Create

4 पूर्व प्रो रेसलर्स जो WWE में ऑन-स्क्रीन रोल निभा रहे हैं

पूर्व प्रो रेसलर्स WWE में ऑन-स्क्रीन रोल निभा रहे हैं
पूर्व प्रो रेसलर्स WWE में ऑन-स्क्रीन रोल निभा रहे हैं
reaction-emoji
Neeraj sharma

WWE को विंस मैकमैहन (Vince Mcmahon) और उनके साथियों ने प्रो रेसलिंग इंडस्ट्री के टॉप पर पहुंचाने के लिए बहुत कठिन परिश्रम किया है। ऐसे कई सुपरस्टार्स हैं, जिनका करियर शुरू और उसका अंत भी यहीं हुआ और इन-रिंग करियर को अलविदा कहने के बाद भी कुछ पूर्व रेसलर्स ने यहां काम करना जारी रखा।

WWE में आज भी कई ऐसे पूर्व दिग्गज प्रो रेसलर्स हैं जो बैकस्टेज प्रोड्यूसर, कमेंटेटर या कुछ अन्य भूमिकाओं में रहकर काम कर रहे हैं। इसी बात को ध्यान में रखते हुए इस आर्टिकल में हम उन 4 पूर्व प्रो रेसलर्स के बारे में आपको बताएंगे, जो अभी WWE में ऑन-स्क्रीन रोल्स निभाते हुए नजर आते हैं।

#)WWE में कमेंटेटर के तौर पर काम कर रहे हैं कोरी ग्रेव्स

Throwback Thursday: Corey Graves vs Leakee (who became Roman Reigns) from Florida Championship Wrestling on November 20, 2011. Dusty Rhodes would be on commentary for the match as Leakee earned the pinfall victory following the Samoan Drop.@WWEGraves @WWERomanReigns https://t.co/A2voKZEvEh

आज के प्रो रेसलिंग फैंस ने कई बार WWE के इवेंट्स में कोरी ग्रेव्स को कमेंट्री करते देखा होगा। मगर काफी लोग इस बात से वाकिफ नहीं होंगे कि ग्रेव्स WWE में एक रेसलर के तौर पर भी काम कर चुके हैं। उनके प्रो रेसलिंग करियर की शुरुआत करीब 2 दशक पहले हुई थी।

एक रेसलर के रूप में उन्हें ज्यादा सफलता तो नहीं मिल पाई, लेकिन ROH, NWA और Impact Wrestling जैसे टॉप प्रोमोशंस में काम करने का अनुभव जरूर हासिल किया। उन्होंने साल 2011 में WWE को जॉइन किया, जहां उन्होंने FCW और OVW जैसे डेवलपमेंटल ब्रांड्स में काम किया।

Corey Graves' "IT'S BOSS TIME" doesn't have the same bravado as when Michael Cole used to say it. #RAW THIS is how you do it, Graves... https://t.co/NYq3HtExee

आगे चलकर NXT में परफॉर्म करना शुरू किया, जहां वो एड्रियन नेविल के साथ एक बार टैग टीम चैंपियन भी बने। दुर्भाग्यवश साल 2014 में उन्हें गंभीर चोट का शिकार होना पड़ा, जिसकी वजह से वो कई महीनों तक इन रिंग एक्शन से दूर रहे।

आखिरकार 2014 में हुए NXT Takeover: R Evolution में उन्होंने अपने इन-रिंग करियर को अलविदा कहने का निर्णय लिया। उसके बाद उन्होंने कमेंट्री में कदम रखा और इस नए किरदार में फैंस ने उन्हें बहुत पसंद भी किया। खास बात यह है कि खुद दिग्गज कमेंटेटर जिम रॉस उनकी कमेंट्री स्किल्स की तारीफ कर चुके हैं।

#)विलियम रीगल NXT और 205 Live के जनरल मैनेजर हैं

Happy 53rd Birthday to NXT's General Manager, William Regal! https://t.co/EawYLibQ64

विलियम रीगल उन दिग्गज प्रो रेसलर्स में से एक हैं जो अपने करियर में कभी WWE चैंपियन नहीं बन पाए। हालांकि उन्होंने आईसी टाइटल, हार्डकोर और टैग टीम चैंपियनशिप भी कई बार जीती लेकिन वर्ल्ड चैंपियन नहीं बन पाए। उन्होंने साल 2013 में रेसलिंग से रिटायरमेंट ली थी। उनके WWE में ऑन-स्क्रीन रोल्स की बात करें तो वो WWE में NXT और 205 Live ब्रांड्स के जनरल मैनेजर हैं। वहीं WWE में टैलेंट डेवलपमेंट और हेड ऑफ ग्लोबल रिक्रूटमेंट का डायरेक्टर पद भी उन्हीं के पास है।

#)वेड बैरेट NXT की कमेंट्री टीम के मेंबर हैं

इस बात को नकारा नहीं जा सकता कि वेड बैरेट एक बेहतरीन परफॉर्मर रहे, लेकिन WWE उन्हें कभी अच्छे तरीके से बुक नहीं कर पाई। किंग ऑफ द रिंग टूर्नामेंट और 5 WWE आईसी टाइटल्स, बैरेट के WWE करियर की सबसे बड़ी उपलब्धियां रहीं। 2016 में कंपनी छोड़ने के 4 साल बाद उन्होंने 2020 में वापसी की, लेकिन एक कमेंटेटर के तौर पर। अब वो NXT की कमेंट्री टीम के हिस्सा हैं और ये रोल शायद उन्हें इसलिए मिला क्योंकि उसी साल WWE ने लीड अनाउंसर मॉरो रानालो को रिलीज़ कर दिया था।

#)एडम पीयर्स - WWE ऑफिशयल का किरदार निभा रहे

एडम पीयर्स ने साल 2013 में WWE को एक ट्रेनर और प्रोड्यूसर के तौर पर जॉइन किया था और पिछले करीब डेढ़ साल से एक ऑन-स्क्रीन WWE ऑफिशियल का किरदार निभाते हुए नजर आए हैं। अब उन्हें प्रो रेसलिंग वर्ल्ड एक ऑफिशियल के रूप में पहचानने लगा है, लेकिन काफी लोग ये नहीं जानते होंगे कि वो दुनिया के कई टॉप प्रो रेसलिंग प्रोमोशंस में काम कर चुके हैं और 5 बार वर्ल्ड चैंपियन भी रहे। इस बीच WWE के इवेंट्स में उनके ब्रॉक लैसनर और ड्रू मैकइंटायर के साथ सैगमेंट्स से संकेत मिले थे कि पीयर्स जल्द इन-रिंग रिटर्न कर सकते हैं।

Edited by Neeraj sharma
reaction-emoji

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...