Create
Notifications

WWE दिग्गज Stone Cold Steve Austin से जुड़ी 4 रोचक बातें जिनके बारे में आपने कभी नहीं सुना होगा

WWE दिग्गज स्टोन कोल्ड स्टीव ऑस्टिन के बारे में दिलचस्प बातें
WWE दिग्गज स्टोन कोल्ड स्टीव ऑस्टिन के बारे में दिलचस्प बातें
reaction-emoji
Neeraj sharma
visit

WWE दिग्गज स्टोन कोल्ड स्टीव ऑस्टिन (Stone Cold Steve Austin) इस समय रेसलमेनिया (WrestleMania 38) में केविन ओवेंस (Kevin Owens) के साथ अपने शो को लेकर सुर्खियों में बने हुए हैं। आपको याद दिला दें कि 2003 के बाद उन्होंने रेसलिंग नहीं की है, लेकिन आज भी फैंस के दिलों में उनके लिए प्यार जस की तस बना हुआ है।

ऑस्टिन का नाम WWE इतिहास के सबसे महान सुपरस्टार्स में लिया जाता है और शायद इस बात से सभी वाकिफ होंगे कि उन्होंने चोट के कारण रेसलिंग से रिटायरमेंट ली थी। मगर इसके अलावा ऐसी भी कुछ बातें हैं जिनके बारे में आपने शायद कभी नहीं सुना होगा। इसलिए आइए जानते हैं स्टीव ऑस्टिन से जुड़ी 4 दिलचस्प बातों को, जिनके बारे में आपने कभी नहीं सुना होगा।

#)WWE दिग्गज स्टोन कोल्ड स्टीव ऑस्टिन 4 बार शादी कर चुके हैं

I just Googled "Stone Cold" Steve Austin, and I seen he has been married 4 times. With his 4th marriage being since 2009. So I'm curious to know what had gone right and gone wrong in those marriages to be so many.

स्टोन कोल्ड स्टीव ऑस्टिन के प्रो रेसलिंग करियर की शुरुआत 1980 के दशक के आखिरी सालों में हुई थी। उस समय उन्होंने 1990 में केथरिन बरहस नाम की महिला से शादी की, लेकिन करीब 2 साल बाद ये रिश्ता समाप्त हो गया क्योंकि केथरिन से शादीशुदा होने के बाद भी ऑस्टिन ने रेसलिंग मैनेजर जीनी क्लार्क को डेट करना शुरू कर दिया था। उन्होंने केथरिन से अलग होने के बाद 1992 में क्लार्क से शादी की।

क्लार्क के साथ रिश्ते से ऑस्टिन की 2 बेटियां हैं और 1999 में दिग्गज रेसलर ने क्लार्क से अलग होने का फैसला लिया। उसके करीब एक साल बाद उन्होंने रेसलिंग मैनेजर डेब्रा मार्शल से शादी की, लेकिन इनका रिश्ता ज्यादा दिनों तक नहीं चल पाया और 2003 में उन्होंने अलग होने का निर्णय लिया। वहीं अभी वो क्रिस्टीन फेरेस नाम की महिला के साथ रिलेशन में हैं, जिनके साथ उन्होंने 2009 में शादी रचाई थी।

#)उनका नाम 'स्टोन कोल्ड स्टीव ऑस्टिन' कैसे पड़ा?

Stone Cold Steve Austin the best wrestling name, imo. The leather vest. The Detective Stabler denim. Perfect

WWE में अधिकांश सुपरस्टार्स अपने असली नाम के बजाय रिंग में एक अलग नाम के साथ परफॉर्म करते हुए दिखाई देते हैं। कई सुपरस्टार्स का नाम इतना दिलचस्प रहा कि लोग जानने के इच्छुक होते हैं कि आखिर उन सुपरस्टार्स को वो नाम कैसे मिला होगा। इसी तरह स्टोन कोल्ड स्टीव ऑस्टिन का नाम भी हमेशा चर्चा का विषय बना रहा है।

ये बात हैं उस समय की जब ऑस्टिन, जीनी क्लार्क के साथ थे। उस समय WWE में उनके लिए एक नाम का चुनाव करने की प्रक्रिया चल रही थी, लेकिन ऑस्टिन को कोई नाम पसंद नहीं आ रहा था। असल में एक दिन वो अपने घर सोफ़े पर बैठे हुए थे और उनकी पत्नी क्लार्क ने उनसे चाय के ज्यादा ठंडी (स्टोन कोल्ड) होने से पहले पीने के लिए कहा। यहीं से उन्हें 'स्टोन कोल्ड' नाम मिला, जो आगे चलकर आइकॉनिक बना।

#)कई बड़ी फिल्मों में काम कर चुके हैं

Video - Smosh the movie Stone Cold Steve Austin - digitalmajority.com/news-feed/spor… https://t.co/oY6CqBTINy

WWE से रिटायरमेंट लेने के बाद स्टोन कोल्ड स्टीव ऑस्टिन ने पूरा फोकस हॉलीवुड करियर पर लगा दिया था। 2005 में उनकी The Longest Yard नाम की मूवी आई, जो कमाई के मामले में ज्यादा अच्छा नहीं कर पाई थी। मगर इसके अलावा वो The Expandables और The Condemned जैसी बड़ी फिल्मों में काम कर चुके हैं। अभी तक उनकी आखिरी फिल्म Smosh: The Movie रही, जो 2015 में रिलीज़ हुई थी। इसमें स्टोन कोल्ड स्टीव ऑस्टिन ने अपना ही किरदार निभाया था।

#)अमेरिकन फुटबॉल प्लेयर रहे हैं

Good morning, happy Friday, and happy birthday to Stone Cold Steve Austin. He was born Steven Anderson in Victoria, TX in 1964.Austin played football at the University of North Texas before a hall of fame pro wrestling career that included six WWF championships. https://t.co/SlsQxTy2DT

WWE में ऐसे काफी संख्या में सुपरस्टार्स काम कर चुके हैं जो प्रो रेसलिंग में आने से पहले अमेरिकी फुटबॉल प्लेयर हुआ करते थे। इन्हीं में से एक नाम स्टोन कोल्ड स्टीव ऑस्टिन का है, जिन्हें Whatorn County जूनियर कॉलेज के लिए फुटबॉल खेलने के लिए स्कॉलरशिप मिली थी।

आगे चलकर उन्होंने नॉर्थ टेक्सास यूनिवर्सिटी के लिए फुटबॉल खेला और वो अपनी टीम के लिए डिफेंसिव प्लेयर हुआ करते थे। मगर आगे चलकर उन्होंने फुटबॉल छोड़ने का निर्णय लिया और वो खुद कह चुके हैं कि उन्होंने 7 या 8 साल की उम्र में सोच लिया था कि उन्हें प्रो रेसलिंग में जाना है।


Edited by Neeraj sharma
reaction-emoji

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
Article image

Go to article
App download animated image Get the free App now