Create
Notifications

4 King of the Ring विजेता जो कभी WWE चैंपियन नहीं बन पाए

King of the Ring विजेता जो कभी WWE चैंपियन नहीं बने हैं
King of the Ring विजेता जो कभी WWE चैंपियन नहीं बने हैं
reaction-emoji
Neeraj sharma
visit

WWE का इतिहास बहुत पुराना रहा है, जहां बहुत धमाकेदार इवेंट्स और अलग-अलग तरह के टूर्नामेंट्स भी नियमित रूप से फैंस का मनोरंजन करते आ रहे हैं। इसी तरह साल 1985 में King of the Ring टूर्नामेंट की शुरुआत की गई थी और इसके विजेता को एक क्राउन दिया जाता है, जिसकी मदद से कई रेसलर्स का कैरेक्टर आगे चलकर आइकॉनिक भी बना।

अभी तक रैंडी सैवेज, ट्रिपल एच, कर्ट एंगल और स्टोन कोल्ड स्टीव ऑस्टिन समेत कई दिग्गज रेसलर्स इस टूर्नामेंट के विजेता रह चुके हैं। उनमें से कुछ आगे चलकर वर्ल्ड चैंपियन भी बने, लेकिन कुछ ऐसे नाम भी हैं जो King of the Ring विनर होने के बावजूद कभी WWE चैंपियनशिप नहीं जीत पाए।

#)WWE सुपरस्टार हैप्पी कॉर्बिन

साल 2019 में WWE ने 4 साल के अंतराल के बाद King of the Ring टूर्नामेंट की वापसी करवाई थी। टूर्नामेंट में 16 सुपरस्टार्स को शामिल किया गया, जिनमें से हैप्पी कॉर्बिन भी एक रहे। उन्होंने क्रमशः पहले राउंड, क्वार्टरफाइनल और सेमीफाइनल में द मिज़, सेड्रिक एलेक्जेंडर, समोआ जो और रिकोशे को हराकर फाइनल में प्रवेश पाया था।

वहीं फाइनल में चैड गेबल पर जीत के बाद उन्हें किंग की उपाधि दी गई। उन्हें नया कैरेक्टर सौंपा गया, लेकिन इस किरदार में उन्हें उम्मीद के अनुसार सफलता नहीं मिल पाई। उन्होंने करीब 2 सालों तक किंग का किरदार निभाया, लेकिन इस दौरान उन्हें एक बार भी WWE चैंपियन बनने का मौका नहीं मिला और ना ही वो कभी कंपनी के टॉप सुपरस्टार्स में से एक बन पाए।

#)विलियम रीगल

🗓 ON THIS DAY 🗓 21st April 2008William Regal is crowned the King of the Ring, beating CM Punk in the final on RAW.🇬🇧🇬🇧🇬🇧 https://t.co/5eQFn2Xl8d

विलियम रीगल WWE में एक रेसलर और कंपनी के ऑफिशियल के तौर पर भी काम कर चुके हैं, लेकिन हाल ही में उन्हें रिलीज़ करने का कठिन निर्णय लिया गया था। आपको याद दिला दें कि 2008 के King of the Ring टूर्नामेंट के फाइनल में रीगल, पंक को सबमिशन से हराने वाले पहले सुपरस्टार बने थे।

उन्हें किंग की उपाधि तो मिली, लेकिन उन्हें मिड-कार्ड स्टोरीलाइंस से ऊपर जाने का मौका ही नहीं दिया गया। रीगल की गिनती आज सबसे महान प्रो रेसलर्स में की जाती है और 2013 में वो अपने इन-रिंग करियर को अलविदा कह चुके हैं और सबसे खराब बात यह है कि वो कभी WWE चैंपियनशिप को अपनी उपलब्धियों की लिस्ट में शामिल नहीं कर पाए।

#)वेड बैरेट

वेड बैरेट को एक समय पर द नेक्सस के लीडर के तौर पर WWE यूनिवर्स में काफी फेम मिला, लेकिन द नेक्सस के अंत के बाद बैरेट का करियर भी कुछ खास अच्छा नहीं गुजरा। वो जब 2015 King of the Ring टूर्नामेंट के विजेता बने तो ऐसा लगने लगा था जैसे उनके करियर को एक नई शुरुआत मिलने वाली है।

मगर ये बेहद दुर्भाग्यपूर्ण बात रही कि बैरेट अपने करियर में कभी मिड-कार्ड डिवीजन से आगे बढ़ ही नहीं पाए। शायद यही सबसे बड़ा कारण रहा कि वो आज तक WWE चैंपियनशिप बेल्ट को जीत नहीं पाए हैं।

#)ज़ेवियर वुड्स

KING HIM 🤴Xavier Woods defeats Finn Balor to become King of the Ring #HailKingWoods #WWECrownJewel https://t.co/vUoiySkgjr

ज़ेवियर वुड्स अभी तक WWE में सबसे आखिरी King of the Ring विनर हैं, जिन्होंने Crown Jewel 2021 में हुए टूर्नामेंट के फाइनल में फिन बैलर को हराकर किंग की उपाधि हासिल की थी। वुड्स साल 2013 से मेन रोस्टर में काम कर रहे हैं और 2014 में द न्यू डे के गठन से पहले भी उन्होंने कुछ समय तक आर-ट्रुथ के पार्टनर के तौर पर काम किया।

स्थिति स्पष्ट नजर आती है कि वुड्स को अपने करियर में ज्यादा समय तक एक सिंगल्स सुपरस्टार के तौर पर काम करने का मौका नहीं मिला है। द न्यू डे में वुड्स के पार्टनर रहे कोफी किंग्सटन और बिग ई, WWE चैंपियन बनने का गौरव हासिल कर चुके हैं, जिससे उम्मीद बढ़ने लगी है कि आगे चलकर वुड्स को भी वर्ल्ड चैंपियन बनने के लिए बुक किया जा सकता है।


Edited by Neeraj sharma
reaction-emoji
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now