4 पूर्व WWE सुपरस्टार्स जिन्हें हम शायद कंपनी में दोबारा न देख पाएं

Batista

WWE के इतिहास में पिछले कई सालों में दर्जनों सुपरस्टार्स को कंपनी से निकाला गया है और सभी ने सोचा कि वे कंपनी में कभी वापस नहीं लौटेंगे, लेकिन पिछले कुछ सालों में काफी स्टार्स ने इस बात को गलत साबित किया। हाल ही में ब्रेट हार्ट ने काफी सालों बाद अपनी वापसी की, हॉल ऑफ फेम इंडक्शन के लिए अल्टीमेट वॉरियर भी लौटे और यहां तक की कर्ट एंगल ने भी साल 2016 में अपनी वापसी की। हमें नहीं पता कि चीजें कितनी जल्दी बदल सकती हैं और कब कोई सुपरस्टार लंबे समय के बाद कंपनी में अपनी वापसी करेगा, लेकिन अभी भी कुछ ऐसे सुपरस्टार्स हैं जो अभी तक कंपनी में नहीं लौटे हैं। आइए जानते हैं 4 पूर्व WWE सुपरस्टार्स के बारे में जिन्हें हम शायद WWE में आगे ना देख पाएं।

#4 बतिस्ता

पूर्व WWE सुपरस्टार बतिस्ता ने कई बार कंपनी में अपनी वापसी की इच्छा जताई है। उन्होंने साल 2000 से 2010 तक WWE के लिए काम किया जिसके बाद उन्होंने कंपनी को छोड़ दिया। बतिस्ता ने एक बार फिर साल 2013 में अपनी वापसी की लेकिन 2014 में वह चले गए। कुछ अफवाहों के अनुसार बतिस्ता, रैसलमेनिया 34 में रोंडा राउजी के टैग टीम पार्टनर के तौर पर अपनी वापसी करने वाले थे, लेकिन कंपनी ने प्लान में बदलाव कर कर्ट एंगल को राउजी का पार्टनर बनाया। फिलहाल, वह हॉलीवुड में बिजी हैं और हो सकता है कि हम उन्हें अब WWE में दोबारा ना देखें क्योंकि उन्हें फिल्मों के काफी ऑफर मिल रहे हैं।

#3 बिग कैस

Image result for big cass wwe

बिग कैस को मनी इन द बैंक में डेनियल ब्रायन से हारने के दो दिनों बाद कंपनी से निकाल दिया गया। कुछ महीनों पहले ही उन्होंने चोट से अपनी रिकवरी की थी और स्मैकडाउन में वापसी करने के बाद ऐसा लगा कि वह कंपनी की टॉप हील बन जाएंगे। ऐसा होने के बजाय, कंपनी ने उन्हें निकाल दिया। ऐसा होने की संभावना काफी ज्यादा है कि कंपनी उन्हें वापस नहीं लाएगी। अफवाहों के अनुसार उनके खराब बर्ताव के कारण उन्हें निकाला गया था। उन्हें निकालने से पहले कंपनी के चेयरमैन विंस मैकमैहन ने एक प्राइवेट मीटिंग भी रखी थी।

#2 द रॉक

Image result for the rock

आखिरी बार हमने द रॉक को रैसलमेनिया 32 में देखा था जब उनका मुकाबला एरिक रोवन के साथ होने वाला था। उन्होंने इस मुकाबले में लड़कर रैसलमेनिया में सबसे छोटे समय तक चले मैच का रिकॉर्ड बनाया। उसके बाद कंपनी ने उन्हें कई बार रिंग के अंदर लाने की कोशिश की है लेकिन उनके काफी बिजी होने के कारण कंपनी ऐसा करने में नाकाम रही। हाल ही में द रॉक ने कंपनी में अपनी वापसी को लेकर इच्छा जताई है। हालांकि उनके मूवी प्रोड्यूसर्स उन्हें रैसलिंग करने का जोखिम उठाने नहीं देंगे, क्योंकि अगर वह मुकाबले के दौरान चोटिल हो जाते हैं तो प्रोडक्शन को बड़ा नुकसान होगा। भले ही वह रैसलिंग और अपने फैंस को काफी प्यार करते हैं, लेकिन जुमानजी 2, हॉब्स और शॉ जैसी फिल्मों को साइन करने के कारण कम से कम अगले कुछ सालों तक तो हम उन्हें कंपनी में नहीं देख पाएंगे।

#1 CM पंक

Image result for cm punk

CM पंक को हमेशा से ही फैंस द्वारा पसंद किया जाता है। वह एक अच्छे रैसलर हैं और माइक पर भी काफी अच्छे हैं। पिछले कुछ सालों में फैंस को लगा है कि पंक अब वापसी करेंगे लेकिन ऐसा कभी नहीं हुआ। पंक को उनकी शादी के दिन ही कंपनी से निकाल दिया गया। नवंबर 2014 में अपने दोस्त कोल्ट कबाना को दिए एक इंटरव्यू में पंक ने कंपनी के ऊपर इल्जाम लगाए। इसका जवाब देते हुए, WWE के डॉक्टर क्रिस एमान ने पंक और कबाना के ऊपर लॉ-सूट दर्ज किया। इस साल पंक इस लॉ-सूट को जीत गए, लेकिन उसके कुछ दिनों बाद ही पंक UFC में अपनी दूसरी फाइट हार गए। अब UFC में जाने के लिए उनके सभी दरवाजे बंद हो चुके हैं। बाद में एक इंटरव्यू में पंक ने यह साफ जाहिर कर दिया है कि वह अब प्रोफेशनल रैसलिंग में अब कभी नहीं लौटेंगे। लेकिन फैंस अभी भी उम्मीद कर रहे हैं कि पंक, WWE या फिर किसी और प्रमोशन में अपनी वापसी करेंगे।

App download animated image Get the free App now