Create
Notifications

WWE Day 1 पीपीवी से जुड़ी 4 रोचक बातें जो आपको जरूर जाननी चाहिए

WWE Day1 पीपीवी के बारे में 4 दिलचस्प बातों को जानिए
WWE Day1 पीपीवी के बारे में 4 दिलचस्प बातों को जानिए
Neeraj sharma

WWE इस साल पहली बार Day1 नाम के पीपीवी का आयोजन कर रही है, जो नए साल के दिन होगा। मैच कार्ड में अभी तक कुल 6 मैचों को शामिल किया गया है, जिनमें रोमन रेंस (Roman Reigns), ऐज (Edge) और बैकी लिंच (Becky Lynch) जैसे बड़े सुपरस्टार्स के मैच भी शामिल हैं।

Acknowledge and admire the official poster for #WWEDay1. @WWERomanReigns | @peacockTV https://t.co/OVraBouiR7

पीपीवी में WWE चैंपियनशिप, यूनिवर्सल टाइटल, Raw विमेंस टाइटल और SmackDown टैग टीम चैंपियनशिप बेल्ट्स भी मैचों में दांव पर लगी होंगी। इनके अलावा कार्ड में अभी तक केवल 2 नॉन-टाइटल मैचों को जगह मिली है। चूंकि ये पीपीवी नए साल के दिन होगा, इसलिए इसमें कई यादगार चीज़ें देखने को मिल सकती हैं।

इसके अलावा Day1 पीपीवी से जुड़ी ऐसी कई बातें हैं, जिनके बारे में फैंस शायद अभी तक अनजान होंगे। इसी बात को ध्यान में रखते हुए आइए डालते हैं नजर Day1 पीपीवी से जुड़ी 4 रोचक बातों के बारे में, जो आपको जरूर जाननी चाहिए।

#)WWE ने Day1 की वजह से TLC पीपीवी को कैंसल किया

Fact:WWE TLC 2021 was supposed to be scheduled today (Manila Time), but was cancelled.

WWE ने TLC पीपीवी का आयोजन साल 2009 में करना शुरू किया था और उसके बाद 2020 तक हर साल इस पीपीवी का आयोजन करवाया गया और इस दौरान कई हार्डकोर रेसलिंग मैच यादगार भी बने। चूंकि कंपनी ने नए साल के दिन Day1 पीपीवी को करवाने का ऐलान किया है, इसलिए इस बार TLC को ना करवाने का बड़ा फैसला लिया गया।

अगर TLC को रद्द ना किया जाता तो WWE को केवल 2 हफ्तों के अंदर 2 बड़े पीपीवी करवाने पड़ते। मगर कंपनी ने केवल एक ही पीपीवी पर ज्यादा फोकस करना ठीक समझा, इसलिए 2021 में फैंस को TLC नाम का इवेंट नहीं देखने को मिलेगा।

इस इवेंट में हर साल फैंस को टेबल्स, लैडर्स, चेयर्स मैचों में खतरनाक एक्शन देखे जाने की उम्मीद होती थी। इसलिए इस साल संभव ही फैंस को TLC पीपीवी की काफी कमी खलेगी। इस स्थिति से निपटने के लिए बेहतर होगा कि WWE, Day1 पीपीवी के एक या दो मुकाबलों में TLC की शर्त को जोड़ दे।

#)WWE इतिहास में पहली बार नए साल के दिन पीपीवी होगा

NEW WWE PPV WWE DAY 1 JANUARY 1 2022 #WWEDay1 https://t.co/s0ezblTeGx

WWE में पहले भी नए साल की थीम पर आधारित बड़े इवेंट्स का आयोजन होता रहा है, लेकिन 2022 में ऐसा पहली बार होगा जब WWE नए साल के दिन किसी पीपीवी का आयोजन कर रही है। WWE नए साल के पहले हफ्ते में कई बार बड़े इवेंट्स को होस्ट कर चुकी है, लेकिन नए साल के दिन अभी तक ऐसा नहीं हुआ था। Day1 पीपीवी इतिहास रचने को तैयार है, जिसमें रोमन रेंस, ब्रॉक लैसनर, ऐज और सैथ रॉलिंस जैसे दिग्गज सुपरस्टार्स इस इवेंट को ऐतिहासिक बनाने के लिए कमर कस चुके हैं।

#)फेमस रैप ग्रुप Day1 पीपीवी में स्पेशल अपीयरेंस देगा

What do you want to see @Migos do at #WWEDay1? https://t.co/TLhSY90ceF

जब WWE किसी नए इवेंट को होस्ट करने जा रही हो तो उसके लिए कुछ खास सैगमेंट्स को जरूर बुक किया गया होगा। खासतौर पर जब नए साल की बात हो तो इवेंट में कई यादगार चीज़ों का देखा जाना तय है। शायद आपको ना पता हो कि Day1 पीपीवी में अमेरिकन हिप-हॉप रैप ग्रुप 'Migos' स्पेशल अपीयरेंस देने वाला हैं। कुआवो, टेकऑफ और ऑफसेट का ये ग्रुप अभी तक म्यूजिक इंडस्ट्री को 'Need It,' 'Time for Me' और 'Fight Night' जैसे फेमस रैप सॉन्ग दे चुका है।

#)नए साल की थीम पर ये WWE का पहला पीपीवी नहीं होगा

जैसा कि हमने आपको पहले भी बताया कि WWE पहले भी कई बार नए साल की थीम पर आधारित कई बड़े इवेंट्स करवा चुका है। यानी Day1 इस थीम पर आधारित WWE का पहला पीपीवी नहीं होगा क्योंकि 2005 से लेकर 2007 तक New Year's Revolution सीरीज के इवेंट्स में भी धमाकेदार एक्शन देखने को मिला था। New Year's Revolution ने हमें जैफ हार्डी vs जॉन मॉरिसन और ऐज vs रिक फ्लेयर जैसे आइकॉनिक मैच दिए हैं। अब उम्मीद होगी कि Day1 भी फैंस की उम्मीदों पर खरा उतरेगा।

Edited by Neeraj sharma

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...