Create

WWE के 4 दिग्गज सुपरस्टार्स जो 2022 में वापसी कर सकते हैं

WWE में वापसी कर सकते हैं ये 4 दिग्गज
WWE में वापसी कर सकते हैं ये 4 दिग्गज

WWE के कुछ दिग्गज और हॉल ऑफ फेमर्स 2022 में विंस मैकमैहन (Vince McMahon) की कंपनी में वापसी कर सकते हैं। लगभग हर साल ऐसा होता है कि WWE तमाम दिग्गजों की वापसी कराती है। पिछली जनवरी में क्रिश्चियन (Christian) ने रॉयल रंबल (Royal Rumble) में सरप्राइज वापसी की थी। इसी इवेंट में ही WWE की हॉल ऑफ फेमर टोरी विल्सन (Torrie Wilson) की भी वापसी देखने को मिली थी।

इन चीजों को ध्यान में रखते हुए प्रो रेसलिंग फैंस को नए साल में कई दिग्गजों की WWE में वापसी देखने को मिल सकती है। इनमें से कुछ ऐसे होंगे जो वापसी तो करेंगे, लेकिन रिंग में फाइट करते नहीं दिखेंगे। हालांकि, कुछ ऐसे दिग्गज भी होंगे जो वापसी करेंगे और वर्तमान सुपरस्टार्स के खिलाफ चैलेंज को पूरा करेंगे। ऐसा भी हो सकता है कि ये दिग्गज रिंग में वापसी करें और WWE के सबसे बड़े पीपीवी में फाइट करते हुए दिखें।

आइए एक नजर डालते हैं उन चार दिग्गजों पर जो 2022 में WWE में वापसी कर सकते हैं।

#4 WWE हॉल ऑफ फेमर ट्रिश स्ट्रेटस

WWE हॉल ऑफ फेमर ट्रिश स्ट्रेटस ने 2019 के बाद से कंपनी में कोई फाइट नहीं की है। 2019 SummerSlam में उन्होंने शार्लेट फ्लेयर के खिलाफ मैच लड़ा था, जिसमें उन्हें हार मिली थी। भले ही सात बार की विमेंस चैंपियन ने कहा था कि फ्लेयर के खिलाफ मुकाबला उनका आखिरी होगा, लेकिन वह 2022 में सरप्राइज वापसी कर सकती हैं।

साशा बैंक्स ने हाल ही में स्ट्रेटस से वापसी करके उनका सामना करने का निवेदन किया था। 45 साल की स्ट्रेटस ने बैंक्स के निवेदन पर टिप्पणी करते हुए अपनी वापसी के दरवाजे को खुला रखा था।

एक इंटरव्यू में स्ट्रेटस ने कहा था, वह एक शानदार एथलीट हैं। विमेंस रॉयल रंबल में हमारा थोड़ा मुकाबला हुआ था और इसी कारण लोग इस मैच की कल्पना करते हैं। यह मुझे प्रेरित करता है।

भले ही स्ट्रेटस को रिंग में एक्शन करते हुए 2022 में देखा जा सकता है, लेकिन वह जल्द ही WWE में दिखाई देने वाली हैं। हाल ही में उन्होंने घोषणा की थी कि वह अपने होमटाउन टोरंटो में 29 दिसंबर को WWE का एक लाइव इवेंट होस्ट करने वाली हैं।

#3 पूर्व WWE डीवाज चैंपियन पेज

WWE में विमेंस रिवोल्यूशन लाने में पेज ने अहम भूमिका निभाई है। भले ही चोट के कारण उन्हें काफी जल्दी रिटायर होना पड़ा था, लेकिन 29 साल की सुपरस्टार जल्द ही वापसी कर सकती हैं। इस साल की शुरुआत में पेज ने रिंग में वापसी के संकेत दिए थे। हालिया महीनों में उन्होंने और भी संकेत दिए हैं।

अगस्त में पूर्व डीवाज चैंपियन ने ट्वीट करके लिखा था, "मैं समाप्त नहीं हुई हूं।" इसके बाद उन्होंने एक ट्वीट में जनवरी लिखा था जिसके बाद उम्मीद जताई जाने लगी कि वह जनवरी में रिंग में वापसी कर सकती हैं। भले ही उनका WWE के साथ कॉन्ट्रैक्ट कुछ महीनों में समाप्त होने वाला है, लेकिन वह जनवरी में होने वाले Royal Rumble में वापसी कर सकती हैं।

वह रंबल मैच में सरप्राइज एंट्री के रूप में आ सकती हैं। पेज 2020 से WWE टीवी पर नजर नहीं आई हैं। भले ही उन्होंने 2018 में रिंग को अलविदा कह दिया था, लेकिन लगातार अलग-अलग भूमिकाओं में वह कंपनी के साथ जुड़ी रही हैं।

#2 WWE लैजेंड द रॉक

द रॉक WWE के सबसे बड़े सुपरस्टार्स में से एक हैं, लेकिन पिछले कुछ सालों से वह कंपनी में नहीं दिखे हैं। उन्होंने अपना आखिरी मुकाबला WrestleMania 32 में एरिक रोवन के खिलाफ 2016 में लड़ा था। हालांकि, वह अक्टूबर 2019 में SmackDown में नजर आए थे। पिछले कुछ महीनों से लगातार रिपोर्ट्स आ रही हैं कि WWE उन्हें वापस लाकर उनके कज़िन रोमन रेंस के खिलाफ उतारना चाहती है।

इस बारे में रॉक ने कहा था, फिलहाल इस बात में सच्चाई नहीं है, लेकिन आगे जाकर हम इसे देखेंगे। मैं और रोमन रेंस काफी करीब हैं और मैं उनके द्वारा किए जा रहे काम से काफी खुश हूं।

भले ही रॉक फिल्मों के कारण काफी ज्यादा व्यस्त रहते हैं, लेकिन 2022 में वह रोमन का सामना करने के लिए वापसी कर सकते हैं। वर्तमान यूनिवर्सल चैंपियन रोमन ने हालिया समय में ऐज, जॉन सीना और ब्रॉक लैसनर जैसे कई दिग्गजों का सामना किया है। अगर सबकुछ सही रहा तो जल्द ही रोमन का सामना कंपनी के सबसे बड़े दिग्गजों में से एक रॉक से भी होगा।

#1 WWE हॉल ऑफ फेमर लीटा

2022 में लीटा की भी WWE में वापसी हो सकती है। 46 साल की सुपरस्टार ने पहले खुलासा किया था कि वह भविष्य में WWE में वापसी करना चाहती हैं। पिछले साल लीटा ने WWE रिंग में अपनी वापसी को लेकर बात की थी।

उन्होंने कहा था, मैं नहीं कह सकती कि मैं दोबारा रिंग में नहीं आ पाउंगी, लेकिन यह एक शानदार मौका होगा और यह मेरे लिए थोड़े समय के लिए अच्छी चीज हो सकती है। हालांकि, वहां मेरी जरूरत नहीं है क्योंकि वहां मौजूद लोग अच्छा काम कर रहे हैं। यदि चीजें सही हुईं तो मुझे दोबारा देखा जा सकता है।

पूर्व विमेंस चैंपियन के लिए WWE में एक चैलेंजर पहले से तैयार हैं। पिछले साल अक्टूबर में स्पोर्ट्सकीड़ा ने एक आर्टिकल लिखकर पूछा था कि लीटा के लिए पांच बेहतरीन विपक्षी कौन हो सकती हैं। लीटा ने आर्टिकल को रीट्वीट करते हुए अपने फॉलोवर्स से एक विपक्षी चुनने को कहा था। बैकी लिंच ने कमेंट करते हुए लीटा को मैच के लिए चैलेंज किया था।

Quick Links

Edited by मयंक मेहता
Be the first one to comment