Create

4 दिग्गज सुपरस्टार्स जिन्हें 2022 में WWE ने रिलीज़ किया

WWE ने 2022 में कई दिग्गजों को रिलीज़ किया
WWE ने 2022 में कई दिग्गजों को रिलीज़ किया

WWE समेत पूरी स्पोर्ट्स इंडस्ट्री के लिए साल 2020 बिल्कुल भी अच्छा नहीं रहा था। COVID-19 नाम की महामारी पूरी दुनिया को अपनी चपेट में लेती जा रही थी, जिसके कारण खेलों से जुड़े प्रोमोशंस को अपने इवेंट्स को आगे के लिए स्थगित करना पड़ा, लेकिन WWE ने ऐसा नहीं किया।

WWE ने अपने वीकली शोज़ के साथ बड़े प्रीमियम लाइव इवेंट्स का आयोजन जारी रखा, लेकिन COVID के सुरक्षा नियमों के कारण एरीना में कोई लाइव क्राउड नहीं रह सकता था। ये क्लोज़्ड़ डोर इवेंट्स का आयोजन आखिरकार 2021 के जुलाई महीने में समाप्त हुआ।

मगर इस दौरान कंपनी काफी संख्या में रेसलर्स को रिलीज़ कर चुकी है और ये रिलीज़ का सिलसिला अभी भी जारी है। अभी साल 2022 को शुरू हुए कुछ ही दिए बीते हैं, लेकिन इस दौरान भी कई दिग्गजों को कंपनी से निकाला जा चुका है। इसलिए आइए जानते हैं उन 4 दिग्गज सुपरस्टार्स के बारे में जिन्हें WWE साल 2022 में निकाल चुकी है।

#)WWE दिग्गज समोआ जो

Extremely fortunate and grateful to all the young & amazing talent I had the pleasure of working with in the past months. Only saddened at the loss of an “excuse” to see their continued growth & achievement . I am very excited for there future,….. and mine 🙃

समोआ जो उन प्रो रेसलर्स में से एक हैं जो WWE में आने से पहले भी प्रो रेसलिंग इंडस्ट्री में अच्छी पहचान प्राप्त कर चुके थे। 2015 में WWE को जॉइन किया, लेकिन 2021 के अप्रैल महीने में कंपनी ने उन्हें रिलीज़ करने का फैसला लिया। कुछ रिपोर्ट्स के अनुसार ट्रिपल एच उनके रिलीज़ से खुश नहीं थे, इसलिए जून के महीने में उनकी दोबारा विंस मैकमैहन के प्रोमोशन में वापसी हुई।

उनकी वापसी तो हुई, लेकिन NXT में जहां वो अपने करियर में तीसरी बार NXT चैंपियन बने। मगर 2022 में 6 जनवरी के दिन WWE ने उन्हें दोबारा रिलीज़ करने का कठिन फैसला लेकर सबको चौंका दिया है। समोआ पिछले 2 दशक से भी ज्यादा समय से प्रो रेसलिंग इंडस्ट्री में काम कर रहे हैं।

Samoa Joe has been released by WWE, Fightful has confirmed with the company. More details to come on FightfulSelect.com this evening. https://t.co/qmr6AC8mpR

समोआ जो मौजूदा समय के सबसे बेहतरीन एक्टिव इन-रिंग परफॉर्मर्स में से एक हैं, इसलिए उनका कभी WWE चैंपियन ना बन पाना काफी चौंकाने वाला विषय रहा। WWE फिलहाल जिस संकट के दौर से गुजर रही है, उसे देख उनकी दोबारा वापसी की उम्मीद बहुत कम है।

#)स्कॉट आर्मस्ट्रॉन्ग

WWE released veteran professional wrestler and referee, Scott Armstrong on Wednesday.Armstrong had been working full-time behind the scenes with the NXT brand.- per @PWInsidercom and @Fightful https://t.co/MUDEPxgmDo

स्कॉट आर्मस्ट्रॉन्ग एक रिटायर हो चुके रेसलर हैं और पिछले कई सालों से WWE में एक रेफरी के तौर पर काम कर रहे थे। उन्होंने 2006 में विंस मैकमैहन के प्रोमोशन को जॉइन करने के बाद करीब 15 साल कंपनी में बिताए। इस दौरान उन्होंने कई आइकॉनिक मैचों में रेफरी की भूमिका निभाई। पहले उन्हें 2020 के अप्रैल महीने में रिलीज़ कर दिया गया था, लेकिन उसी साल अक्टूबर महीने में उनकी वापसी हुई। कुछ समय कंपनी में बिताने के बाद अब 2022 में 5 जनवरी को WWE ने उन्हें दोबारा कंपनी से निकाल दिया है।

#)रोड डॉग

रोड डॉग ने WWE में पहली बार कदम साल 1994 में रखा और आगे चलकर वो कंपनी के सफल टैग टीम सुपरस्टार्स में से एक बने। उन्हें WWE में आइकॉनिक टैग टीम 'द न्यू ऐज आउटलॉज़' के मेंबर के रूप में पहचान मिली थी। रोड डॉग WWE में 5 बार के वर्ल्ड टैग टीम चैंपियन रहे और इसके अलावा भी उन्होंने कई चैंपियनशिप बेल्ट्स जीतीं। पिछले कुछ सालों से वो प्रोड्यूसर और राइटिंग की जिम्मेदारी संभाल रहे थे, लेकिन साल 2022 में 5 जनवरी की तारीख को WWE ने उन्हें अपनी सेवाओं से मुक्त करने का फैसला लिया।

#)विलियम रीगल

#WWE released a fresh batch of talents today including William Regal, Road Dogg and Timothy Thatcher among a couple other names. https://t.co/wLJDD2SiE2

विलियम रीगल उन दिग्गज प्रो रेसलर्स में से एक हैं, जो कभी WWE चैंपियन तो नहीं बन पाए, लेकिन रेसलिंग के प्रति ज्ञान के लिए उन्हें हमेशा याद रखा जाएगा। 2013 में उन्होंने अपने प्रो रेसलिंग करियर को अलविदा कहने का फैसला लिया और उसके एक साल बाद से WWE में बैकस्टेज कई भूमिकाएं निभाते आए हैं। 5 जनवरी, 2022 को रिलीज़ होने से पहले वो NXT और 205Live के जनरल मैनेजर और WWE में टैलेंट डेवलपमेंट एंड हेड ऑफ ग्लोबल रिक्रूटिंग डिपार्टमेंट के डायरेक्टर भी रीगल ही थे।

Quick Links

Edited by Neeraj sharma
1 comment