Create

4 दिग्गज WWE Superstars और उन्हें कौन रिटायर कर सकता है

क्या होंगे ये ड्रीम मैच WWE में ?
क्या होंगे ये ड्रीम मैच WWE में?
reaction-emoji
Prajwal Tripathi

WWE: WWE ने रेसलिंग इंडस्ट्री को कई दिग्गज दिए हैं और कई टैलेंट्स दिग्गजों में शुमार होने के लिए आज कंपनी में अपनी इन-रिंग स्किल्स को मजबूत बना रहे हैं। ब्रूनो सैमार्टिनो (Bruno Sammartino), द अंडरटेकर (The Undertaker) से लेकर ट्राइबल चीफ रोमन रेंस (Roman Reigns) तक यह कंपनी के कुछ सुपरस्टार्स हैं जो WWE के इतिहास में अमर हो चुके हैं।

कुछ दिग्गज ऐसे हैं जो इन-रिंग एक्शन से अभी तक रिटायर नहीं हुए हैं। भले ही वो रिंग में बहुत ही लिमिटेड समय के लिए नजर आएं लेकिन उनका जलवा फैंस के बीच आज भी बरकरार है। रेसलिंग इंडस्ट्री में उनकी जगह लेने के लिए कुछ नए सुपरस्टार्स बेकरार हैं। इस आर्टिकल में हम 4 मौजूदा दिग्गजों और उन्हें रिटायर करने वाले संभावित सुपरस्टार्स के बारे में बताएंगे।

4- डॉमिनिक मिस्टीरियो कर सकते हैं अपने पिता रे मिस्टीरियो को रिटायर

Rey & Dominik Mysterio are back on Raw!#ReyMysterio #DominikMysterio #WWERaw https://t.co/v0g721emRa

इस बात में कोई शक नहीं है कि रे मिस्टीरियो रेसलिंग इंडस्ट्री के सबसे शानदार लूचा सुपरस्टार हैं। 47 वर्षीय दिग्गज ने कंपनी के सभी मुकामों को छुआ है। मिस्टीरियो ने 3 बार वर्ल्ड चैंपियनशिप सहित 15 टाइटल्स अपने नाम किए हैं। एक Royal Rumble जीत के साथ वो कंपनी के ग्रैंड स्लैम चैंपियन भी हैं।

जब बात रे मिस्टीरियो को रिटायर करने की हो, तब एक ही नाम इसके लिए उपयुक्त हो सकता है, वो डॉमिनिक मिस्टीरियो का है। यह एक बहुत ही भावुक मैच होगा, जिसमें एक पिता अपने बेटे को अपनी रेसलिंग विरासत को सौंप सकता है। बता दें कि रे और डॉमिनिक मिस्टीरियो इतिहास की पहली ऐसी पिता-पुत्र की जोड़ी है, जिसने WWE टैग टाइटल्स जीते हैं।

3- WWE हॉल ऑफ फेमर ऐज को रिटायर कर सकते हैं थ्योरी

ऐज और थ्योरी
ऐज और थ्योरी

ऐज कंपनी के इतिहास के ऐसे मौजूदा दिग्गज हैं जिनके हील और फेस दोनों ही किरदार के काम को फैंस ने हमेशा ही पसंद किया हैं। हॉल ऑफ फेमर ने WWE की सभी ऊचाइयों को छुआ है। मौजूदा Money in the Bank विजेता थ्योरी और पूर्व वर्ल्ड चैंपियन ऐज में काफी समानताएं नजर आती हैं।

ऐज ने कंपनी के पहले Money in the Bank लैडर मैच को जीतकर सफलतापूर्वक कैश-इन किया था और अपनी पहली वर्ल्ड चैंपियनशिप जीती थी। थ्योरी ने भी अपने पहले ही MITB मैच को जीतकर वर्ल्ड चैंपियनशिप के लिए ब्रीफकेस जीता है। ऐज ने हाल ही में रिटायरमेंट की बात भी की थी। किसी बड़े स्टेज पर थ्योरी, ऐज को रिटायर करके कंपनी में उनकी जगह ले सकते हैं।

2- पूर्व WWE यूनिवर्सल चैंपियन गोल्डबर्ग को रिटायर कर सकते हैं NXT चैंपियन ब्रॉन ब्रेकर

Hey I'm actually up for a Goldberg retirement match against Bron Breakker.Imagine what that would do for Breakker twitter.com/wrestlelamia/s…

पूर्व WCW स्टार गोल्डबर्ग की WWE में चमक आज भी बरकरार है। अभी भी हॉल ऑफ फेमर बहुत ही मजबूत दिखाई देते हैं। 2016 में WWE में वापसी करने के बाद से लेकर अभी तक गोल्डबर्ग की लिमिटेड अपीयरेंस से रेटिंग्स और प्रोग्रामिंग दोनों को बहुत ही फायदा होता है। साल 2021 में WWE में आने के बाद ब्रॉन ब्रेकर ने अपनी परफॉर्मेंस, ताकत और इन-रिंग काबिलियत से सभी को खासा प्रभवित किया है।

कुछ रिपोर्ट्स के मुताबिक मौजूदा NXT चैंपियन बहुत ही जल्द मेन रोस्टर का हिस्सा बनने वाले हैं। भविष्य में ब्रॉन ब्रेकर, गोल्डबर्ग को किसी बड़े इवेंट में मैच के लिए चुनौती देकर उन्हें रिटायर कर सकते हैं। गोल्डबर्ग को रिटायर करने के बाद 24 वर्षीय सुपरस्टार की रोस्टर में स्थिति बहुत ही मजबूत दिखेगी।

1- दिग्गज द रॉक को रोमन रेंस रिटायर कर सकते हैं

क्या कभी होगा यह ड्रीम मैच ?
क्या कभी होगा यह ड्रीम मैच ?

WWE में आज के समय में मौजूद सभी दिग्गजों में पूर्व वर्ल्ड चैंपियन द रॉक का नाम पहले नंबर पर शुमार होता है। दूसरी ओर मौजूदा WWE रोस्टर में रोमन रेंस से बड़ा कोई स्टार नहीं है। वो कंपनी के मुख्य स्टार हैं। बता दें कि दोनों मेगास्टार्स प्रसिद्ध अनोआई परिवार से आते हैं और वो एक-दूसरे के कजिन हैं।

पिछले कुछ सालों से द रॉक और रोमन रेंस के बीच मैच के कयास लगाए जा रहे हैं। ग्रेट वन के हॉलीवुड में व्यस्त होने के कारण यह मैच अभी तक फैंस का ड्रीम बनकर रहा गया है। कंपनी को भी यह पता है कि रॉक के WWE रिंग में कुछ दिन ही बाकी रह गए हैं। द रॉक भी ट्राइबल चीफ के खिलाफ आखिरी बार वापसी करके अपने करियर पर विराम लगा सकते हैं।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।


Edited by Ujjaval
reaction-emoji

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...