Create
Notifications

4 मौके जब ब्रॉक लैसनर माइक पर संघर्ष करते दिखे

सुर्यकांत त्रिपाठी
visit

WWE के सबसे डरावने रैसलर लगते हैं ब्रॉक लैसनर। द बीस्ट जो किसी पर दया नहीं दिखाते और ग़ुस्से में जो उनके हाथ लग गया उसपर वे अपना ग़ुस्सा निकालते हैं। चाहे वो रैसलर्स हो, कमेंटेटर्स हो, रेफरी हो या कुछ और। लैसनर सामनेवाले को सजा देने में कोई कसर नहीं छोड़ते। NCAA, UFC और WWE की उनकी कामयाबी उनके बारे में बताती है और अद्भुत लड़ने के कौशल के कारण वें भविष्य में उन्हें हॉल ऑफ़ फेम में भी जगह दी जाएगी। लेकिन इसके उल्ट वें माइक के साथ इतने अच्छे नहीं लगते। काफी पहले लेसनर खुद मिक पर बोला करते थे। ये अच्छा निर्णय नहीं था और WWE यूनिवर्स भी इस निर्णय से खुश नहीं थी। ऐसे कई मौके थे जब लैसनर भावुक, झूठे और सच कहूँ तो बोरिंग लगे। ये अच्छी बात है कि अब पॉल हेयमैन उनके लिए बोलते हैं। वैसे हमे ये बात याद रखनी चाहिए की हम जिस रैसलर का मजाक बना रहे हैं, वो WWE के बीस्ट हैं। ये रहे 5 मौके जब ब्रॉक लैसनर ने ये दिखाया की वें माइक पर कितने ख़राब हैं:

#1 ब्रॉक लैसनर गोल्डबर्ग के साथ मैच के लिए विंस मैकमैहन से कहते हैं

youtube-cover

ब्रॉक लैसनर जब पहली बार WWE में आएं तब उनका कई रैसलर्स के साथ फाइट हुई। द लैटिनो हीट, एडी ग्युरेरो के साथ उनका एक यादगार फिउड हुआ। WWE ख़िताब के लिए ब्रॉक और एडी लड़ रहे थे। एडी और ब्रॉक के बीच एक मुकाबले में गोल्डबर्ग आ गए और इससे एडी को काफी फायदा हुआ। गोल्डबर्ग के खतरनाक स्पीयर ने ब्रॉक को ज़मीन पर गिरा दिया और पिन किये गए। इस वीडियो में ब्रॉक ने कहा कि वें इस बात से उभर नहीं पाये और मौका मिलने पर गोल्डबर्ग से बदला ज़रूर लेंगे। इसी मौके के लिए ब्रॉक अपने घुटने पर गिर गए और विंस मैकमैहन से भीख मांगने लगे। इस मांग में कोई सच्चाई नज़र नहीं आती क्योंकि हम ब्रॉक को घुटने पर गिर कर कुछ मांगते हुए सोच नहीं सकते।

#2 ब्रॉक लैसनर "यू टैप्ड आउट" चैंट को बर्दाश्त नहीं कर सकते

youtube-cover

इस वीडियो में हम देख सकते हैं कि ब्रॉक लैसनर आलोचनाओं को बर्दाश्त नहीं कर पाते। इसके पहले की फाइट में ब्रॉक ने बैन्वा के क्रॉसफेस पर टैप आउट कर दिया था। जब वे WWE के स्मैकडाउन और आए तब सभी ने लगातार चैन्त की "यू टैप्ड़ आउट"। इसपर ब्रॉक खुश नहीं हुए और उन्होंने वादा किया कि वें आगे कभी भी टैप आउट नहीं करेंगे। इतना ही नहीं उन्होंने ये भी दावा किया कि वें WWE में किसी भी स्टार का सामना बिना घबराएं कर सकते हैं। ये वीडियो देखने लायक है।

#3 ब्रॉक लैसनर पॉल हेयमैन से कुछ बेवकूफी भरा बोलने के लिए कहते हैं

youtube-cover

ऐसे कम ही मौके हैं जहाँ कोई दूसरा ब्रॉक लैसनर पर हावी हो जाता है। वैसे सच कहूं तो ऐसा सोचना मुश्किल है। लेकिन ऐसा सीएम पंक ने कर के दिखाया। इसके बारे में जब बैकस्टेज ब्रॉक का इंटरव्यू लिया गया तो वे कुछ बोल ही नहीं पाए। इस कार्य को पॉल हेयमैन के माथे ठोंपते हुए ब्रॉक ने उनसे कहा की कुछ बेवकूफी भरा बोलो। शायद यही समय था जब WWE को मालूम हुआ की ब्रॉक का इस्तेमाल कैसे किया जाये। अभी इन दोनों की जोड़ी कमाल की है।

#4 ब्रॉक लैसनर चीखे !

youtube-cover

ये माइक पर तो नहीं हुआ लेकिन ये बात बताना ज़रूरी है। WWE ने ब्रॉक लैसनर को चींखने नहीं देना चाहिए। ऐसा करना बीस्ट की पर्सनालिटी पर नहीं जचता। हमेशा ब्रॉक जब किसी विरोधी को मारते हैं तब चींखते हैं और ये काफी मजेदार दिखता है। लैसनर एक कमाल के एथलीट और रैसलर हैं। जब वे आप पर ग़ुस्सा होते हैं तब आप घबराते हैं और जब वे आपकी ओर देखकर मुस्कुराते हैं तब आप उनके दिमाग में चल रही योजनाओं के बारे में विचार करते हो। लेखक: विशाल जेसी, अनुवादक: सूर्यकांत त्रिपाठी

Edited by Staff Editor
Article image

Go to article
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now