Create

4 भारतीय WWE Superstars और उनके द्वारा जीता गया सबसे पहला मैच: Veer Mahaan ने सबसे पहले किसे हराया था?

wwe indian superstars first win
WWE में भारतीय सुपरस्टार्स की पहली जीत
Neeraj sharma

WWE: WWE की पहुंच जैसे-जैसे बढ़ती गई है, वैसे-वैसे दुनिया के अलग-अलग देशों के रेसलर्स यहां आने के प्रति दिलचस्पी दिखाते रहे हैं। उसी तरह भारत में भी समय के साथ इसकी लोकप्रियता बढ़ी है और अब यहां के कई युवा रेसलर्स दुनिया के सबसे बड़े प्रो रेसलिंग प्रमोशन में काम कर अपने देश का नाम रोशन कर रहे हैं।

मौजूदा रोस्टर में कई टैलेंटेड भारतीय प्रो रेसलर्स काम कर रहे हैं और उन्हीं के शानदार करियर को ध्यान में रखते हुए इस आर्टिकल में हम 4 भारतीय WWE सुपरस्टार्स और उनके द्वारा जीते गए सबसे पहले मैच से आपको अवगत कराने वाले हैं।

#)WWE सुपरस्टार वीर महान

@VeerMahaan paaji you and @gurjar_saurav should be in the NXT Dusty Classic!! High time, you both get up and running!!

वीर महान ने साल 2018 में WWE को जॉइन किया था और उसके कुछ समय बाद ही उन्हें NXT के मैचों में परफॉर्म करने का मौका मिलने लगा। उन्होंने NXT लाइव इवेंट्स में खूब अनुभव प्राप्त किया, लेकिन टीवी पर उनका पहला मैच साल 2020 के अप्रैल महीने में आया, जहां उन्होंने एक अन्य भारतीय रेसलर, सौरव गुर्जर उर्फ सांगा के साथ टीम बनाकर मैच लड़ा था।

उस मैच में भारतीय रेसलर्स की टीम का सामना चेज़ पार्कर और मैट मार्टेल की टीम से हुआ, जिसमें उन्होंने जबरदस्त अंदाज में जीत दर्ज की थी। वहीं मेन रोस्टर पर उनकी पहली जीत साल 2021 के जुलाई महीने में आई, जहां उन्हें ड्रू मैकइंटायर के खिलाफ डिसक्वालिफिकेशन से जीत मिली थी।

#)सांगा

How the OTHER dude from Indus Sher made it back to WWE TV before Veer Mahaan?! https://t.co/O2ByvGYiWG

जैसा कि हमने आपको पहले भी बताया कि सांगा को पहले सौरव गुर्जर नाम से जाना जाता था और WWE में उनकी एंट्री साल 2018 में हुई थी। सांगा, एक लंबे और तगड़े सुपरस्टार हैं जो इस समय NXT में अपने काम से सबको प्रभावित कर रहे हैं।

ये बात आपको चौंका सकती है कि वीर महान और सांगा ने द इंडस शेर टीम का हिस्सा रहते एक ही समय पर WWE टीवी पर अपना डेब्यू किया था। उन्होंने भी चेज़ पार्कर और मैट मार्टेल की टीम को हराने में अहम भूमिका निभाई थी। वीर इस समय मेन रोस्टर पर हैं और अगर सांगा ने भी अच्छा प्रदर्शन करना जारी रखा तो उन्हें भी जल्द मेन रोस्टर पर लाया जा सकता है।

#)शैंकी

Veer and Shanky are Jinder Mahal’s new hired muscle.Interesting that Saurav, who was partnered with Veer AKA Rinku Singh in Indus Sher, isn’t part of the team.Shanky, AKA Dilsher Shanky, debuted at Superstar Spectacle in January.#WWERAW https://t.co/DNRr0WiJ2i

शैंकी WWE इतिहास के सबसे लंबे सुपरस्टार्स में से एक हैं। 7 फुट लंबाई और 300 पाउंड से अधिक वजन के साथ वो किसी भी रेसलर को डोमिनेट कर सकते हैं। आपको याद दिला दें कि उन्होंने 2020 में इस प्रमोशन में पहला कदम रखा था।

ये बात आपको हैरान कर सकती है शैंकी ने विंस मैकमैहन के प्रमोशन में अपना पहला मैच भारतीय सुपरस्टार्स पर आधारित इवेंट में लड़ा था। 2021 में भारतीय गणतंत्र दिवस के मौके पर Superstar Spectacle नाम के इवेंट का आयोजन करवाया, जिसमें शैंकी ने जायंट जंजीर, रे मिस्टीरियो और रिकोशे के साथ टीम बनाकर 8-पर्सन टैग टीम मैच में डॉल्फ जिगलर, सिजेरो, शिंस्के नाकामुरा और हैप्पी कॉर्बिन की टीम को मात दी थी।

#)गुरु राज

.@gururaajwwe gets the victory against @MylesBorne_WWE🟩Win/Loss record🟩🔸Guru Raaj/ W:1 L:6 D:0 WR:14,29%🔸Myles Borne/ W:0 L:1 D:0 WR:0%#NXTLevelUp https://t.co/WEdd1QlF82

गुरु राज भी पिछले कई सालों से WWE से जुड़े हुए हैं और उन्हें इस कंपनी में भारत के सबसे पहले हाई-फ्लाइंग रेसलर होने का दर्जा प्राप्त है। उन्होंने भी पहले NXT में परफॉर्म करते हुए अनुभव प्राप्त किया और शैंकी की तरह उनका टीवी पर प्रसारित हुआ पहला मैच भी Superstar Spectacle में आया।

2021 में हुए Superstar Spectacle में उन्होंने फिन बैलर के खिलाफ मैच लड़ा। हालांकि उस मैच में उन्हें हार मिली, लेकिन उनकी पहली जीत पिछले साल मिली थी। उन्होंने 13 जुलाई को टेप हुए 205 LIVE के एपिसोड में एशर हेल को हराते हुए पहली जीत दर्ज की थी। गुरु राज को अभी भी अपनी पहली जीत का इंतजार है।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।


Edited by Neeraj sharma

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...