जानिए कौन से आखिरी 4 WWE Superstars के खिलाफ The Undertaker को मिली शिकस्त 

WWE में The Undertaker को हराने वाले आखिरी 4 स्टार्स कौन हैं?
WWE में The Undertaker को हराने वाले आखिरी 4 स्टार्स कौन हैं?

WWE: WWE में द अंडरटेकर (The Undertaker) ने काफी नाम कमाया है। उन्हें कंपनी के सबसे बड़े और अहम सुपरस्टार्स में से एक माना जा सकता है। उन्होंने सालों तक WWE में काम किया है और पूरी दुनिया में फैंस बनाए हैं। अंडरटेकर का डेब्यू 1990 में हुआ था और उनका करियर काफी लंबा रहा। उन्होंने 2020 में रिटायरमेंट ली। अपने ऐतिहासिक करियर में अंडरटेकर ने ढेरों टाइटल्स पर कब्जा किया। उन्हें अपने अनोखे और डरावने कैरेक्टर की वजह से सफलता मिली।

वो प्रोफेशनल रेसलिंग जगत में कुछ अलग चीज़ लेकर आए थे और इसी कारण फैंस को वो पसंद आए। द डैडमैन को डेब्यू के बाद से ही जबरदस्त पुश मिला और वो काफी जल्दी चैंपियन बन गए। उन्होंने कई दिग्गजों का सामना किया है और ढेरों रेसलर्स को पराजित किया। अंडरटेकर को WWE में हराना काफी ज्यादा मुश्किल रहा है। खैर, इस आर्टिकल में हम द अंडरटेकर के रिटायर होने से पहले उन्हें हराने वाले 5 अंतिम सुपरस्टार्स के बारे में बात करने वाले हैं।

#) WWE हॉल ऑफ फेमर्स शॉन माइकल्स और ट्रिपल एच

शॉन माइकल्स और ट्रिपल एच ने टैग टीम मैचों में कई दिग्गजों को पराजित किया है। दोनों सुपरस्टार्स ने Crown Jewel 2018 में टीम बनाकर द अंडरटेकर और केन का सामना किया था। DX और ब्रदर्स ऑफ डिस्ट्रक्शन के बीच ड्रीम मैच देखने को मिला था और इस मुकाबले से सभी को काफी ज्यादा उम्मीदथी। शॉन माइकल्स काफी समय बाद रिटायरमेंट से वापस आ रहे थे।

इसी कारण से यह मैच खास रहने वाला था। मैच की क्वालिटी उतनी अच्छी नहीं थी लेकिन फैंस को यह मुकाबला जरूर याद रहेगा। सभी को लग रहा था कि अंडरटेकर और केन को जीत मिल जाएगी। हालांकि, शॉन माइकल्स और ट्रिपल एच ने जबरदस्त प्रदर्शन किया। इसी कारण अंत में उन्हें एक बड़ी जीत मिली। यह अंडरटेकर की WWE में अंतिम हार थी।

#) WWE दिग्गज ट्रिपल एच

youtube-cover

ट्रिपल एच और अंडरटेकर काफी बड़े दुश्मन रहे हैं। उनके बीच कई अच्छे मैच देखने को मिले हैं लेकिन उनका अंतिम बार मुकाबला Super Showdown 2018 में देखने को मिला था। ट्रिपल एच और अंडरटेकर ने मिलकर अपने इस मैच को यादगार बनाया। इस मैच में शॉन माइकल्स और केन का बड़ा किरदार था।

मैच नो DQ था और इसी कारण इंटरफेरेंस से मैच में कोई फर्क नहीं पड़ा। मैच में ट्रिपल एच को शॉन माइकल्स की वजह से अंडरटेकर पर एक बड़ी जीत मिली। फैंस के लिए यह एक शॉकिंग चीज़ थी क्योंकि सभी को लग रहा था कि अंडरटेकर को जीत होगी। हालांकि, ट्रिपल एच ने सभी को चौंकाया।

#) अनडिस्प्यूटेड WWE यूनिवर्सल चैंपियन रोमन रेंस

youtube-cover

रोमन रेंस और द अंडरटेकर के बीच WrestleMania 33 में मैच देखने को मिला था। यह मैच रोमन रेंस के लिए काफी अहम था। उन्होंने इस मैच में शानदार काम किया और अंडरटेकर पर एक बड़ी जीत दर्ज की। रोमन रेंस और अंडरटेकर के बीच मैच का बिल्डअप काफी जबरदस्त साबित हुआ था।

अंडरटेकर की हार से हर कोई निराश था क्योंकि यह WrestleMania में उनकी दूसरी हार थी। रोमन रेंस के करियर की यह सबसे बड़ी जीत थी और इसी कारण वो कंपनी के अगले टॉप सुपरस्टार के रूप में स्थापित हो पाए। देखा जाए तो मौजूदा अनडिस्प्यूटेड यूनिवर्सल चैंपियन के लिए जीत सबसे अहम थी।

#) पूर्व WWE चैंपियन ब्रॉक लैसनर

youtube-cover

ब्रॉक लैसनर ने द अंडरटेकर को वैसे कई बार हराया है। दरअसल, उनके बीच WrestleMania 30 में एक सिंगल्स मैच देखने को मिला था और इस मैच में लैसनर ने उन्हें पराजित कर दिया था। द डैडमैन की यह WrestleMania में पहली हार थी। द बीस्ट ने जीत दर्ज करते हुए बड़ा इतिहास बना दिया था।

इसके बाद ब्रॉक लैसनर और अंडरटेकर के बीच SummerSlam में मैच हुआ जिसे द फिनॉम ने जीत लिया। हालांकि, उनके बीच अंतिम मुकाबला Hell in a Cell 2015 में हुआ था जिसे ब्रॉक लैसनर ने जीता था। लैसनर ने उस स्टोरीलाइन में दो मौकों पर अंडरटेकर को पराजित किया था। WWE में लैसनर और टेकर की स्टोरीलाइन काफी ज्यादा यादगार रही है और फैंस हमेशा ही इसे याद रखेंगे।