
जैकलिन

साल 2004 में चावो गुरेरो ने रे मिस्टीरियो को हराकर WWE क्रूजरवेट चैंपियनशिप को जीता था। जिसके कुछ वक्त बाद स्मैकडाउन में चावो ने बैकस्टेज हर किसी सुपरस्टार को क्रूजरवेट के लिए चैंलेज किया। चावो को चैलेंज करने के लिए जैकलिन बाहर आईं। जैकलिन ने जीत दर्ज कर क्रूजरवेट चैंपियनशिप को अपने नाम किया। कुछ वक्त बाद WWE ने जैकलिन को रिलीज कर दिया। जैकलिन को साल 2016 में हॉल ऑफ फेम में शामिल किया गया।

Quick Links

Edited by Ankit
Be the first one to comment