Create

4 पूर्व WWE Superstars जिनका AEW में जाने का गलत निर्णय था

WWE के कई सुपरस्टार्स AEW का हिस्सा हैं
WWE के कई सुपरस्टार्स AEW का हिस्सा हैं
reaction-emoji
Ujjaval

WWE and AEW: कुछ सालों पहले WWE के सामने एक नए प्रतियोगी ने एंट्री की थी। सालों से WWE रेसलिंग जगत पर राज कर रहा था लेकिन 2019 में ऑल एलीट रेसलिंग (All Elite Wrestling) की शुरुआत हुई। इस कंपनी ने कई नए सुपरस्टार्स को आगे आने का मौका दिया। साथ ही कंपनी में कई पूर्व WWE सुपरस्टार्स ने भी कदम रखा।

इस समय AEW के आधे से ज्यादा रोस्टर में WWE में काम कर चुके सुपरस्टार्स मौजूद हैं। WWE से AEW में जाने का फायदा कुछ सुपरस्टार्स को मिला वहीं कुछ के लिए यह निर्णय खराब रहा। इसलिए इस आर्टिकल में हम 4 पूर्व WWE रेसलर्स के बारे में बात करेंगे जिनका AEW में जाने का निर्णय गलत साबित हुआ।

4- WWE सुपरस्टार मिरो

मिरो को WWE ने 2020 में रिलीज करने का निर्णय लिया था। वो अपनी बुकिंग से निराश थे और बजट कट्स के बाद उन्हें अपनी नई शुरुआत करने का मौका मिला। उन्होंने AEW में डेब्यू किया और उनका शुरुआती रन जबरदस्त रहा। उन्होंने TNT चैंपियनशिप पर कब्जा भी कर लिया था।

इस चैंपियनशिप को हारने के बाद से उनका बुरा वक्त शुरू हो गया। वो चोटिल हो गए और बाद में उनकी बुकिंग में बहुत ज्यादा गिरावट आई है। वो लगातार टीवी पर नजर भी नहीं आते हैं और उन्होंने हाल ही में AEW से अपनी निराशा भी जताई थी। देखा जाए तो AEW में जाना उनके लिए फायदेमंद नहीं रहा है।

3- रूबी सोहो

रूबी सोहो को WWE ने 2021 में WrestleMania के बाद अचानक से रिलीज करने का निर्णय लिया था। उन्होंने बाद में AEW में कदम रखा और लग रहा था कि वो अपने अनुभव के कारण बड़ा नाम बनाने में सफल रहेंगी। हालांकि, ऐसा कुछ भी नहीं हुआ और वो एक जॉबर बन गईं।

अभी वो AEW में कुछ खास नहीं कर रही हैं। दूसरी ओर WWE में उनकी पूर्व टैग टीम पार्टनर लिव मॉर्गन को SmackDown विमेंस चैंपियन बनने का मौका मिल गया। देखा जाए तो रिलीज होने के बाद All Elite Wrestling में जाने का निर्णय उनके लिए थोड़ा निराशाजनक साबित हुआ है।

2- बडी मर्फी

बडी मर्फी के पास WWE में सफलता हासिल करने के सारे गुण थे। इसके बावजूद WWE ने उन्हें बजट कट्स की वजह से रिलीज कर दिया और सभी उनके AEW में डेब्यू की उम्मीद कर रहे थे।फैंस को उम्मीद थी कि AEW में उन्हें सिंगल्स स्टार के रूप में जबरदस्त सफलता मिलेगी।

AEW में आने के बाद वो मालाकाई ब्लैक के फैक्शन का हिस्सा बन गए। अब उन्हें सही तरह से टीवी टाइम नहीं मिलता है। इसके अलावा वो फैक्शन के सबसे कमजोर सदस्य के रूप में देखे जाते हैं। इसके बजाय अगर वो किसी दूसरे प्रमोशन में जाते तो वहां उनके टैलेंट का सही तरह से इस्तेमाल होता।

1- एंड्राडे

एंड्राडे के लिए AEW में कदम रखना सबसे ज्यादा गलत निर्णय रहा है। उन्हें AEW का अगला वर्ल्ड चैंपियन माना जा रहा था। WWE में फैंस उनकी बुकिंग से निराश थे और लग रहा था कि AEW में जाने के बाद उनकी किस्मत जरूर बदलेगी क्योंकि वहां उतने बड़े स्टार्स नहीं हैं। हालांकि, ऐसा कुछ नहीं हुआ।

AEW में शुरुआत से ही उन्हें कम समय मिला है और उन्होंने थोड़े ही मैच लड़े हैं। AEW ने सही मायने में एंड्राडे के टैलेंट का गलत तरीके से उपयोग किया है। आपको बता दें कि एंड्राडे कुछ अन्य प्रमोशन्स में भी काम कर रहे हैं और वहां उनका प्रदर्शन शानदार रहा है। हालांकि, AEW में उन्होंने डेब्यू के बाद से संघर्ष किया है।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।


Edited by Ujjaval
reaction-emoji

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...